हरियाणा : राहुल गांधी ने किसानों के साथ धान की रोपाई की, ट्रैक्टर चलाया, दिल्ली से शिमला जाते वक्त अचानक पहुंचे खेत के बीच

हरियाणा : राहुल गांधी ने किसानों के साथ धान की रोपाई की, ट्रैक्टर चलाया, दिल्ली से शिमला जाते वक्त अचानक पहुंचे खेत के बीच

प्रेषित समय :15:16:18 PM / Sat, Jul 8th, 2023

सोनीपत. कांग्रेस नेता राहुल गांधी शनिवार 8 जुलाई की सुबह अचानक हरियाणा के सोनीपत में रुके. यहां उन्होंने किसानों के साथ खेतों में धान की रोपाई की. उन्होंने ट्रैक्टर चलाकर खेत की जुताई भी की. इस दौरान किसानों और खेत मजदूरों के साथ खेती-किसानी पर बातचीत भी की. राहुल ने किसानों के साथ ही बैठकर नाश्ता भी किया.
राहुल गांधी दिल्ली से शिमला जा रहे थे. वे जीटी रोड पर कुंडली बॉर्डर पहुंचे तो किसानों के बीच जाने का प्रोग्राम बना लिया और सोनीपत के ग्रामीण इलाके का रुख कर लिया. राहुल गांधी एनएच 48 से मुरथल होते हुए कुराड़ रोड से बाइपास के रास्ते गोहाना की तरफ रवाना हुए. इसके बाद वे अपने रूट से हट कर करीब 50 किलोमीटर दूर बरोदा विधानसभा क्षेत्र के गांव मदीना में सुबह करीब 6.40 बजे पहुंचे गए. वे भैंसवान-मदीना रोड पर संजय के खेत में जा पहुंचे. मदीना गांव में करीब 2 घंटे बाद राहुल गांधी 8.40 बजे पर रवाना हो गए. लौटते समय उन्होंने गोहाना पीडबलूडी रेस्ट हाउस में ड्रेस चेंज की. फिर सोनीपत से आगे रवाना हो गए.

किसी को नहीं थी राहुल गांधी के रुकने की सूचना

राहुल के सोनीपत खेत में रुकने का पता चलते ही बरोदा से कांग्रेस विधायक इंदूराज नरवाल और गोहाना के विधायक जगबीर मलिक भी वहां पहुंचे. नरवाल ने कहा कि उनके पास राहुल के आने की सूचना नहीं थी, लेकिन जैसे ही ग्रामीणों से उनको इस बारे में पता चला तो वे मिलने पहुंच गए. गोहाना से कांग्रेस विधायक जगबीर मलिक ने कहा कि इलाके का सौभाग्य है कि राहुल गांधी यहां पहुंचे हैं. वह यह देख रहे हैं कि एक गांवों में खेती का क्या तरीका है. किसान किस तरीके से धान लगाता है. इसमें उन्हें क्या परेशानियां आ रही हैं.

किसान संजय के खेतों में पहुंचे राहुल गांधी

गांव मदीना में राहुल किसान संजय के खेत में पहुंचे थे. जिस वक्त राहुल आए, किसान और मजदूर मिलकर धान की रोपाई कर रहे थे. जब सिक्योरिटी के साथ राहुल खेत की तरफ आए तो दूर से उन्हें कोई पहचान नहीं पाया. हालांकि, करीब आते ही उन्होंने राहुल को पहचान लिया.

सोनीपत का बरोदा कांग्रेस का गढ़

गांव मदीना सोनीपत के ग्रामीण हलके बरोदा का हिस्सा है. बरोदा हलके से वर्तमान में कांग्रेस के इंदूराज नरवाल उर्फ भालू विधायक हैं. उन्होंने उप चुनाव में भाजपा के योगेश्वर दत्त को हराया था. पूरा बरोदा क्षेत्र कांग्रेस का गढ़ है और पूर्व ष्टरू भूपेंद्र सिंह हुड्?डा के गृह क्षेत्र रोहतक से सटा हुआ है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

राहुल गांधी के काफिले को मणिपुर पुलिस ने रोका, सुरक्षा कारणों का दिया हवाला, कांग्रेस ने जताई आपत्ति

राहुल गांधी पीएम मोदी पर बरसे, कहा- हर साल 2 करोड़ नौकरी देने का क्या हुआ वादा, खत्म कर दी 2 लाख नौकरियां

राहुल गांधी USA में ट्रक की सवारी की, ड्राइवर ने महीने की कमाई 8 लाख बताई तो हुए अचंभित

राहुल गांधी ने की रेल मंत्री के इस्तीफे की मांग, बोले- जिम्मेदारी लेने से भाग नहीं सकती सरकार

केन्द्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने राहुल गांधी पर साधा निशाना, कहा क्या उनके राजीव गांधी फाउंडेशन में चीन ने रुपया दिया

NCP में विद्रोह के बीच शरद पवार से मिलने पहुंचे राहुल गांधी