राजस्थान : भरतपुर में MBBS स्टूडेंट्स न जूनियर से किया रैंगिंग, सो रहे छात्रों के बीच शराब पीकर पहुंचे, फिर की यह हरकत

राजस्थान : भरतपुर में MBBS स्टूडेंट्स ने जूनियर से किया रैंगिंग, सो रहे छात्रों के बीच शराब पीकर पहुंचे, फिर की यह हरकत

प्रेषित समय :15:01:17 PM / Sat, Jul 22nd, 2023

भरतपुर. पिछले दिनों राजस्थान के सीकर जिले में एक मेडिकल छात्र की मेडिकल कॉलेज में मौत का मामला गर्माया था. अब भरतपुर जिल में स्थित सरकारी मेडिकल कॉलेज से बड़ा मामला सामने आया है. जूनियर छात्रों के पूरे के पूरे ग्रुप के साथ सीनियर छात्रों ने अमानवीय हरकतें की वह भी रात के समय. मामला बढ़ता चला गया. मैनजेेमेंट ने इस पर पर्दा डालना चाहा, लेकिन बात बनी नहीं. अब पुलिस तक जानकारी पहुंची हैं. मामला भरतपुर जिले में स्थित जग्गनाथ पहाडिया मेडिकल कॉलेज का है. इसकी शिकायत नेशनल मेडिकल काउंसिल के पास पहुंची है, तब जाकर मामला खुलकर सामने आया है. जिन सीनियर पर आरोप लगे हैं उनमें से तीन तो छह महीने के लिए पहले भी सस्पैंड रह चुके हैं.

सो रहे जूनियर्स के पास शराब पीकर पहुंचे सीनियर

दरअसल कॉलेज में गुरुवार देर रात चालीस जूनियर छात्र कुछ बड़े हॉल में सो रहे थे. इस दौरान रात के ढाई बजे थे. रात में सीनियर छात्र पंकज विश्नोई, पंकज भांबू और योगेन्द्र अपने कुछ अन्य साथियों के साथ शराब पीकर वहां आ पहुंचे. उन्होंने चांटे और लाते मारकर जूनियर्स को उठाया. उसके बाद उनके साथ जमकर गाली गलौच की. उनको नचाया और गाने गवाए. उसके बाद लड़कों को कहा कि वे एक दूसरे को गाली दें, सीनियर्स को गाली दें और फैकल्टी को गाली दें. कुछ छात्रों ने ऐसा किया और कुछ ने ऐसा नहीं किया. लेकिन बाद में सभी को मुर्गा बना दिया गया. काफी देर तक उनको ऐसे ही रखा गया और उसके बाद उनसे मारपीट करते हुए सीनियर्स वहां से चले गए. इसकी जानकारी देर रात ही फेकल्टी को दे दी गई लेकिन बात नहीं बनी. आखिर नेशनल मेडिकल काउंसिल में शिकायत करनी पडी. ये तीनों सीनियर साल 2019 में छह महीने के लिए सस्पेंड हो चुके हैं रैगिंग के कारण ही.

भरतपुर मेडिकल कॉलेज बड़ी घटना

भरतपुर मेडिकल कॉलेज का बैंकग्राउड हमेशा ही विवादों से भरा रहा हैं. 15 सितंबर 2021 को जूनियर छात्रों का बर्तन धोते हुए वीडियो वायरल हुआ था. इस पर एक्शन हुआ. 2019 में उसी साल के बैच से 2018 के बैच ने रैंगिंग की. इस पर पूरे के पूरे बैच को तीस दिनों तक सस्पैंड कर दिया गया. वहीं 2019 में ही कॉलेज में डीजे बजाने, गाने गाने और मारपीट करने में एक छात्र को एक साल और दस छात्र को छह महीने के लिए सस्पैंड किया जा चुका है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

राजस्थान सामाजिक सुरक्षा की गारंटी देने वाला देश का पहला राज्य बना, लाखों लोगों को मिलेगा फायदा

राजस्थान में सबकी ताकत का आकलन करेगी पॉलिटिकल सर्वे कंपनी

राजस्थान के नागौर में पटरी से पलटी मालगाड़ी, 10 ट्रेनें प्रभावित, पैरामेडिकल का एग्जाम नहीं दे पाए स्टूडेंट

राजस्थान : हेल्थ अफसर बन राज्य के 43 से ज्यादा डॉक्टर्स को ठगने वाला गिरफ्तार, ऐसे करता था शिकार

राजस्थान : पुलिसकर्मियों की आंखों में मिर्ची झोंककर मारी गोली, भरतपुर में गैंगस्टर कुलदीप जघीना की हत्या

राजस्थान: पत्नी गई मायके तो नाराज होकर पति ने फूंक डाला अपना ही घर

#Rajasthan मुफ्त उपचार! संबित पात्रा, राजस्थान की चिरंजीवी योजना, पढ़िए और मोदीजी को भी पढ़ाइये?