MP: भाजपा विधायक के बेटे ने आदिवासी को गोली मारी, युवक गंभीर घायल, बीचबचाव करने गया था

MP: भाजपा विधायक के बेटे ने आदिवासी को गोली मारी, युवक गंभीर घायल, बीचबचाव करने गया था

प्रेषित समय :16:27:52 PM / Fri, Aug 4th, 2023

सिंगरौली. मध्य प्रदेश के सिंगरौली में भारतीय जनता पार्टी के विधायक रामलल्लू वैश्य के बेटे विवेकानंद वैश्य ने एक आदिवासी युवक को गोली मार दी. युवक गंभीर रूप से घायल हो गया है. उसे जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है. पीडि़त की शिकायत पर मोरवा थाने की पुलिस ने एफआईआर दर्ज की है. पुलिस आरोपी की तलाश कर रही है.

जिले के मोरवा इलाके में गुरुवार 3 अगस्त की शाम करीब 6 बजे विधायक के बेटे ने फायरिंग कर दी. गोली सूर्य प्रकाश खैरवार (34) के हाथ में लगी है. विधायक के बेटे का उसके भाई से विवाद हुआ था. सूर्य प्रकाश बीचबचाव करने गया था.

ग्रामीणों ने विधायक के बेटे की कार का कांच फोड़ा

गोली चलने की आवाज सुनकर आसपास के ग्रामीण मौके पर पहुंचे गए. उन्होंने विधायक के बेटे की कार का कांच फोड़ दिया. आरोपी विवेकानंद मौके से कार लेकर भाग गया. सिंगरौली एसडीओपी राजीव पाठक का कहना है कि देर रात हत्या के प्रयास का मुकदमा दर्ज कर लिया गया है.

किराना लेने जा रहा था बाजार

सूर्य प्रकाश ने बताया कि वह किराने का सामान लेने अपने रिश्तेदार के साथ बाइक से बाजार जा रहा था. उसके साथ लालचंद खैरवार और कैरू खैरवार भी थे. रास्ते में बूढ़ी माई मंदिर के पास मेरे भाई आदित्य खैरवार और राहुल से दीपक पनिका विवाद कर रहा था. यह देखकर मैंने बाइक रुकवाई. मैं बीचबचाव करने लगा. यहां खड़ी कार में बैठे विवेकानंद वैश्य ने मुझ पर गोली चला दी.

पहले भी की वारदात, पुलिस नहीं करती कार्रवाई

कांग्रेस के जिला अध्यक्ष अरविंद सिंह चंदेल ने आरोप लगाया कि 10 साल में विवेकानंद वैश्य कई वारदात कर चुका है. बीजेपी नेता का बेटा होने की वजह से उस पर कोई कार्रवाई नहीं होती है. गुरुवार को भी काफी समय बाद एफआईआर की गई.

पिछले साल वनकर्मियों से की थी मारपीट

विधायक के बेटे ने 21 जुलाई 2022 को भी वन विभाग के चेकपोस्ट पर वनकर्मियों के साथ लाठी-डंडे से मारपीट की थी. इसके बाद बंदूक से फायरिंग भी की थी. गनीमत रही कि गोली वनकर्मी के पैर को छूते हुए निकल गई थी.

कमलनाथ ने कहा- बीजेपी नेताओं में अत्याचार की होड़ मची है

घटना पर पूर्व सीएम कमलनाथ ने ट्वीट किया है. उन्होंने लिखा- मध्यप्रदेश के भाजपा नेताओं में आदिवासी समुदाय पर अत्याचार करने की होड़ मची है. सीधी में आदिवासी युवक पर पेशाब करने की घटना को अभी ज्यादा समय नहीं हुआ है कि सिंगरौली में भाजपा विधायक रामलल्लू वैश्य के बेटे विवेकानंद वैश्य ने एक आदिवासी युवक को गोली मार दी. उन्होंने कहा- मैं मुख्यमंत्री से जानना चाहता हूं कि क्या भाजपा नेताओं का एक ही काम बचा है कि वे आदिवासी, दलित, महिलाओं और सर्व समाज के लोगों का उत्पीडऩ करें. आप इस तरह के अपराधों पर लगाम लगाना तो दूर अपराधियों को बढ़ावा देते हुए नजर आ रहे हैं. पिछले दिनों हरदा से सेक्स रैकेट के आरोप में सजा प्राप्त व्यक्ति को भाजपा में शामिल कर आपने स्पष्ट कर दिया है कि आप अपराधीमय भाजपा बनाने के अभियान में कितनी तेजी से प्रगति कर रहे हैं. राजपोषित अपराध मध्यप्रदेश के माथे पर कलंक बन गए हैं.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

मध्य प्रदेश की पहली महिला मुख्य सचिव #NirmalaBuchIAS का निधन, एक युग का अंत, पहली पदस्थापना जबलपुर में हुई थी!

MP : मानसून ने मध्य प्रदेश में की एंट्री, 5 से 6 दिनों तक हो सकती है भारी बारिश

मध्य प्रदेश पूर्व क्षेत्रविद्युत वितरण कंपनी में अधिकारियों की नई पदस्थापनाएं, एसई, ईई, एई स्तर के इंजीनियर्स हुए प्रभावित

राहुल गांधी बोले- भैया, मध्य प्रदेश में 150 सीटें आने वाली हैं, कांग्रेस ने एमपी के लिए बनाई खास रणनीति

UPSC सिविल सर्विस परीक्षा का अंतिम परिणाम जारी, मध्य प्रदेश के युवाओं ने मारी बाजी

मध्य प्रदेश के भोपाल व छिंदवाड़ा में एनआइए व एटीएस की कार्रवाई, 11 संदिग्धों को पकड़ा