जबलपुर-कटनी रेल खंड पर हादसा, ट्रेक में सुधार कार्य कर रहे मजदूर नर्मदा एक्सप्रेस की चपेट में आए, 2 की मौत, तीन गंभीर

जबलपुर-कटनी रेल खंड पर हादसा, ट्रेक में सुधार कार्य कर रहे मजदूर नर्मदा एक्सप्रेस की चपेट में आए, 2 की मौत, तीन गंभीर

प्रेषित समय :19:58:53 PM / Fri, Aug 4th, 2023

जबलपुर. इन दिनों वर्षा से जबलपुर रेल मंडल क्षेत्र में रेलवे ट्रैक और पुल पुलिया भी क्षतिग्रस्त हो गए हैं. एक ऐसी ही घटना रेलखंड के सिहोरा के समीप कुर्रे रेल फाटक के समीप उस समय हुई, जब रेलवे पुलिया की सुधार कार्य में लगे पांच श्रमिक अचानक यात्री ट्रेन की चपेट में आ गए. इस हादसे में दो श्रमिकों की मौत हो गई है, जबकि तीन श्रमिक गंभीर रूप से घायल हैं. घटना कटनी-जबलपुर रेलखंड की है.

पुलिया का हिस्सा धंसने से भागे थे श्रमिक

घटना गुरुवार 3 अगस्त की देर रात लगभग सवा दस बजे की है. प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार घटना के दौरान पुलिया का सुधार कार्य चल रहा था. इस दौरान पुलिया का कुछ हिस्सा अचानक धस गया, वहां खड़े मजदूर ट्रैक की ओर भागे. इसी बीच कटनी की ओर से आ रही बिलासपुर-इंदौर नर्मदा एक्सप्रेस के इंजन से टकरा गए, जिससे दो श्रमिकों की मौके पर ही मौत हो गई और तीन बुरी तक घायल हो गए. जिनका इलाज अस्पताल में चल रहा है.

घटना की जानकारी लगते ही मौके पर पहुंचे रेल अधिकारी

इधर घायलों को उपचार के लिए शासकीय अस्पताल में भर्ती कराया गया है. सूचना पर मौके पर पहुंची खितौला पुलिस शवों को पोस्टमार्टम के लिए सिहोरा अस्पताल लेकर पहुंची है, जहां पंचनामा कार्रवाई के बाद मृतकों का पोस्टमार्टम होगा. रेलवे ट्रेक पर हुए हादसे के बाद रेल अधिकारी सुबह-सुबह मौके पर पहुंचे हैं.

इस स्टेशन के समीप हुआ हादसा

कटनी-जबलपुर रेल खंड के खितौला रेलवे फाटक और कुर्रे अंडर ब्रिज के बीच किलोमीटर क्रमांक 1031 में रात के वक्त पुलिया सुधारने के दौरान 25 श्रमिक मौके पर कार्य कर रहे थे. तभी कटनी की ओर जबलपुर की ओर जा रही रही नर्मदा एक्सप्रेस की चपेट में श्रमिक बसंत कुमार लोधी, पिता जीपी लोधी 28 साल निवासी ग्राम नांदचांद थाना रैपुरा जिला पन्ना और जोहर पटेल 60 साल निवासी ग्राम नांदचांद की मौके पर ही मौत हो गई है. वहीं अनंतराम लोधी पिता 35 वर्ष निवासी ग्राम नांद चांद, मुकेश लोधी 25 वर्ष निवासी बरजी एवं एक अन्य घायल हो गए, जिन्हें एम्बुलेंस से सिहोरा अस्पताल इलाज के लिए भेजा गया.

नहीं बजाया हार्न, इसलिए हुआ हादसा

प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार पुलिया में सुधार कार्य चल रहा था, इसकी जानकारी रेल अधिकारियों को थी. पुलिया सुधार के वक्त ट्रेन बिना हार्न दिए तेज रफ्तार से मौके से गुजर गई. श्रमिक योगेंद्र लोधी का कहना था कि अगर ट्रेन का चालक हार्न बजा देता तो सभी श्रमिक अलर्ट होकर सुरक्षित हो जाते. जिन श्रमिकों की हादसे में मौत हुई है, रेलवे प्रशासन उनके परिवार को उचित मुआवजा दें, ताकि परिवार का गुजर बसर हो सके. इधर ठेकेदार द्वारा कार्य के दौरान सुरक्षा उपायों को उपयोग न करने की बात भी सामने आई है. वहीं ट्रैक पर लोग होने के बाद भी ट्रेन की स्पीड ज्यादा थी, जिस वजह से श्रमिकों की मौत हो गई, इसमे रेलवे की भी लापरवाही सामने आ रही है.
 

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा, सिर्फ टीवी और ट्विटर पर जिंदा है कांग्रेस, जबलपुर में कहा- उनके सभी लोग इच्छाधारी हिंदू

जबलपुर में रिश्वत लेने नैनपुर से आया सीएमओ गिरफ्तार, 5000 रुपए की रिश्वत के साथ लोकायुक्त ने धरदबोचा

MP : जबलपुर, नरसिंहपुर, पचमढ़ी में बाढ़ के हालात, पन्ना, भिंड, विदिशा, रायसेन समेत कई जिलों में भारी बारिश का रेड अलर्ट

जबलपुर में भी दोहराई गई ज्योति मौर्या की कहानी, टीचर बनने के बाद पति को छोड़ प्रेमी के साथ बसाया घर

Rail News: रीवा स्टेशन पर नान इंटरलाकिंग कार्य के लिए मेगा ब्लाक, 10 रेलगाडिय़ां निरस्त, जबलपुर शटल यहां तक चलेगी