Bihar: केबिनेट मंत्री संतोष मांझी के इस्तीफे पर सीएम नीतीश बोले- बीजेपी के लिए जासूसी करते थे जीतनराम मांझी

Bihar: केबिनेट मंत्री संतोष मांझी के इस्तीफे पर सीएम नीतीश बोले- बीजेपी के लिए जासूसी करते थे जीतनराम मांझी

प्रेषित समय :15:34:29 PM / Fri, Jun 16th, 2023

पटना. बिहार के मंत्री और जीतन राम मांझी के बेटे डॉक्टर संतोष मांझी के इस्तीफे पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने अपनी प्रतिक्रिया दी है. शुक्रवार को नीतीश कुमार ने कहा कि मैंने इस्तीफा दिया और उन्हें (जीतन राम मांझी) सीएम बनाया, अब वह क्या कहते हैं, सभी जानते हैं. नीतीश कुमार ने कहा कि जीतनराम मांझी के जाने से कोई फर्क नहीं पड़ता. मैंने उनको विलय के लिए बोला था. वह साथ होते थे तो बीजेपी तक बात पहुंचाते थे.

हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा (सेक्युलर) प्रमुख जीतनराम मांझी के बेटे डॉ संतोष कुमार सुमन के इस्तीफे पर बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने कहा कि सभी जानते थे कि वह भाजपा के लोगों से मिल रहे हैं और फिर हमारे पास भी आते थे. जब मैंने उनसे (जीतन राम मांझी और संतोष कुमार सुमन) से कहा कि या तो अपनी पार्टी को हमारे साथ विलय करें या अलग करें, तो उन्होंने अलग होने का फैसला किया.

जीतनराम मांझी ने कहा था- ये जनता की आवाज थी

बता दें कि संतोष मांझी के इस्तीफे पर दो दिन पहले हिन्दुस्तान आवाम मोर्चा के  प्रमुख जीतनराम मांझी ने कहा कि हमने इतने दिन उन्हें देखा परखा फिर जाकर यह निर्णय लिया कि अब इन्हें छोडऩा ही पड़ेगा. यह जनता की आवाज़ थी. जीतनराम मांझी ने कहा कि नीतीश कुमार को हमने अपनी बातें कही, उन्होंने कहा कि पार्टी में आ जाएं या फिर बाहर चले जाएं. चाहे ललन सिंह हो, तेजस्वी यादव हो या नीतीश कुमार हो मुझे किसी से व्यक्तिगत परेशानी नहीं है लेकिन जनहित के साथ समझौता नहीं होगा.

मंगलवार को संतोष मांझी ने मंत्रिमंडल से दिया था इस्तीफा

बता दें कि हिंदुस्तान आवाम मोर्चा पार्टी के अध्यक्ष जीतनराम मांझी के बेटे संतोष मांझी ने मंगलवार को मंत्रिमंडल से इस्तीफा दे दिया था. इस्तीफे के ऐलान के बाद मीडिया से बात करते हुए संतोष ने कहा कि उनकी पार्टी का अस्तित्व खतरे में था, उसे बचाने के लिए ये किया, मैं महागठबंधन आज भी रहना चाहता हूं.

नीतीश कुमार लगातार हमसे विलय करने के लिए कह रहे थे

संतोष मांझी ने कहा कि जेडीयू चाहती है कि हम अपनी पार्टी को उनके साथ मर्ज कर दें. लेकिन हमें ये मंजूर नहीं हैं. हम अकेले संघर्ष करेंगे. हमें जदयू में विलय नहीं करना है. नीतीश कुमार लगातार हमसे विलय करने के लिए कह रहे थे, लेकिन हमने इनकार कर दिया.  संतोष सुमन ने कहा, हम बीजेपी के साथ जाएंगे या नहीं ये अलग बात है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

बिहार : गंगा में बच्चे को खींचकर खाने लगा मगरमच्छ, बच्चे की मौत पर पीट-पीटकर उसे मार डाला

राजस्थान : बाल मजदूरी करते 22 बच्चे रेस्क्यू, आरोपी ने 500-500 रुपए देकर बिहार से जयपुर लाया, 18 घंटे करवाता था काम

बिहार के बांका में शादी की दावत में मुर्गा-चावल खाकर 250 लोग बीमार, उल्टी से परेशान लोगों का शिविर में चल रहा इलाज

बिहार : पिलर और स्लैब के बीच फंसा बच्चा, रोहतास में दो दिन से था लापता, एनडीआरएफ की टीम कर रही रेस्क्यू

#हरियाणा भी अब बिहार की राह पर! क्या दुष्यंत चौटाला, नीतीश कुमार बन पाएंगे?