दिल्ली : बारिश ने तोड़ा 41 साल का रिकॉर्ड, राजधानी हुई पानी-पानी, मंत्रियों-अफसरों की संडे की छुट्टी रद्द

दिल्ली : बारिश ने तोड़ा 41 साल का रिकॉर्ड, राजधानी हुई पानी-पानी, मंत्रियों-अफसरों की संडे की छुट्टी रद्द

प्रेषित समय :18:20:41 PM / Sun, Jul 9th, 2023

नई दिल्ली. देश की राजधानी दिल्ली में जुलाई में बारिश ने 41 साल का रिकॉर्ड तोड़ दिया है. दरअसल, मौसम विभाग के मुताबिक, बीते 24 घंटे शनिवार सुबह 8.30 बजे से लेकर रविवार सुबह 8.30 बजे तक में दिल्ली में 253 मिमी बारिश हुई है. इससे पहले 25 जुलाई 1982 को जुलाई के किसी एक दिन (24 घंटे) में 169.9 मिमी बारिश रिकॉर्ड की गई थी. केजरीवाल ने अफसरों और मंत्रियों की संडे की छुट्टी रद्द की इस बीच भारी बारिश को देखते हुए मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बड़ा फैसला लेते हुए अफसरों और मंत्रियों की संडे की छुट्टी रद्द कर दी है.

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने इसे लेकर एक ट्वीट भी किया है. उन्होंने लिखा कि कल दिल्ली में 126 मिमी बारिश हुई. मानसून सीजन की टोटल बारिश का 15 प्रतिशत मात्र 12 घंटे में बरसा. लोग जल भराव से काफी परेशान हुए. आज दिल्ली के सभी मंत्री और मेयर बाढग़्रस्त क्षेत्रों का इंस्पेक्शन कर रहे हैं. सभी विभागों के अफसरों को संडे की छुट्टी कैंसिल कर के, ग्राउंड पर उतरने के निर्देश दिये गए हैं.
 

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

हरियाणा : राहुल गांधी ने किसानों के साथ धान की रोपाई की, ट्रैक्टर चलाया, दिल्ली से शिमला जाते वक्त अचानक पहुंचे खेत के बीच

महाराष्ट्र में सियासी संकट के बीच दिल्ली में राकांपा की बैठक, 8 प्रस्ताव पास, शरद पवार पर सभी ने भरोसा जताया

समान नागरिक संहिता पर संसदीय समिति की बैठक, आए 19 लाख सुझाव, कांग्रेस ने जताई यह आपत्ति (फ्रंट बैनर, दिल्ली बैनर)