MP : पूर्व सीएम कमल नाथ ने अफसरों को दी चेतावनी, कहा- कल के बाद परसों भी आता है

MP : पूर्व सीएम कमल नाथ ने अफसरों को दी चेतावनी, कहा- कल के बाद परसों भी आता है

प्रेषित समय :14:57:30 PM / Mon, Jun 19th, 2023

उज्जैन. कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष व पूर्व मुख्यमंत्री कमल नाथ सोमवार को महिदपुर पहुंचे. कमल नाथ ने कहा कि भाजपा के पास पुलिस, पैसा और प्रशासन सिर्फ चार महीने के लिए बचा है. मैं जानता हूं कि यहां कौन अधिकारी कब से पदस्थ है. कल के बाद परसों भी आता है. वर्दी की इज्जत करिए नहीं तो देखेंगे आपकी वर्दी कितने दिन चलती है. कमल नाथ की चक्की चलती है तो बहुत बारिक पीसती है.

18 साल में प्रदेश को चौपट कर दिया

आमसभा को संबोधित करते हुए कमल नाथ ने कहा कि 18 साल में शिवराज सिंह चौहान ने प्रदेश को चौपट प्रदेश बनाकर रख दिया है. कृषि, शिक्षा, स्वास्थ्य, कानून व्यवस्था चौपट हो गई है. भविष्य आपके हाथ में है. मतदाता शिवराज सिंह के नाटक और घोटालों को देखते हुए फैसला करेंगे.

महाकाल महालोक घोटाले से प्रदेश कलंकित

कमल नाथ सोमवार सुबह 10.30 बजे महिदपुर पहुंचे. यहां मंडलम सदस्यों व पदाधिकारियों के साथ बैठक के बाद मीडिया से चर्चा की. इसके बाद आमसभा कर चुनावी आगाज किया. कमल नाथ ने महाकाल की जय के साथ संबोधन शुरू किया. कहा कि महाकाल महालोक में हुए घोटाले से पूरे देश में मध्य प्रदेश कलंकित हुआ.

धर्म को बना लिया भ्रष्टाचार का जरिया

भाजपा धर्म पर राजनीति करती है. धर्म को ही भ्रष्टाचार का माध्यम बना लिया. 2018 में 15 साल बाद जनता ने कांग्रेस की सरकार बनाई. 15 महीने सरकार चली. हमने नीति और नीयत का परिचय दिया. 27 लाख किसानों का कर्जा माफ किया. साढ़े 11 महीने में 1000 गोशाला बनाई. महिदपुर विधानसभा क्षेत्र उनमें है जहां सबसे ज्यादा भ्रष्टाचार है. ऊपर वाले का हाथ होने पर ही यह सब चलता है.

नाचने, गाने व घोषणा में सीएम का मुकाबला नहीं कर सकता

नाथ ने कहा कि मैं सीएम शिवराजसिंह से नाचने, गाने, घोषणा करने व झूठ बोलने में मुकाबला नहीं कर सकता हूं. 18 साल में 22 हजार घोषणा की गई. बेरोजगारी को लेकर कहा कि युवा व्यवसाय या रोजगार चाहता है. प्रदेश में भ्रष्टाचार के चलते कोई उद्योग लगाने को तैयार नहीं है. जनता अब शिवराज सिंह को विदा करने को तैयार है.

यह घोषणाएं दोहराई

- 500 रुपये में गैस सिलिंडर देंगे.
- माताओं और बहनों को हर माह 1500 रुपये दिए जाएंगे.
- किसानों का कर्जा माफ होगा.
- 100 यूनिट बिजली तक कोई बिल नहीं.
- पिछड़े वर्ग को 27 फीसद आरक्षण दिया जाएगा.

सच्चाई का साथ देंगे तो भविष्य सुरक्षित

मंच से कमल नाथ ने कहा कि यह संविधान गलत हाथ में चला गया तो देश का क्या होगा. प्रदेश, जिला व महिदपुर में हुए घोटालों की तस्वीर सामने रख लेना. सच्चाई का साथ देंगे तो प्रदेश के भविष्य को सुरक्षित रख सकेंगे.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

MP News : सांसद ज्ञानेश्वर पाटिल बोले- हनुमान जी सिर्फ बीजेपी को देंगे आशीर्वाद

MP News: व्यापम घोटाले में 5 आरोपी दोषी करार, अपनी जगह दूसरे लोगों से दिलवाई थी परीक्षा

MP News-जबलपुर की लोकायुक्त के हत्थे चढ़ते ही पटवारी ने फेकें रिश्वत के पांच हजार रुपए

MP News : शुभेंद्र गौड़ व नयन सनी पर अनुशासनात्क कार्रवाई, भाजयुमो से हटाया

MP News: दमोह के गंगा-जमना स्कूल में मतांतरण मामले में प्राचार्य सहित तीन गिरफ्तार

MP News : राज्य सरकार कोरोना प्रोटोकाल उल्लंघन के सभी प्रकरण वापस लेगी