अंबाती रायुडु की अब सियासत की पिच पर नई पारी शुरू करने की तैयारी, आंध्र प्रदेश से लड़ेगा चुनाव, इस पार्टी में होगा शामिल

अंबाती रायुडु की अब सियासत की पिच पर नई पारी शुरू करने की तैयारी, आंध्र प्रदेश से लड़ेगा चुनाव, इस पार्टी में होगा शामिल

प्रेषित समय :17:51:37 PM / Sat, Jun 17th, 2023

नई दिल्ली. टीम इंडिया और आईपीएल में खेलने के बाद एक पूर्व क्रिकेटर अब सियायत की पिच पर खेलने के लिए तैयार है. टीम इंडिया के पूर्व क्रिकेटर अंबाती रायुडू  जल्द ही जगनमोहन रेड्डी की वायएसआर कांग्रेस पार्टी से जुड़कर आंध्रप्रदेश से लोकसभा या विधानसभा चुनाव लड़ सकते हैं. रायुडू, आईपीएल-2023 में चैंपियन बनी चेन्नई सुपरकिंग्स टीम के सदस्य थे और इसी मैच के साथ उन्होंने हर तरह के क्रिकेट से संन्यास लेने का ऐलान किया है. रायुडू की आंध्र प्रदेश के सीएम जगनमोहन रेड्डी से पिछले सप्ताह दो बार मुलाकात के बाद उनके सियासत से जुडऩे की अटकलों को बल मिला था.

टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के अनुसार, कृष्णा या गुंटूर जिले की किसी सीट से रायुडू चुनाव लड़ सकते हैं. वे मूलत: गुंटूर जिसे ही आते हैं.रिपोर्ट के अनुसार, रायुडू को चुनावी समर में उतारने का सीएम जगनमोहन रेड्डी मन बना चुके हैं, लेकिन इस बारे में फैसला होना कि उन्हें विधानसभा चुनाव में प्रत्याशी बनाया जाए या लोकसभा चुनाव में.

लड़ सकते हैं लोकसभा या विधानसभा चुनाव

रिपोर्ट के अनुसार, वायएसआर कांग्रेस से जुड़े वरिष्ठ नेताओं ने सुझाव दिया है कि यदि रायुडू विधानसभा चुनाव लड़ते हैं तो उन्हें पोन्नुर या गुंटूर वेस्ट सीट से चुनाव मैदान में उतारा जाए. दूसरी ओर, लोकसभा चुनाव की स्थिति में मछलीपट्टनम सीट को उनके लिए सर्वश्रेष्ठ विकल्प माना गया है. रायुडू ने हाल ही में कहा था कि राजनीति में प्रवेश करने वाले युवाओं के लिए जगनमोहन रेड्डी बड़ी प्रेरणा हैं और वे सीएम के फैसले का पालन करेंगे.

भारत के लिए 55 वनडे और 6 टी20आई मैच खेले

बता दें, 37 साल के रायुडू ने 55 वनडे और 6 टी20 में भारतीय टीम का प्रतिनिधित्व किया है. वनडे में 47.05 के औसत से 1694 रन उनके नाम पर दर्ज हैं जिसमें तीन शतक और 10 अर्धशतक हैं. वनडे मैचों में तीन विकेट भी उनके नाम पर दर्ज हैं. टी20आई में रायुडू को ज्यादा कामयाबी नहीं मिली और वे छह मैचों में महज 42 रन ही बना सके. रायडू ने अपने आईपीएल करियर में 204 मैच खेले, जिसमें उन्होंने 4332 रन बनाए जिसमें एक शतक और 22 अर्धशतक शामिल हैं.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

WTC Final: तेज गेंदबाजों ने कराई टीम इंडिया की वापसी, दूसरे दिन लंच तक ऑस्ट्रेलिया मजबूत स्थिति में

BCCI करने जा रहा बड़ा ऐलान, वर्ल्ड कप के पहले टीम इंडिया में धोनी को मिलेगी बड़ी जिम्मेदारी

WTC Final: वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल से पहले टीम इंडिया में बड़ा बदलाव

टीम इंडिया के ये खिलाड़ी यदि लड़की होते, तो कैसे दिखते, नाम क्या होता? एआई तस्वीरों की सोशल मीडिया पर धूम

WTC फाइनल के लिए टीम इंडिया का ऐलान, अजिंक्‍य रहाणे की वापसी