रांची-पटना वंदे भारत शुरू, लोगों में उत्साह, पहले दिन 30 मिनट लेट, सुबह 7 बजे खुलेगी ट्रेन

रांची-पटना वंदे भारत शुरू, लोगों में उत्साह, पहले दिन 30 मिनट लेट, सुबह 7 बजे खुलेगी ट्रेन

प्रेषित समय :19:43:18 PM / Tue, Jun 27th, 2023

रांची, पटना. रांची से चलने के बाद वंदे भारत ट्रेन पहले दिन पटना 30 मिनट लेट पहुंची. इस ट्रेन को पटना जंक्शन शाम 5.15 बजे पहुंचना था, लेकिन शाम 5.45 बजे पहुंची. कल से यह ट्रेन अपने नियमित समय सुबह 7 बजे रांची के लिए खुलेगी. ट्रेन मंगलवार को छोड़कर हफ्ते में छह दिन चलेगी.

ट्रेन को लेकर लोगों में खासा उत्साह दिखा. रास्ते में हर स्टेशन पर ट्रेन के ऊपर फूल बरसाए गए. वंदे भारत जैसे ही रांची स्टेशन से खुली लोगों ने वंदे मातरम् के नारे लगाए. ट्रेन में सफर कर रहे लोग भी काफी खुश दिखे. यात्रियों ने कहा कि हमारा इंतजार खत्म हुआ. ऐसा लग रहा है, जैसे ट्रेन नहीं फ्लाइट में बैठे हैं.

पीएम मोदी ने हरी झंडी दिखाकर किया रवाना

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए भोपाल से हरी झंडी दिखाकर रवाना किया. इसके बाद रांची से सुबह 10.53 पटना के लिए रवाना हुई थी. इस कार्यक्रम में झारखंड के राज्यपाल सीपी राधाकृष्णन ने शिरकत की. साथ ही परिवहन मंत्री चंपई सोरेन, जेएमएम सांसद महुआ माजी, बीजेपी सांसद दीपक प्रकाश, सांसद संजय सेठ, सांसद जयंत सिन्हा, सांसद अन्नपूर्णा देवी भी रांची रेलवे स्टेशन पहुंची थीं. रांची रेलवे स्टेशन पर सांस्कृतिक कार्यक्रम का भी आयोजन किया गया था.

10से 12वीं तक के छात्र कर रहे यात्रा

वंदे भारत में अलग-अलग स्कूल के 100 छात्र भी यात्रा किए. इसमें 10वीं से 12वीं तक के छात्र शामिल थें, जिसमें रांची से 10, मेसरा से 30, कोडरमा से गया जंक्शन तक सैनिक स्कूल के 50 छात्र शामिल थे. इनमें से कई ने प्रधानमंत्री मोदी की पेंटिंग बनाई. उनका कहना है कि मोदी इनके रोल मॉडल है. ये बच्चे पीएम मोदी के आत्मनिर्भर भारत से बहुत ही इन्स्पायर हैं. इसलिए ये पेंटिंग बनाई है.

बरकाकाना में विकास विद्यालय के छात्रों को हजारीबाग तक लाया जाएगा. हजारीबाग से कोडरमा तक हजारीबाग डीएवी के 30 बच्चे शिवतारा सरस्वती विद्या मंदिर के 20, सरस्वती विद्या मंदिर स्कूल कुम्हारटोली से 45 छात्र शामिल होंगे. बच्चों को ट्रेन के अंदर राज्यपाल ने चॉकलेट बांटी. साथ ही कहा कि हम लोग इस ट्रेन के पहले पैसेंजर है और बहुत ही ज्यादा एक्साइटेड है. जर्नी के एक्साइमेंट में हमें रात भर नींद नहीं आई है.

बुधवार से नियमित रूप से चलेगी ट्रेन

28 जून से यह ट्रेन पटना से नियमित रूप से शुरू हो जाएगी. पटना से रांची के बीच वंदे भारत ट्रेन का नंबर 22349 है, जो पटना जंक्शन से सुबह 7 बजे खुलेगी. गया होते यह ट्रेन रांची दोपहर 1 बजे रांची पहुंचेगी. रांची से यह ट्रेन सं. 22350 के रूप में शाम 4.15 बजे खुलेगी, जो पटना रात 10.05 बजे पहुंचेगी.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

पीएम मोदी ने देश को दी 5 और वंदे भारत ट्रेनों की सौगात, रानी कमलापति रेलवे स्टेशन से दिखाई हरी झंडी

वंदे भारत एक्सप्रेस जबलपुर और रानीकमलापति के बीच चार स्टेशनों पर रुकेगी, इन स्टेशनों के नागरिक उठा सकेंगे लाभ

जबलपुर वंदे भारत एक्सप्रेस: इसके शेड्यूल, किराये पर उठ रहे सवाल, राजधानी के लिए 7 ट्रेनों की सुविधा पहले से

वंदे भारत एक्सप्रेस का ट्रायल रन शुरू, जबलपुर-इटारसी के बीच 120 की स्पीड से दौड़ी, वापस भोपाल लौटा रैक

वंदे भारत का अगले एक-दो दिनों में जबलपुर तक होगा ट्रायल, 27 को PM मोदी दिखाएंगे झंडी