#Rajasthan सीसीआई का प्रदेश महासम्मेलन कोटा में संपन्न,  कई प्रस्ताव पारित!

#Rajasthan सीसीआई का प्रदेश महासम्मेलन कोटा में संपन्न, कई प्रस्ताव पारित!

प्रेषित समय :15:18:53 PM / Mon, Jul 24th, 2023

जयपुर. आईकैन के अध्यक्ष, सीसीआई के मुख्य संरक्षक एवं उपभोक्ता महासंघ राजस्थान के मुख्य संरक्षक डॉ अनंत शर्मा ने कहां है कि बाजार व्यवस्था में शोषण से बचने के लिए उपभोक्ता को जागरूक एवं सजग तथा संगठित होना होगा, तभी मूल्य अनुरूप सेवा वह वस्तु की उपलब्धता हो सकेगी . डॉ शर्मा कोटा के विजय भारत भवन में आयोजित सीसीआई के प्रादेशिक महासम्मेलन का उद्घाटन करते हुए मौजूद प्रदेश के 25 जिलों से आए 150 से अधिक उपभोक्ता आंदोलनकारियों एवं स्थानीय संगठन प्रतिनिधियों को संबोधित कर रहे थे . 

डॉ शर्मा ने कहा कि चुनाव से पूर्व उपभोक्ताओं से संबंधित विषयों से जुड़े मुद्दों को सभी के सामने रखा जाएगा ताकि चुनावी घोषणा पत्र में से उपभोक्ताओं से संबंधित मुद्दे शामिल हो तथा जवाबदेही तय हो सके . उन्होंने कहा कि उपभोक्ताओं से संबंधित मुद्दों की जानकारी राजनीतिक दलों तक पहुंचाने के लिए अभियान भी चलाया जाएगा . 

महासम्मेलन के मुख्य अतिथि सीसीआई के राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ अरुण कुमार थे . कार्यक्रम के आरंभ में  नगर निगम,कोटा में प्रतिपक्ष के नेता लव कुमार, जिला उपभोक्ता मंच के सदस्य एडवोकेट हेमेंद्र त्रिवेदी,  सीसीआई की राष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष श्रीमती प्रीति पंड्या जोशी, राष्ट्रीय उपाध्यक्ष सुरेश व्यास, राष्ट्रीय महामंत्री संगठन वीपी हलचल, राष्ट्रीय प्रमुख सचिव निरंजन द्विवेदी, राष्ट्रीय सचिव भूपसिंह पाल, राष्ट्रीय संयुक्त सचिव श्रीमती दीक्षिता पापड़ीवाल, सीसीआई निदेशक कैलाश कुमावत, कार्यक्रम अध्यक्ष एवं सीसीआई के प्रदेश अध्यक्ष मुकेश वैष्णव, उपभोक्ता महासंघ राजस्थान के प्रदेश अध्यक्ष पंकज शर्मा, प्रदेश कार्यकारी अध्यक्ष योगेश पालीवाल आदि का स्वागत महासम्मेलन संयोजक एडवोकेट ज्योति  गोड एवं स्थानीय संगठन प्रतिनिधि लकी गोयल, राजकवर शेखावत आदि ने किया.

वक्ताओं ने अपने उद्बोधन में उपभोक्ता आंदोलन के सशक्तिकरण और बाजार व्यवस्थाओं को उपभोक्ता हित में प्रभावी बनाने का आह्वान किया . इस दौरान देश और दुनिया के अग्रणी उपभोक्ता आंदोलनकारी एवं कार्यक्रम के उद्घाटन करता डॉ अनंत शर्मा का फरसा देकर अभिनंदन किया गया . कार्यक्रम का संचालन लीना शर्मा ने किया एवं अंत में आभार व्यक्त संभाग प्रभारी ज्योति गॉड ने किया . कार्यक्रम में जयपुर से वरिष्ठ पदाधिकारी रामबहादुर कुलश्रेष्ठ, सीसीआई के प्रदेश उपाध्यक्ष रमेश ओझा,  प्रदेश सचिव गोपाल कुमावत सहित प्रदेश के विभिन्न क्षेत्रों से पदाधिकारी पहुंचे .

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

एमपी में राजस्थान के 3 युवकों की मौत, पानी से भरी खाई में गिरे, रात भर उसमें डूबे रहे

राजस्थान: पूर्व सांसद धन सिंह रावत समेत 16 दिग्गजों ने थामा BJP का दामन

राजस्थान: पूर्व सांसद धन सिंह रावत समेत 16 दिग्गजों ने थामा BJP का दामन

राजस्थान : भरतपुर में MBBS स्टूडेंट्स ने जूनियर से किया रैंगिंग, सो रहे छात्रों के बीच शराब पीकर पहुंचे, फिर की यह हरकत

मंत्री राजेंद्र सिंह गुढ़ा बर्खास्त, भारी पड़ा राजस्थान विधानसभा में महिला सुरक्षा का मुद्दा उठाना