Jabalpur: 48 घंटे में 12 इंच बारिश, रेड अलर्ट जारी, शहर के कई हिस्से जलमग्न..!

Jabalpur: 48 घंटे में 12 इंच बारिश, रेड अलर्ट जारी, शहर के कई हिस्से जलमग्न..!

प्रेषित समय :15:30:38 PM / Thu, Aug 3rd, 2023

पलपल संवाददाता, जबलपुर. एमपी के जबलपुर में मौसम करीब दस दिन मेहरबान हुआ है. बीते 24 घंटे में 12 इंच से ज्यादा बारिश हो गई है, पानी रुकने का नाम नहीं ले रहा है. इस तरह जबलपुर में अब तक 33 इंच के करीब बारिश हो चुकी है. मौसम विभाग ने जिले भर में रेड अलर्ट जारी किया है, अभी भी भारी बारिश होने की संभावना जताई गई है.

मौसम विभाग की माने तो बंगाल की खाड़ी व उससे लगे बांग्लादेश के तट पर गहरा दबाव का क्षेत्र बन गया है. मानसून द्रोणिका भी अपनी सामान्य स्थिति से ऊपर चली गई है. बंगाल की खाड़ी में बनी मौसम प्रणाली के असर से आज भी जबलपुर सहित संभाग के कई जिलों में गरज चमक के साथ भारी बारिश होने की संभावना है.  शहर के कई इलाकों में तेज हवाओं के साथ बारिश हो रही है. कही तेज बारिश हो रही है तो कहीं रुक-रुक कर पानी गिर रहा है.  लगातार हो रही बारिश के कारण उमस से राहत मिली है और ठंड का अहसास होने लगा है. आगामी दो दिनों में भी शहर में भारी बारिश की संभावना जताई गई है. दो दिन से हो रही लगातार बारिश के चलते शहर के कई इलाकों में पानी भर गया है, निचले इलाकों में निवासरत लोगों को लगातार बारिश होने के कारण भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ा है, वहीं गुरंदी, बल्देवबाग, नरघैया बाजार सहित कई इलाकों में पानी भरने के कारण व्यापारियों को नुकसान उठाना पड़ा है. हालांकि महापौर जगत बहादुर सिंह अन्नू ने जलमग्र क्षेत्रों का दौरा किया है.  दूसरी ओर कालोनियों में रहने वाले लोगों को भी बारिश के कारण परेशानी का सामना करना पड़ा है. 

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

Rail News: रीवा स्टेशन पर नान इंटरलाकिंग कार्य के लिए मेगा ब्लाक, 10 रेलगाडिय़ां निरस्त, जबलपुर शटल यहां तक चलेगी

इंदौर से जबलपुर आ रही यात्री बस अनियंत्रित होकर पलटी, एक की मौत, 35 घायल

एमपी में मानसून सक्रिय : जबलपुर में भारी बारिश, रीवा, सागर, शहडोल संभागों में भी बरस रहे बदरा

कोरियर सर्विस वाहन में भर रहा 12 लाख रुपए का नशीला सिरप, पुलिस ने दबिश देकर पकड़ा, भोपाल से जबलपुर के रास्ते ले जा रहे थे सतना

Jabalpur: सुनील श्रीवास्तव जबलपुर रेल मंडल के सीनियर डीसीएम बने