#Election2024 महाराष्ट्र के सियासी समझौतों के बाद बीजेपी पर छोटे दलों का बड़ा दबाव? कुमारस्वामी बनेंगे विपक्ष के नेता?

#Election2024 महाराष्ट्र के सियासी समझौतों के बाद बीजेपी पर छोटे दलों का बड़ा दबाव? कुमारस्वामी बनेंगे विपक्ष के नेता?

प्रेषित समय :22:05:32 PM / Fri, Jul 21st, 2023

अभिमनोज. महाराष्ट्र में मोदी टीम ने सियासी जोड़-तोड़ करके प्रादेशिक सत्ता तो हांसिल कर ली, लेकिन पार्टी और पार्टी के बड़े नेताओं के लिए बहुत बड़ी परेशानी खड़ी कर दी है?
बड़ी पार्टी होकर भी बिहार में बीजेपी ने लंबे समय तक नीतीश कुमार को मुख्यमंत्री बनाए रखा, तब तक भी इतनी परेशानी नहीं थी, क्योंकि नीतीश कुमार खुद बड़े नेता थे, लेकिन महाराष्ट्र में तो सियासी अपमान सह कर एकनाथ शिंदे को मुख्यमंत्री बनाया गया, हद यह कि.... बीजेपी के ही पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस को उप-मुख्यमंत्री बना दिया, यही नहीं, अब उनके बराबर अजित पवार को उप-मुख्यमंत्री बना दिया गया है?
अजित पवार मुख्यमंत्री बनने का सपना जगजाहिर कर चुके हैं, तो एकनाथ शिंदे भी मुख्यमंत्री पद छोड़ने को तैयार नहीं है, ऐसी सियासी उलझन में देवेंद्र फडणवीस, कब और कैसे फिर से मुख्यमंत्री बन पाएंगे?
उधर, कर्नाटक में अपनी सियासी ताकत खो चुकी बीजेपी, जेडीएस को करीब लाना चाह रही है, लेकिन यहां पर भी महाराष्ट्र जैसी परेशानी है?
खबरें हैं कि.... कुमारस्वामी के विपक्ष के नेता बनने की अफवाहें फैल रही हैं, इसी साल मई में विधानसभा चुनावों में हार के बाद बीजेपी ने अभी तक कर्नाटक में विपक्ष के नेता के साथ-साथ पार्टी अध्यक्ष की नियुक्ति भी नहीं की है, बीजेपी, जेडीएस के साथ संबंध बनाने को इच्छुक है, लेकिन.... कुमारस्वामी को अपनी कमान देने को तैयार नहीं है?
सियासी सयानों का मानना है कि मोदी टीम को मजबूरी में कुमारस्वामी को विपक्ष का नेता बनाना पड़ सकता है, क्योंकि.... लोकसभा चुनाव करीब हैं और यदि बीजेपी-जेडीएस ने हाथ नहीं मिलाया, तो बीजेपी को लोकसभा सीटों का बहुत बड़ा नुकसान होगा, जिसकी भरपाई कहीं से भी संभव नहीं है!

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

BJP लीडर किरीट सोमैया का आपत्तिजनक वीडियो वायरल होने पर महाराष्ट्र की सियासत गर्म, विपक्ष ने हमला बोला

महाराष्ट्र : ठाणे में तेज रफ्तार कंटेनर ट्रक ने जीप को मारी टक्कर, 6 छात्रों की मौत, 8 गंभीर

SC ने महाराष्ट्र विस स्पीकर को नोटिस दिया, 2 हफ्ते में जवाब मांगा, बागी विधायकों की अयोग्यता का है मामला

महाराष्ट्र : राज्य की राजनीति फिर गरमाई, शरद पवार ने मिलने पहुंचे दोनों पक्षों के नेता

महाराष्ट्र में होगा मंत्रिमंडल का विस्तार, देवेन्द्र फडणवीस से अजित पवार ने की मुलाकात