MP के CM शिवराज ने किया ऐलान, अब CBSE टॉपर को भी देगें लैपटॉप-स्कूटी

MP के CM शिवराज ने किया ऐलान, अब CBSE टॉपर को भी देगें लैपटॉप-स्कूटी

प्रेषित समय :17:43:32 PM / Thu, Jul 20th, 2023

पलपल संवाददाता, भोपाल. एमपी में अब सीबीएसई टॉपर छात्र-छात्राओं को भी अगले वर्ष से लैपटॉप व स्कूटी दी जाएगी. उक्ताशय की घोषणा सीएम शिवराज सिंह चौहान ने आज भोपाल स्थित लाल परेड ग्राउंड में आयोजित प्रतिभा सम्मान समारोह में की है. सीएम ने सम्मान समारोह में एमपी बोर्ड के 78641 स्टूडेंट्स के बैंक खातों में 196.60 करोड़ रुपए ऑनलाइन ट्रांसफर किए.

इस मौके पर सीएम शिवराज सिंह चौहान ने बच्चों को सम्मानित करते हुए कहा कि टॉपर बच्चों ने मुझसे कहा कि मामाजी स्कूटी आपने एमपी बोर्ड के बच्चों को दी है, हमें नहीं दी. जिसपर मैने बच्चों को कहा कि अब जितने भी टॉपर बच्चे है उन्हे भी स्कूटी दी जाएगी. आप सभी बच्चों से सुझाव लेने के बाद एक पोर्टल बनवाएगें, जिसमें सुझाव दो. हम फिर किसी बहाने से मिलकर साथ बैठेगें. मैं जब अपने भांजे-भांजियों के बीच होता हूं तो सबसे ज्यादा प्रसन्न होता हूं. सीएम ने यह राशि 12वीं में 75 प्रतिशत या इससे ज्यादा माक्र्स लाने वाले छात्र-छात्राओं को दी है. उनके खातों में 25 हजार रुपए डाले गए है. इस मौके पर सीएम श्री चौहान ने कांग्रेस पर भी निशाना साधा है. उन्होने अपने भाषण की शुरुआत करते हुए छात्र-छात्राओं से आईलवयू कहा और बोले भाषण छोड़ो आज हम गप लगाते है. मैं मुख्यमंत्री लगता हूं या मामा, बच्चे बोले मामा. उन्होने कहा कि जब कांग्रेस की सरकार 2018, 19 व 20 में आई तो लैपटॉप बंद कर दिए, बच्चों की फीस भरवाना भी बंद कर दी थी. कांग्रेस ने बच्चों की जिंदगी बर्बाद करने का पाप किया. एक जमाना था कांग्रेस का, तब शिक्षकों को 500 रुपए वेतन मिलता था, इस वेतन में पढ़ाने वाले क्या पढ़ाते. हमारी सरकार आने के बाद शिक्षकों को अध्यापक बनाकर सम्मान दिया. पुरानी कांग्रेस की सरकार ने जो गड़बड़ की है उसे हमने सुधारने की कोशिश की है.

2003 तक ऐसा था हाल-

सीएम श्री चौहान ने कहा कि 2003 तक एमपी में जब स्कूल जाते थे, तो हम पहले एक हाथ में बस्ता दूसरे  हाथ में फट्टी दबाकर ले जाते थे. बैठने की व्यवस्था नहीं होती थी. स्कूल भवन टूटे-फूटे रहते थे. अब मामा के राज में बिजली में पढ़ रहे हो.

10359 छात्र-छात्राएं शामिल हुए-

लालपरेड ग्राउंड में आयोजित प्रतिभाशाली स्टूडेंट्स सम्मान समारोह के राज्य स्तरीय कार्यक्रम में भोपाल, विदिशा, रायसेन, सीहोर, राजगढ़ के 10359 छात्र-छात्राएं शामिल हुए. अन्य जिलों के स्टूडेंट्स वर्चुअली जुड़े हैं. कार्यक्रम में स्कूल शिक्षा मंत्री इंदर सिंह परमार, जनजातीय कार्य मंत्री मीना सिंह व स्कूल शिक्षा एवं जनजातीय कार्य विभाग के अधिकारी भी शामिल हुए.
 

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

एमपी : नई संविदा नीति पर शिवराज कैबिनेट की मुहर, कर्मचारियों का महंगाई भत्ता बढ़ाने का प्रस्ताव भी मंजूर

CM शिवराज ने धार जिले के कुक्षी से की एमपी में विकास पर्व की शुरुआत, गाया भजन

सीएम शिवराज की बड़ी घोषणा, MP के कर्मचारियों का महंगाई भत्ता बढ़ाया, केंद्र के समान मिलेगा 42% डीए

शिवराज केबिनेट का फैसला, MP में खुलेंगे 8 नए कॉलेज, कई अहम प्रस्तावों पर भी लगी मुहर

MP की पहली महिला मुख्य सचिव निर्मला बुच का निधन, सीएम शिवराज ने जताया शोक, कमल नाथ ने भी दी श्रद्धांजलि