MP के भोपाल, ग्वालियर-जबलपुर समेत 31 जिलों में बिपरजॉय का असर, भारी बारिश का एलर्ट

MP के भोपाल, ग्वालियर-जबलपुर समेत 31 जिलों में बिपरजॉय का असर, भारी बारिश का एलर्ट

प्रेषित समय :15:50:30 PM / Wed, Jun 21st, 2023

भोपाल. मध्यप्रदेश के करीब 60 प्रतिशत हिस्से में अगले 4 दिन भारी बारिश होने का अलर्ट है. बिपरजॉय तूफान का असर भोपाल, ग्वालियर-जबलपुर समेत प्रदेश के 31 जिलों में दिखेगा. बुधवार को चंबल और सागर भीगेंगे.  मौसम विभाग ने भोपाल, भिंड, मुरैना, श्योपुरकलां, कटनी, पन्ना, दमोह, सागर, टीकमगढ़ और निवाड़ी में बुधवार को भारी बारिश होने की संभावना जताई है. भोपाल, इंदौर, उज्जैन, ग्वालियर, जबलपुर में भी मौसम बदला हुआ रहेगा. अगले दो से तीन दिन में मानसून भी प्रदेश में एंटर हो जाएगा.

गुजरात और राजस्थान में भारी तबाही मचाने वाला 'बिपरजॉय' तूफान इस समय मध्यप्रदेश में भी एक्टिव है. खासकर राजस्थान से सटे जिलों में बारिश हो रही है. मौसम विभाग ने अगले दो-तीन दिन तक ग्वालियर-चंबल में भारी बारिश होने का अलर्ट जताया है, जबकि भोपाल, उज्जैन, सागर, जबलपुर, नर्मदापुरम, सागर संभाग में भी तेज बारिश होगी. यहां 24 घंटे में दो इंच से ज्यादा बारिश हो सकती है. वहीं, हवा की रफ्तार 60 किमी प्रतिघंटा या इससे ज्यादा रह सकती है.

पिछले 24 घंटे में भोपाल, गुना में 1 इंच से ज्यादा बारिश हो चुकी है. भोपाल जिले में 1.75, भोपाल शहर में 1.70, गुना में 1.48, ग्वालियर में 0.41, दतिया में 0.35, उमरिया में 0.24, शिवपुरी में 0.23, रायसेन में 0.11, छिंदवाड़ा में 0.01 इंच पानी गिरा.

इन जिलों में भारी बारिश की चेतावनी

21 जून- भिंड, मुरैना, श्योपुरकलां, कटनी, पन्ना, दमोह, सागर, टीकमगढ़ और निवाड़ी.
22 जून- भोपाल, विदिशा, रायसेन, सीहोर, राजगढ़, बैतूल, हरदा, देवास, शाजापुर, आगर-मालवा, रीवा, सतना, अनूपपुर, शहडोल, उमरिया, डिंडोरी, कटनी, जबलपुर, नरसिंहपुर, छिंदवाड़ा और पन्ना.
23 जून- नर्मदापुरम, बैतूल, देवास, शाजापुर और आगर-मालवा.
24 जून- उज्जैन, देवास, शाजापुर, आगर-मालवा, गुना और अशोकनगर.

भोपाल में लगातार बारिश

राजधानी भोपाल में लगातार बारिश का दौर चलेगा. 21 से 24 जून तक तेज और हल्की बारिश हो सकती है. 22-23 जून को तेज बारिश होने का अनुमान है. इससे पहले मंगलवार को भी भोपाल में तेज बारिश हुई. रात में भी बारिश-आंधी का दौर चलता रहा.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

UP की तर्ज पर मध्यप्रदेश में भी वाहनों के चालान रद्द करें मुख्यमंत्री शिवराज : परमवीर सिंह

मध्यप्रदेश: ब्राह्मण महाकुंभ में आज जुटेंगे लाखों लोग, करेंगे एट्रोसिटी एक्ट खत्म करने की मांग

#Maharanapratap महाराणा प्रताप जयंती पर जयपुर, राजस्थान में कवि सम्मेलन, भोपाल में मध्यप्रदेश का राज्यस्तरीय समारोह

मध्यप्रदेश के मुख्य सचिव इकबालसिंह का कार्यकाल फिर बढ़ा, 30 नवम्बर तक पद पर बने रहेगें

मध्यप्रदेश के मुख्य सचिव इकबालसिंह कार्यकाल फिर बढ़ा, 30 नवम्बर तक पद पर बने रहेगें