BCCI-ICC ने पाकिस्तान को दिया जोर का झटका, वर्ल्ड कप के वेन्यू नहीं होंगे चेंज

BCCI-ICC ने पाकिस्तान को दिया जोर का झटका, वर्ल्ड कप के वेन्यू नहीं होंगे चेंज

प्रेषित समय :18:16:11 PM / Wed, Jun 21st, 2023

नई दिल्ली. वर्ल्ड कप मैचों के वेन्यू को लेकर पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने आपत्ति जताई थी. पीसीबी ने कुछ वेन्यू बदलने के लिए कहा था, लेकिन अब उसे झटका लगा है. पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने आईसीसी के समक्ष मुद्दा उठाया था, लेकिन इस पर कुछ नहीं हुआ. आईसीसी ने बात नहीं मानी.

क्रिकबज की रिपोर्ट के अनुसार अक्टूबर-नवम्बर में होने वाले वनडे वर्ल्ड कप में पाकिस्तान के मैचों के वेन्यू बदलने के लिए पीसीबी ने आग्रह किया था. इसे स्वीकार नहीं किया गया है. आईसीसी और बीसीसीआई ने पीसीबी की मांग ठुकरा दी है. बीसीसीआई और आईसीसी ने 20 जून को बैठक के बाद फैसला लिया और पीसीबी को बता दिया.

पीसीबी ने चेन्नई और बेंगलुरु में होने वाले मैचों का वेन्यू बदलने के लिए कहा गया था. चेन्नई में पाकिस्तान को अफगानिस्तान के खिलाफ खेलना है और बेंगलुरु में ऑस्ट्रेलिया से मुकाबला होना है. ड्राफ्ट के अनुसार इस तरह का कार्यक्रम है. टूर्नामेंट में भाग लेने वाले देशों के साथ ड्राफ्ट शेयर करने के बाद पीसीबी की तरफ से यह मांग सामने आई है.

गौरतलब है कि टूर्नामेंट में वेन्यू चुनने का अधिकार होस्ट देश को होता है और बीसीसीआई के पास यह अधिकार है. बोर्ड ने साफ तौर पर कहा है कि इस समय वेन्यू बदलने का कोई कारण नजर नहीं आता. इस तरह पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड को एक बड़ा झटका लगा है.

उल्लेखनीय है कि वेन्यू बदलने का अधिकार होस्ट देश के पास होता है और आईसीसी की मंजूरी भी जरूरी होती है. वेन्यू सुरक्षा कारणों से ही बदले जा सकते हैं. अगर कोई मैदान सुरक्षा की दृष्टि से उपयुक्त नहीं होता है, तो वेन्यू बदला जा सकता है. पाकिस्तान के मैचों में ऐसा कुछ भी नहीं है. इससे पहले साल 2016 में भारत और पाकिस्तान के बीच टी20 वर्ल्ड कप में वेन्यू बदला गया था. यह मैच धर्मशाला में आयोजित होना था. इसे बाद में कोलकाता शिफ्ट कर दिया गया. अब पीसीबी की मांग बिना मतलब वाली नजर आती है. हर मामले में अड़ंगा लगाने जैसी हरकत पीसीबी की तरफ से की जा रही है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

ODI World Cup : भारत-पाकिस्तान वर्ल्ड कप मैच 15 अक्टूबर को अहमदाबाद में, बीसीसीआई ने आईसीसी को भेजा शेड्यूल ड्राफ्ट

Asia Cup: भारत के मैच श्रीलंका में हो सकते हैं, फिर पाकिस्तान भी वर्ल्ड कप खेलने इंडिया आएगा

ICC क्रिकेट वर्ल्ड कप फ्री में दिखाएगा Disney+Hotstar, ऐप यूजर्स एशिया कप भी मुफ्त देख सकेंगे

BCCI करने जा रहा बड़ा ऐलान, वर्ल्ड कप के पहले टीम इंडिया में धोनी को मिलेगी बड़ी जिम्मेदारी

BCCI का बड़ा अपडेट: वर्ल्ड कप तक फिट हो पाएंगे बुमराह-अय्यर, इंजरी से जूझ रहे हैं दोनों क्रिकेटर्स

पाकिस्तान क्रिकेट की भी इज्जत है, हमें भी भारत वर्ल्ड कप खेलने नहीं जाना चाहिए, इस खिलाड़ी का बयान