Chhattisgarh: 26 जून तक स्कूलों में रहेगा अवकाश, CM बघेल ने बढ़ती गर्मी और लू की वजह से लिया फैसला

Chhattisgarh: 26 जून तक स्कूलों में रहेगा अवकाश, CM बघेल ने बढ़ती गर्मी और लू की वजह से लिया फैसला

प्रेषित समय :19:41:45 PM / Wed, Jun 14th, 2023

रायपुर. छत्तीसगढ़ में सभी सरकारी और निजी स्कूलों को 26 जून 2023 तक बंद रखने के निर्देश प्रदेश के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने दिए हैं. सीएम के इस आदेश की वजह भीषण गर्मी को बताई गई है. प्रदेश के स्कूलों में गर्मी की छुट्टियों का ऐलान 15 जून तक के लिए किया गया था, लेकिन इस वक्त कई जिलों में गर्म हवाएं चल रही है और लू के हालात हैं.

16 जून से स्कूल खोलने पर स्कूली छात्रों के स्वास्थ्य पर इसका बुरा असर पड़ सकता था. इसलिए मुख्यमंत्री ने गर्मी की छुट्टियां बढ़ाने का फैसला लिया है. राज्य शासन की ओर से आंशिक संशोधन करते हुए 26 जून तक ग्रीष्मकालीन अवकाश बढ़ा दिया गया है. राज्य के कई जिलों में भीषण गर्मी पड़ रही है. रायपुर, बिलासपुर सहित प्रदेश के अन्य क्षेत्रों में 40 के पार है. रायपुर में तापमान 43 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया है, जो सामान्य से तीन डिग्री सेल्सियस ज्यादा है. छत्तीसगढ़ से पहले यूपी और मध्यप्रदेश के स्कूलों में भी गर्मी की छुट्टियों को आगे बढ़ा दिया गया है.

मुख्यमंत्री ने कहा गर्मी और लू से सुरक्षा जरूरी

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा की बढ़ते तापमान और गर्म हवाओं के बीच प्रदेश में गर्मी और लू से बच्चों की सुरक्षा जरूरी है. इसलिए स्कूलों को 27 जून से खोला जाना बेहतर होगा. छुट्टियां बढऩे के बाद प्रदेश के सरकारी और निजी स्कूल अब 27 जून से खोले जाएंगे.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

छत्तीसगढ़: 15 आईपीएस अफसरों का हुआ ट्रांसफर, एसपी अभिषेक पल्लव का कबीरधाम हुआ तबादला

छत्तीसगढ़ में नक्सलियों की साजिश नाकाम, सुरक्षा बलों ने दो बारुदी सुरंग का पता लगाया, भारी मात्रा में विस्फोटक बरामद किया

छत्तीसगढ़-तेलंगाना सीमा पर 10 नक्सली गिरफ्तार, एक ट्रैक्टर विस्फोटक जब्त, माओवादी लीडर्स ने मंगवाया था बारूद

छत्तीसगढ़ के हवाई यात्रियों के लिए गुड न्यूज : रायपुर से सिंगापुर और बैंकाक के लिए जल्द शुरू होगी कनेक्टिंग फ्लाइट

छत्तीसगढ़ में नक्सलियों ने मचाया उत्पात, तेंदूपत्ता फड़ में लगाई आग, लाखों का नुकसान