ICC World Cup: भारत-पाकिस्तान के मैच की तारीख बदली, अब इस दिन होगा ये महामुकाबला

ICC World Cup: भारत-पाकिस्तान के मैच की तारीख बदली, अब इस दिन होगा ये महामुकाबला

प्रेषित समय :18:03:29 PM / Mon, Jul 31st, 2023

नई दिल्ली. आईसीसी वर्ल्ड कप 2023 के तहत भारत और पाकिस्तान के बीच होने वाले महामुकाबले को लेकर बड़ी खबर आ रही है. 15 अक्टूबर को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेले जाने वाले इस मैच की तारीख अब बदल गई है. अब यह मैच एक दिन पहले 14 अक्टूबर को खेला जाएगा.

आईसीसी की ओर से भारत की मेजबानी में खेले जाने वाले वनडे वर्ल्ड कप 2023 का शेड्यूल हाल ही में जारी किया था. वर्ल्ड कप शेड्यूल के अनुसार, क्रिकेट के महाकुंभ का आगाज 5 अक्टूबर को किया जाएगा. वहीं, टीम इंडिया अपने वर्ल्ड कप अभियान की शुरुआत 8 अक्टूबर को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मुकाबले से करेगी. वर्ल्ड कप में सबकी नजर भारत और पाकिस्तान के बीच होने वाले मुकाबले पर है, जो कि पहले 15 अक्टूबर को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाना था, लेकिन अब खबर आ रही है कि इस महामुकाबले की तारीख बदल दी गई है.

सूत्रों की मानें तो भारत और पाकिस्तान के बीच वर्ल्ड कप खेला जाने वाला महामुकाबला अब 15 को नहीं, बल्कि एक दिन पहले 14 अक्टूबर को खेला जाएगा. इसके साथ ही वर्ल्ड कप के शेड्यूल में कुछ और बदलाव किए जाने हैं. आज 31 जुलाई को बदलावों के साथ वर्ल्ड कप के शेड्यूल का ऐलान किए जाने की उम्मीद है. ये बदलाव नवरात्रि के कारण किया जा रहा है, क्योंकि 15 अक्टूबर को नवरात्रि पर्व का पहला दिन है.

जय शाह ने भी दिया था ये बयान

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के सचिव जय शाह ने हाल ही में इस मामले में बड़ा बयान दिया था. जय शाह ने कहा कि भारत की मेजबानी में खेले जाने वाले वनडे वर्ल्ड कप 2023 के शेड्यूल में बदलाव किया जाएगा. उन्होंने कहा कि जल्द ही इसकी घोषणा भी की जाएगी. जय शाह ने कहा था कि 2-3 सदस्य देशों के बोर्ड ने वर्ल्ड कप के शेड्यूल में बदलाव की मांग की है.

सुरक्षा एजेंसियों ने किया था सचेत

दरअसल, 15 अक्टूबर को पहला नवरात्र है, जिसे देखते हुए सुरक्षा एजेंसियों ने बीसीसीआई को भारत-पाकिस्तान के मैच की तारीख बदलने के लिए सचेत किया था. बीसीसीआई सूत्र ने जानकारी दी है कि एजेंसियों ने हमें इस संबंध में बताया है और हम इस पर चर्चा कर रहे हैं, जल्द ही इस पर फैसला लिया जाएगा.

 टीम इंडिया का यह है नया शेड्यूल

8 अक्टूबर बनाम ऑस्ट्रेलिया (चेन्नई)
11 अक्टूबर बनाम अफगानिस्तान (दिल्ली)
14 अक्टूबर बनाम पाकिस्तान (अहमदाबाद)
19 अक्टूबर बनाम बांग्लादेश (पुणे)
22 अक्टूबर बनाम न्यूजीलैंड (धर्मशाला)
29 अक्टूबर बनाम इंग्लैंड (लखनऊ)
2 नवंबर बनाम नीदरलैंड्स (मुंबई)
5 नवंबर बनाम साउथ अफ्रीका (कोलकाता)
11 नवंबर बनाम श्रीलंका (बेंगलुरु)
 

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

वर्ल्ड कप 2023 : मिस्बाह उल हक का बड़ा बयान, पाकिस्तान टीम के भारत नहीं जाने को लेकर कहा- ये बड़ा अन्याय होगा

पाकिस्तान के दो क्रिकेटर मुंबई इंडियन से खेलेंगे, छोड़ा देश, एक वर्ल्ड कप तक में उतरा, अब टी20 पर नजर

जिम्बाब्वे भी वर्ल्ड कप से बाहर, अब नीदरलैंड और स्कॉटलैंड ही रेस में

वर्ल्ड कप क्वालिफायर मैच : वर्ल्ड कप से 6 टीमें बाहर, वेस्टइंडीज की अंतिम उम्मीद भी खत्म

BCCI-ICC ने पाकिस्तान को दिया जोर का झटका, वर्ल्ड कप के वेन्यू नहीं होंगे चेंज