बीजेपी ने केंद्रीय मंत्री नरेन्द्र सिंह तोमर को बनाया एमपी चुनाव प्रबंधन समिति का संयोजक

बीजेपी ने केंद्रीय मंत्री नरेन्द्र सिंह तोमर को बनाया एमपी चुनाव प्रबंधन समिति का संयोजक

प्रेषित समय :14:26:45 PM / Sat, Jul 15th, 2023

भोपाल. केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री नरेन्द्र सिंह तोमर को पार्टी ने आगामी विधानसभा चुनाव में बड़ी जिम्मेदारी सौंपी है. उन्हें चुनाव प्रबंधन समिति का संयोजक बनाया गया है. यानी चुनाव में सभी महत्वपूर्ण निर्णय उनकी सहमति से ही होंगे. भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने उन्हें यह जिम्मेदारी सौंपी है. उल्लेखनीय है कि एक सप्ताह पहले ही पार्टी ने केंद्रीय मंत्री भूपेंद्र यादव को चुनाव का प्रभारी और अश्विनी वैष्णव को सह प्रभारी बनाया है.

नरेन्द्र सिंह तोमर को यह जिम्मेदारी सौंपने की बड़ी वजह यह है कि दो बार प्रदेश अध्यक्ष रहने के नाते उन्हें राज्य के हर अंचल की राजनीति का अच्छा अनुभव है. पहली बार वह 2008 में प्रदेश अध्यक्ष बने थे. इसके बाद 2013 में विधानसभा चुनाव के पहले प्रभात झा को हटाकर उन्हें अध्यक्ष बनाया गया था. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान से भी उनका बेहतर तालमेल रहा है. वह गैर राजनीतिक परिवार से हैं. पार्षद से लेकर केंद्रीय मंत्री तक का सफर तय किया है. कुछ दिन से राजनीतिक गलियारों में अटकलें थीं कि तोमर को फिर प्रदेश अध्यक्ष बनाया जा सकता है या फिर चुनाव में अहम जिम्मेदारी दी जा सकती है.

शाह के फार्मेट के साथ बैठेंगे भाजपा के वरिष्ठ नेता

नवंबर में होने वाले विधानसभा चुनाव की तैयारियों को लेकर प्रदेश भाजपा के वरिष्ठ नेताओं की शनिवार से फिर बैठक होगी. वे केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह द्वारा दिए गए फार्मेट पर विचार करेंगे. बैठक में केंद्रीय मंत्री नरेन्द्र सिंह तोमर मौजूद रहेंगे. घोषणा पत्र समिति, चुनाव प्रबंधन समिति, चुनाव अभियान समिति सहित विभिन्न समितियों के गठन पर दिग्गज नेताओं ने विचार कर सभी नेताओं के साथ समन्वय बनाते हुए सूची तैयार की है. विजय संकल्प अभियान को लेकर भी भाजपा नेताओं ने इसकी रूपरेखा पर विचार किया है. अब शनिवार की बैठक में समितियों और विजय संकल्प अभियान पर अंतिम निर्णय लिया जा सकता है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

देश भर में राहुल गांधी के समर्थन में कांग्रेस का मौन सत्याग्रह, केंद्र सरकार और बीजेपी पर साधा निशाना

बंगाल पंचायत चुनाव में टीएमसी की एकतरफा जीत, बीजेपी बहुत पीछे, माकपा 26 सीटों पर विजयी

Bihar: विधानसभा का मानसून सत्र में बीजेपी के हंगामे में 16 मिनट के अंदर स्थगित

#RahulGandhi ने कुछ कहा था, सदस्यता चली गई, बीजेपी विधायक ने सदन में शर्मनाक काम किया, उसका क्या?

#Election2024 बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष बदलने से जनता की सोच कितनी बदलेगी?

#Yogi नरेंद्र मोदी का विकल्प तो बीजेपी को तलाशना है?