#Yogi नरेंद्र मोदी का विकल्प तो बीजेपी को तलाशना है?

#Yogi नरेंद्र मोदी का विकल्प तो बीजेपी को तलाशना है?

प्रेषित समय :23:17:30 PM / Sat, Jul 1st, 2023

प्रदीप द्विवेदी. पल-पल इंडिया ने सबसे पहले कहा था कि मोदी मैजिक खत्म हो गया है, अब यह बात तेजी से उभर कर सामने आ रही है?

लोकसभा चुनाव 2024 के लिए विपक्ष से मोदी के विकल्प को लेकर सवाल किए जा रहे हैं, लेकिन हकीकत तो यह है कि बीजेपी को मोदी का विकल्प तलाशना है!

खबर है कि आगामी चुनावों को लेकर आरएसएस ने अपने मुखपत्र-  द ऑर्गेनाइजर, के जरिए बीजेपी को आगाह किया गया है, कर्नाटक विधानसभा चुनाव हारने के बाद इसमें प्रकाशित एक लेख में कहा गया है कि- पीएम नरेंद्र मोदी का मैजिक और हिंदुत्व का मुद्दा ही केवल चुनाव जीतने के लिए पर्याप्त नहीं है?

इसके अर्थ-भावार्थ देखें तो साफ है कि नरेंद्र मोदी का पॉलिटिकल मेकअप उतर चुका है और अब कोई खास संभावना नहीं बची है?

खबरों की मानें तो.... द ऑर्गेनाइजर में 23 मई 2023 को प्रकाशित प्रफुल्ल केतकर के एक संपादकीय में कहा गया है कि- बीजेपी द्वारा अपनी स्थिति का जायजा लेने का यह सही समय है, क्षेत्रीय स्तर पर मजबूत नेतृत्व और प्रभावी कार्य के बिना पीएम मोदी का करिश्मा और हिंदुत्व की विचारधारा  पर्याप्त नहीं है!

इस लेख में कर्नाटक चुनाव परिणामों को लेकर कहा गया है कि- ये आश्चर्यजनक हैं, लेकिन ये चौंकाने वाले नहीं हैं?

इसमें कहा गया है कि पीएम मोदी के केंद्र में सत्ता संभालने के बाद पहली बार, बीजेपी को एक विधानसभा चुनाव के दौरान भ्रष्टाचार के आरोपों का बचाव करना पड़ा, यह परिणाम 2024 के चुनावों से पहले कांग्रेस को बढ़ावा देंगे!

इसमे कहा गया है कि कर्नाटक में पीएम नरेंद्र मोदी द्वारा चुनाव अभियान का नेतृत्व करने के बावजूद बीजेपी ने पूरे राज्य में खराब प्रदर्शन किया, जबकि.... पीएम मोदी ने प्रचार के दौरान डबल इंजन सरकार के लिए वोट मांगते हुए अभियान को अपना व्यक्तिगत स्वर दिया था, इसके साथ ही उन्होंने चुनाव प्रचार अभियान के अंतिम समय में बजरंगबली का आह्वान करके इसे एक ध्रूवीकरण मोड़ भी दिया था?

खबरों पर भरोसा करें तो.... संपादकीय में कांग्रेस की रणनीति की सराहना करते हुए कहा गया कि- जब राष्ट्रीय स्तर के नेतृत्व की भूमिका न्यूनतम हो और चुनाव अभियान स्थानीय स्तर हो, ऐसे में कांग्रेस बेहतर प्रदर्शन करती दिख रही है!

सियासी सयानों का मानना है कि इस वक्त तो बीजेपी में केवल योगी आदित्यनाथ ही 2024 में बीजेपी को फिर से सत्ता दिला सकते हैं, यदि उन्हें पीएम फेस बनाया जाए, वरना तो.... अब तो विपक्षी भी चाहते हैं कि बीजेपी 2024 का चुनाव मोदी के फेस पर ही लड़े ताकि आसानी से मात दी जा सके?

#Yogi लोकप्रियता के मामले में इसलिए मोदी से आगे निकल गए हैं योगी?

Abhishek Singhi @Abhi_singhi

सवाल: मोदी नहीं तो कौन?

सुप्रियाजी: ये लीजिए सुनिए मेरी दो टूक....

https://twitter.com/i/status/1674494376092008448

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

शराबियों के लिए खुशखबरी: दिल्ली मेट्रो में शराब ले जाने की मिली अनुमति, इतनी बोतल ले जा सकेंगे यात्री

दिल्ली : औरंगजेब लेन का नाम बदला, नया नाम होगा डॉ.एपीजे अब्दुल कलाम लेन, एनडीएमसी ने दी मंजूरी

दिल्ली में बिजली का करंट: 10 प्रतिशत महंगी होगी बिजली, DERC ने दी रेट बढ़ाने की मंजूरी