Maharashtra: शिंदे सरकार ने लिया बड़ा फैसला, वीर सावरकर सेतु के नाम से जाना जाएगा वर्सोवा-बांद्रा सी लिंक

Maharashtra: शिंदे सरकार ने लिया बड़ा फैसला, वीर सावरकर सेतु के नाम से जाना जाएगा वर्सोवा-बांद्रा सी लिंक

प्रेषित समय :15:43:22 PM / Wed, Jun 28th, 2023

मुंबई. महाराष्ट्र सरकार ने बुधवार को बड़ा फैसला लेते हुए मुंबई के वर्सोवा-बांद्रा सी लिंक का नाम बदलकर वीर सावरकर सेतु रख दिया है. रिपोर्ट के अनुसार, महाराष्ट्र सरकार ने वर्सोवा-बांद्रा सी लिंक का नाम बदलकर वीर सावरकर सेतु और मुंबई ट्रांस हार्बर लिंक का नाम बदलकर अटल बिहारी वाजपेयी स्मृति न्हावा शेवा अटल सेतु करने का फैसला किया है.

बता दें कि 28 मई को वीडी सावरकर की जयंती के मौके पर महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री शिंदे ने कहा था कि बांद्रा-वर्सोवा सी लिंक का नाम वीर सावरकर के नाम पर रखा जाएगा. उन्होंने ये भी जानकारी दी थी कि केंद्र सरकार के वीरता पुरस्कारों की तरह राज्य सरकार भी स्वातंत्र्यवीर सावरकर वीरता पुरस्कार देगी.

बता दें कि बांद्रा-वर्सोवा सी लिंक 17 किलोमीटर लंबा होगा. मुंबई की जाम से बचने के लिए इस सी लिंक का निर्माण किया जा रहा है. सी लिंक का काम 2018 से चल रहा है. इसके पूरा होने के बाद डेढ़ घंटे का सफर सिर्फ आधे घंटे में तय हो सकेगा.

बांद्रा-वर्सोवा सी लिंक मुंबई का दूसरा सी लिंक है. ये वर्सोवा से शुरू होते हुए कार्टर रोड, जुहू के रास्ते बांद्रा तक जाएगा, जहां ये बांद्रा-वर्ली सी लिंक से जुड़ेगा. बांद्रा-वर्सोवा सी लिंक 8 लेन का होगा. रिपोर्ट के मुताबिक, इस प्रोजेक्ट के निर्माण में 11 हजार 332 करोड़ रुपए खर्च होंगे. इसे 2023 में पूरा होना था, लेकिन देरी की वजह से अब इस प्रोजेक्ट के 2026 तक पूरा होने की उम्मीद है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

महाराष्ट्र में इन दिनों चल रही तानाशाही, भ्रष्टाचार-आदित्य ठाकरे

महाराष्ट्र : नेता प्रतिपक्ष अजीत पवार की ख्वाहिश पर सुप्रिया सुले बोलीं- दादा की सभी इच्छाएं पूरी हों

महाराष्ट्र : महिला एमएलए ने इंजीनियर को बताया नालायक, कैमरे के सामने जड़ा थप्पड़, मचा बवाल

#महाराष्ट्र कमाल का बयान है.... मेंढक कितना भी बड़ा हो, हाथी नहीं बन सकता?

महाराष्ट्र : नितिन गडकरी ने कहा- कांग्रेस में शामिल होने से अच्छा तो कुंआ में कूदकर मर जाऊं, पीएम मोदी की तारीफ