जबलपुर के सपूत की शहादत पर नम हुई हजारों आंखे, राजकीय सम्मान के साथ अंत्येष्ठि, कलेक्टर-एसपी ने दी श्रद्धाजंलि

जबलपुर के सपूत की शहादत पर नम हुई हजारों आंखे, राजकीय सम्मान के साथ अंत्येष्ठि, कलेक्टर-एसपी ने दी श्रद्धाजंलि

प्रेषित समय :16:12:15 PM / Wed, Jul 12th, 2023

पलपल संवाददाता, जबलपुर. एमपी के जबलपुर स्थित मड़ई व्हीएफजे में रहने वाले सपूत संगीत सूर्यवंशी की लेह-लद्दाख में ड्यूटी के दौरान मौत हो गई. संगीत सूर्यवंशी जनरल रिजर्व इंजीनियरिंग फोर्स (जीआरईएफ) में पदस्थ रहे. संगीत की पार्थिव देह आज सुबह उनके मड़ई व्हीएफजे स्थित घर पहुंची तो लोगों की आंखे नम हो गई. उनका ग्वारीघाट स्थित मुक्तिधाम में राजकीय सम्मान के साथ अंतिम संस्कार किया गया. जहां पर कलेक्टर सौरभ सुमन, एसपी टीके विद्यार्थी, सैन्य अधिकारियों व जवानों ने श्रद्धाजंलि अर्पित की.

बताया गया है कि मड़ई व्हीएफजे रांझी निवासी छदामीलाल सूर्यवंशी के बेटे संगीत उम्र 28 वर्ष की हाल ही में जीआरईएफ में भरती हुई. संगीत को पहली पोस्टिंग लद्दाख में मिली, वे 9 जुलाई को लेह से करीब 300 किलोमीटर आगे नौयमा क्षेत्र में तैनात रहे. जहां वे अपने सैन्य साथियों के साथ पेट्रोलिंग कर रहे थे. वहां पर संभवत: आक्सीजन की अचानक कमी होने के कारण संगीत को दिल का दौरा पडऩे से मौत हो गई. संगीत को साथी जवान उठाकर निर्धारित कैम्प में लेकर पहुंचे. जहां पर अधिकारियों ने हैलीकाप्टर से संगीत की पार्थिव देह जबलपुर भेजी. संगीत के शहीद होने की खबर बीती शाम आग की तरह फैल गई. देखते ही देखते सैकड़ों लोगों की भीड़ उनके मड़ई स्थित आवास पर पहुंच गई.

आज सुबह संगीत का पार्थिव शरीर जबलपुर स्थित उनके आवास पर पहुंचा. जहां से पूरे सम्मान के साथ अतिम यात्रा निकाली गई, जिसमें हजारों लोग शामिल हुए. ग्वारीघाट स्थित मुक्तिधाम में पूरे राजकीय सम्मान व सलामी के साथ संगीत का अंतिम संस्कार किया गया. इस मौके पर कलेक्टर सौरभ सुमन, एसपी तुषारकांत विद्यार्थी, सैना के अधिकारियों ने पुष्पचक्र अर्पित कर श्रद्धाजंलि दी. इस दौरान हजारों नम आंखो ने अंतिम विदाई देते हुए भारत माता की जय, संगीत अमर रहे के नारे लगाए. इस मौके पर उपस्थित परिजनों ने बताया कि संगीत का अभी विवाह भी नही हुआ था, देशसेवा में चयनित होने के बाद वह बहुत खुश था. परिवार के सदस्यों का सबसे ज्यादा ख्याल रखने वाला संगीता बहुत ही मिलनसार रहा. 

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

जबलपुर-दमोह रोड पर बाइक सवारों को ट्रक ने कुचला, दो की मौत, तीसरा गंभीर, मेडिकल अस्पताल रेफर

वक्फ बोहरा कब्रिस्तान जबलपुर के मामले में वक्फ ट्रिब्यूनल भोपाल ने बोहरा समाज के धर्मगुरु के खिलाफ पारित किया एक पक्षीय आदेश

जबलपुर में खुलेगें तीन नए कालेज, चरगवां, शहपुरा, गढ़ा क्षेत्र का चयन

मध्य प्रदेश की पहली महिला मुख्य सचिव #NirmalaBuchIAS का निधन, एक युग का अंत, पहली पदस्थापना जबलपुर में हुई थी!

मध्य प्रदेश की पहली महिला मुख्य सचिव #NirmalaBuchIAS का निधन, एक युग का अंत, पहली पदस्थापना जबलपुर में हुई थी!