देश भर में राहुल गांधी के समर्थन में कांग्रेस का मौन सत्याग्रह, केंद्र सरकार और बीजेपी पर साधा निशाना

देश भर में राहुल गांधी के समर्थन में कांग्रेस का मौन सत्याग्रह, केंद्र सरकार और बीजेपी पर साधा निशाना

प्रेषित समय :14:42:16 PM / Wed, Jul 12th, 2023

नई दिल्ली. राहुल गांधी को मोदी सरनेम केस में राहत नहीं मिलने पर कांग्रेस पार्टी की ओर से देशभर में आज यानी बुधवार को मौन सत्याग्रह किया जा रहा है. कई राज्यों में कांग्रेसी नेता सुबह से ही मुंह और हाथों पर काली पट्टी बांधकर भाजपा के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे हैं.
राजस्थान में कांग्रेस विधायक सचिन पायलट ने पार्टी नेता राहुल गांधी की अयोग्यता के खिलाफ कांग्रेस की ओर से किए जा रहे मौन सत्याग्रह पर कहा कि राहुल गांधी ने हमेशा प्यार, अहिंसा और एकजुट करने की बात की है, लेकिन उन्हें निशाना बनाया गया. हम इसके खिलाफ लड़ेंगे और लोगों के बीच जाएंगे.

छत्तीसगढ़ में भी मौन सत्याग्रह

गुजरात हाईकोर्ट की ओर से सत्र न्यायालय के आदेश को बरकरार रखने के मद्देनजर राहुल गांधी के प्रति एकजुटता व्यक्त करने के लिए छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, उपमुख्यमंत्री टीएस सिंह देव और राज्य में पार्टी प्रभारी शैलजा कुमारी समेत छत्तीसगढ़ कांग्रेस के नेताओं ने रायपुर में मौन सत्याग्रह किया. मोदी सरनेम वाली टिप्पणी के खिलाफ मानहानि मामले में सजा को लेकर विरोध किया.

कर्नाटक में सीएम-डिप्टी सीएम ने किया विरोध प्रदर्शन

उधर कर्नाटक में भी कांग्रेस नेताओं ने मौन सत्याग्रह किया. राहुल गांधी के साथ एकजुटता दिखाते हुए कर्नाटक कांग्रेस के नेताओं ने बेंगलुरु में विरोध प्रदर्शन किया. इस दौरान कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया और डिप्टी सीएम डीके शिवकुमार भी प्रदर्शन में शामिल हैं.

जयपुर में प्रदेश अध्यक्ष और प्रदेश भारी धरने पर बैठे

राजस्थान के जयपुर में भी कांग्रेसी नेताओं ने मौन सत्याग्रह किया. इसके जौरान राजस्थान के प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा, राज्य के पार्टी प्रभारी सुखजिंदर सिंह रंधावा और अन्य नेताओं ने सत्याग्रह में भाग लिया. एक मीडिया रिपोर्ट में बताया है कि बाढ़ के कारण कुछ राज्यों में मौन सत्याग्रह को रद्द किया गया है.

देहरादून के गांधी पार्क में जुटे कांग्रेसी

उत्तराखंड के देहरादून में भी कांग्रेस नेताओं ने मौन सत्याग्रह किया. प्रदेश की राजधानी देहरादून के गांधी पार्क में बुधवार सुबह कांग्रेसी नेता जुटे. इस दौरान एक पत्र के माध्यम से कांग्रेसियों ने कहा कि सात घंटे का मौन सत्याग्रह किया जाएगा.

भाजपा ने किया पलटवार

उधर उत्तर प्रदेश के भाजपा नेता सिद्धार्थ नाथ सिंह ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी की अयोग्यता के खिलाफ कांग्रेस की ओर से किए जा रहे मौन सत्याग्रह पर कहा कि राहुल गांधी ने एक समुदाय का अपमान किया. कोर्ट ने उनसे माफी मांगने को कहा, लेकिन उन्होंने माफी नहीं मांगी. सिद्धार्थ नाथ ने कहा कि कांग्रेस को अपनी सोच और रणनीति बदलना चाहिए.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

मोदी सरनेम केस: राहुल की सजा बरकरार, गुजरात HC ने कहा- राहुल गांधी के खिलाफ 10 केस पेंडिंग

NCP में विद्रोह के बीच शरद पवार से मिलने पहुंचे राहुल गांधी

राहुल गांधी के काफिले को मणिपुर पुलिस ने रोका, सुरक्षा कारणों का दिया हवाला, कांग्रेस ने जताई आपत्ति

राहुल गांधी पीएम मोदी पर बरसे, कहा- हर साल 2 करोड़ नौकरी देने का क्या हुआ वादा, खत्म कर दी 2 लाख नौकरियां

राहुल गांधी USA में ट्रक की सवारी की, ड्राइवर ने महीने की कमाई 8 लाख बताई तो हुए अचंभित

राहुल गांधी ने की रेल मंत्री के इस्तीफे की मांग, बोले- जिम्मेदारी लेने से भाग नहीं सकती सरकार