MP: लेडी टीचर की मौत के 9 साल बाद इनकम टैक्स ने भेजा 7 करोड़ का नोटिस, फिर यह हुआ

MP: लेडी टीचर की मौत के 9 साल बाद इनकम टैक्स ने भेजा 7 करोड़ का नोटिस, फिर यह हुआ

प्रेषित समय :17:18:56 PM / Wed, Aug 2nd, 2023

बैतूल. कहते हैं कि इनकम टैक्स डिपार्टमेंट किसी को नोटिस भेज दे तो उसके पसीने छूट जाते हैं, लेकिन इस बार मामला उल्टा पड़ गया. प्रदेश के बैतूल शहर मेें आईटी डिपार्टमेंट ने इस बार एक लेडी टीचर के घर 7 करोड़ 55 लाख रुपये से अधिक का नोटिस भेज दिया, अब विभाग के अधिकारी खुद ही सवालों के घेरे में फंस गए हैं. दरअसल जिस शिक्षिका ने नाम नोटिस भेजा गया है, उसकी नौ साल पहले मौत हो चुकी है.

आयकर विभाग के नोटिस में खास बात ये है कि विभाग ने जिस शिक्षिका के नाम उसके घर नोटिस भेजा है उनकी वर्ष 2013 में मृत्यु हो चुकी है. नोटिस में आईटी डिपार्टमेंट ने महिला पर 7 करोड़ 55 लाख 69 हजार 30 रुपये इनकम टैक्स बकाया होने का जिक्र किया है. मृत शिक्षिका के परिजन भी नोटिस को लेकर परेशान हैं.

2013 में हो गई थी शिक्षिका की मौत

बैतूल के ग्राम बडोरा निवासी त्रिलोक चंद सोनी की पत्नी उषा सोनी का निधन 16 नवंबर 2013 को हो गया था. उषा सोनी की मौत को नौ साल हो गए हैं. वह एक सरकारी स्कूल में शिक्षिका थीं जो पहले पाथाखेड़ा में तैनात थीं और मृत्यु के पूर्व बैतूल के रौंधा गांव में पोस्टेड थीं. सिरोसिस बीमारी के चलते काफी समय तक इलाज चलने के बाद उनकी मौत हो गई थी. उषा सोनी के नोटिस से परिजन भी हैरत में हैं कि हर साल रिटर्न भरने के बाद आखिर इतने वर्ष बाद उनके नाम नोटिस कैसे आया.

इनकम टैक्स के नोटिस से सकते में परिवार

इनकम टैक्स के नोटिस में उषा सोनी पर 7 करोड़ 55 लाख 69 हजार 30 रुपये का बकाया बताया जा रहा है. आईटी डिपार्टमेंट का नोटिस मिलते ही उषा सोनी के बेटे पवन सोनी ने बैतूल के दफ्तर जाकर पूछताछ की तो पता चला कि नोटिस फेक नहीं है और विभाग की ओर से ही जारी किया गया है.  

नेचुरल कॉस्टिंग कंपनी ने किया गलत यूज

जांच-पड़ताल के बाद पता चला की उषा की मौत के बाद उनके बैंक अकाउंट का नेचुरल कॉस्टिंग नाम की कंपनी ने गलत इस्तेमाल किया है. उषा सोनी के बैंक अकाउंट, पैन कार्ड और आधार कार्ड का भी इस्तेमाल किया जाता रहा है. उनके अकाउंट से करोड़ों का ट्रांजेक्शन होता रहा है जिस पर टैक्स चोरी भी की गई है. उषा के बेटे पवन ने एसपी से मिलकर मामले की शिकायत की है. आयकर विभाग और पुलिस टीम मामले की जांच कर रही है. 

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

बीबीसी दफ्तर पर आयकर विभाग का सर्वे, होना-जाना क्या है, लेकिन....

दिल्ली सहित देश के कई शहरों में बीबीसी के ऑफिसों में आयकर विभाग का सर्च ऑपरेशन

पंजाब के दो पादरियों के ठिकानों से आयकर विभाग ने बरामद की करोड़ों की नकदी, ग्रामीणों से ठगी का आरोप

एमपी के बंसल ग्रुप के 30 से ज्यादा ठिकानों पर आयकर विभाग की छापेमारी

एमपी के बंसल गु्रप के 30 से ज्यादा ठिकानों पर आयकर विभाग की छापेमारी