UP के रायबरेली में तालाब में डूबकर 5 बच्चों की मौत, बारिश में खेलते-खेलते नहाने लगे थे

UP के रायबरेली में तालाब में डूबकर 5 बच्चों की मौत, बारिश में खेलते-खेलते नहाने लगे थे

प्रेषित समय :15:57:01 PM / Sat, Jul 8th, 2023

रायबरेली. उत्तर प्रदेश के रायबरेली में शनिवार 8 जुलाई को तालाब में डूबकर 4 बच्चियों समेत 5 बच्चों की मौत हो गई. हादसा उस वक्त हुआ, जब बारिश में खेलते-खेलते बच्चे तालाब में नहाने चले गए. इस दौरान बच्चे गहराई में चले गए. वहीं डूब गए. मृतक बच्चों की उम्र 8 से 12 साल के बीच थी. मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है. हादसा गदागंज थाना क्षेत्र के मंगता डेरा मजरे बांसी गांव की है.

एक साथ 5 बच्चों की मौत की गांव में कोहराम मच गया. मृतकों बच्चों की शिनाख्त ऋतु (8), सोनम (10), वैशाली (12), रुपाली (9) अमित (8) के रूप में हुई है. मौके पर पहुंचे प्रशासनिक अधिकारियों ने परिजनों को समझाया. पीडि़त परिवार के लिए मुआवजे का ऐलान करने का आश्वासन दिया है.

पहले सब भीग रहे थे, फिर नहाने लगे

जिस वक्त यह हादसा हुआ, उस वक्त एक बच्चा आशीष मौके पर था. उसने बताया, सभी लोग बारिश में पहले बाहर घर के बाहर खेल रहे थे. अचानक एक-एक करके तालाब में नहाने के लिए उतर गए. थोड़ी देर किनारे में नहाते रहे.

इसके बाद दो बच्चे आगे बढ़ गए. वहां पर तालाब ज्यादा गहरा था. वो डूबने लगे तो उनके पीछे 3 बच्चे भी चले गए. एक-एक करके पांचों बच्चे डूब गए. मैंने जब यह देखा तो मैं दौड़कर गया और आस-पास के लोगों को बुलाया. जब तक बच्चों को निकाला गया. तब तक सभी बच्चों की मौत हो चुकी थी.

बेटी खेलने निकली थी, लाश घर आई

हादसे में जान गंवाने वाली बच्ची ऋतु की मां बेटी की मौत की खबर सुनकर बेहोश हो गईं. वह रोते हुए कहती हैं, मेरी बेटी घर से खेलने के लिए निकली थी. कब तालाब किनारे पहुंच गई और कब नहाने लगी कुछ पता नहीं चला. मुझे पता नहीं था कि उसकी लाश आएगी. वहीं, मृतक सोनम के पिता ने कहा, मेरी बेटी कभी घर से बाहर नहीं जाती थी. आज पता नहीं कैसे तालाब किनारे पहुंची और नहाने लगी. उसके डूबने की खबर मिली तो मौके पर पहुंचा. लेकिन, तब तक सब खत्म हो चुका था. बेटी की सांसें थम चुकी थीं.

मैं घर के बाहर बहन का इंतजार कर रही हूं...

वहीं, रुपाली की बहन ने रोते हुए कहा, मेरी बहन मुझे बता कर गई थी कि मैं बाहर खेलने गई थी. मैं घर की दरवाजे पर बैठकर उसका इंतजार ही कर रही हूं. मुझे पता नहीं था कि वह अब कभी नहीं आएगी. मुझे इस गलती का एहसास हो रहा है कि आखिर मैंने उसे रोका क्यों नहीं?

वहीं, इस मामले में गदा गंज थाना प्रभारी ने बताया कि शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है. सभी बच्चे गहरे पानी में जाने की वजह से डूबे हैं. जांच पड़ताल की जा रही है

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

उत्तर प्रदेश में नगरीय निकाय चुनावों का ऐलान, किस जिले में कब है इलेक्शन? यहां देखिए पूरी सूची

उत्तर प्रदेश में गहराया बिजली संकट, बेनतीजा रही सरकार-कर्मचारियों की वार्ता, जनता सड़कों पर

उत्तर प्रदेश में आबकारी सहित पांच विभागों में निकली भर्तियां

उत्तर प्रदेश: महिला के साथ पति के दोस्तों ने किया गैंगरेप, प्राइवेट पार्ट में डाली शराब की बोतल

उत्तर प्रदेश में प्रलोभन देकर कराया जा रहा धर्मांतरण, लंदन से हो रही थी फंडिंग

उत्तर प्रदेश में कोरोना के खतरे को लेकर एडवाइजरी जारी, लखनऊ में लागू हुआ कोविड प्रोटोकॉल

उत्तर प्रदेश की मैनपुरी लोकसभा सीट पर डिंपल यादव की शानदार जीत, रामपुर में खिला कमल