इंडिया-पाकिस्तान मैच की तारीख बदलेगी, सुरक्षा एजेंसी ने कहा- 15 अक्टूबर को नवरात्रि है

इंडिया-पाकिस्तान मैच की तारीख बदलेगी, सुरक्षा एजेंसी ने कहा- 15 अक्टूबर को नवरात्रि है

प्रेषित समय :15:57:24 PM / Wed, Jul 26th, 2023

नई दिल्ली. भारत और पाकिस्तान के बीच वनडे वर्ल्ड कप मैच को एक दिन पहले आयोजित किया जा सकता है. 15 अक्टूबर को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में दोनों टीमों के बीच मैच होना है. इसी दिन नवरात्रि का त्योहार भी शुरू हो रहा है. जिसे देखते हुए सिक्योरिटी एजेंसी ने मैच की तारीख या वेन्यू बदलने का सुझाव दिया है. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार यह मैच अब 14 अक्टूबर को हो सकता है.

दूसरी ओर बीसीसीआई सचिव जय शाह ने गुरुवार को वर्ल्ड कप वेन्यू के स्टेट एसोसिएशन की इमरजेंसी मीटिंग बुलाई है. माना जा रहा है मीटिंग में मैच की नई तारीख या वेन्यू बदलने पर फैसला लिया जा सकता है.

भीड़ ज्यादा होने से दिक्कतें होंगी

नाम न बताने की शर्त पर बीसीसीआई के अधिकारी ने इंडियन एक्सप्रेस को बताया, हम दूसरे ऑप्शन (वेन्यू के) तलाश रहे हैं, जल्द ही फैसला ले लिया जाएगा. सिक्योरिटी एजेंसी ने बताया कि भारत-पाकिस्तान का हाई प्रोफाइल मैच नवरात्रि पर है. मैच के लिए हजारों फैंस अहमदाबाद ट्रैवल करेंगे. इस दिन नवरात्रि की वजह से भी शहर में बहुत भीड़ रहेगी.

इंग्लैंड-अफगानिस्तान का मैच 15 अक्टूबर को हो सकता है

भारत और पाकिस्तान के बीच मैच अगर 14 अक्टूबर को शिफ्ट हुआ तो इंग्लैंड-अफगानिस्तान का मैच 15 अक्टूबर को कराया जा सकता है. शेड्यूल के अनुसार, फिलहाल 14 अक्टूबर को 2 मैच होंगे. न्यूजीलैंड-बांग्लादेश के बीच बेंगलुरु में पहला और इंग्लैंड-अफगानिस्तान के बीच दिल्ली में दूसरा मुकाबला होगा.

दिल्ली में होने वाला मुकाबला दोपहर 2 बजे से होगा, भारत-पाक मैच भी 2 बजे से ही होना है, इसीलिए इसी मैच की तारीख बदली जा सकती है. बाकी मैचों की टाइमिंग और वेन्यू में कोई बदलाव नहीं होगा.

टीम इंडिया पहला मैच 8 अक्टूबर को चेन्नई में ऑस्ट्रेलिया और दूसरा मुकाबला 11 अक्टूबर को दिल्ली में अफगानिस्तान के खिलाफ खेलेगी. वहीं पाकिस्तान 6 और 12 अक्टूबर को हैदराबाद में नीदरलैंड और श्रीलंका के खिलाफ मैच खेलेगा. यानी अगर 14 अक्टूबर भारत-पाक मुकाबला हुआ तो भारत को 2 दिन का रेस्ट मिलेगा, जबकि पाकिस्तान को एक ही दिन का गैप मिलेगा.

जय शाह 27 जुलाई की मीटिंग में सिक्योरिटी पर बात कर सकते हैं

बीसीसीआई के सचिव जय शाह ने 27 जुलाई को मीटिंग बुलाई है. मीटिंग नई दिल्ली में होगी, जिसमें वर्ल्ड कप मैच होस्ट करने वाले सभी स्टेट एसोसिएशन के अधिकारियों को बुलाया गया है. माना जा रहा है कि बीसीसीआई स्टेट एसोसिएशन के सामने सिक्योरिटी समस्या का मुद्दा रखेगा. इसी मीटिंग में वेन्यू या तारीख बदलने का फैसला लिया जा सकता है. स्टेट एसोसिएशन को भेजे गए लेटर में बताया गया, सभी वर्ल्ड कप एसोसिएशन से मीटिंग में शामिल होने की रिक्वेस्ट की जा रही है. मुझे लगता है कि सभी संबंधितों (राज्य एसोसिएशन) को मिलकर बोर्ड के सामने आ रही समस्या पर चर्चा करनी चाहिए और एक फैसले पर पहुंचना चाहिए.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

मोदी सरकार के खिलाफ लोकसभा में अविश्वास प्रस्ताव को मंजूरी, सदन में जमकर हुआ हंगामा

पीएम मोदी के बयान पर खरगे का तंज, हम मणिपुर की बात कर रहे, वो ईस्ट इंडिया कंपनी की

ईस्ट इंडिया और इंडियन मुजाहिदीन में भी INDIA, पीएम मोदी का विपक्ष पर बड़ा हमला

मोदी सरकार ने बढ़ाया पीएफ पर ब्याज, अब नौकरीपेशा लोगों को 8.15 प्रतिशत मिलेगा ब्याज

#नितिन_गड़करी_को_कार्यवाहक_प्रधानमंत्री_बनाओ मणिपुर के सीएम, पीएम नरेंद्र मोदी की ढाल हैं, उन्हें कैसे हटा दें?

#Gandhi गोडसे को लेकर मोदी भाजपाई और मूल भाजपाई आमने-सामने हैं?