एमपी : NIA ने 10 स्थानों पर दी दबिश, महिला व उसके देवर को हिरासत में लिया

एमपी : NIA ने 10 स्थानों पर दी दबिश, महिला व उसके देवर को हिरासत में लिया

प्रेषित समय :16:29:30 PM / Sun, Aug 6th, 2023

पलपल संवाददात, भोपाल/जबलपुर. एमपी की राजधानी भोपाल में आज तड़के NIA की टीम ने 10 ठिकानों पर दबिश देकर दस से ज्यादा लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ की है. जिसमें जहांगीराबाद क्षेत्र से एक महिला व उसके देवर को भी NIA ने 11 घंटे पूछताछ के बाद छोड़ दिया.

                                खबर है कि दिल्ली में दर्ज हुए एक पूर्व के मामले से जुड़े संदिग्धों के भोपाल में ठिकाना बनाकर रहने की सूचना के बाद NIA की टीम ने दबिश दी. जिसमें जहांगीराबाद में कार्यवाही के दौरान समीना व उसके देवर शोएब को हिरासत में लिया गया. समीना अपने परिवार के साथ यहां पर डेढ़ साल से किराए से रह रही है. इसके बाद NIA ने समीना के बहनोई मुजाहिद को भी हिरासत में लिया है. अभी तक दस लोगों को हिरासत में लेकर NIA की टीम ने पूछताछ की है. दूसरी ओर समीना के परिजनों का कहना है वह कोई भी संदिग्ध गतिविधियों में नही देखी गई है, वह दवाएं बनाकर ऑन लाइन बेचने का काम करती है. गौरतलब है कि भोपाल हिज्ब उत तहरीर (HUT) माामले में NIA ने सलमान नामक युवक को तेलंगाना के हैदराबाद से एक अगस्त को गिरफ्तार किया है, वह राजेन्द्र नगर में छिपा रहा. NIA की टीम ने इसी साल मई माह में भोपाल व हैदराबाद में करीब 16 लोगों को गिरफ्तार किया था. इसके अलावा MP के जबलपुर में भी एनआईए की टीम ने दबिश देकर कुछ लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ की थी. जिनके पास से इलेक्ट्रानिक्स डिवाइस के अलावा कुछ हथियार भी बरामद किए गए थे. 

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

छत्तीसगढ़ : राजनांदगांव-कलमना में तीसरी लाइन का काम चालू, 17 गाडिय़ां 22 से 25 जुलाई तक रद्द रहेंगी, एमपी की भी ट्रेन प्रभावित

मानसून फिर सक्रिय: हिमाचल, एमपी, उत्तरप्रदेश और बिहार में भारी बारिश का रेड अलर्ट

महिला मजदूर को गुजरात में मिले सोने के 240 सिक्के, धमकाकर एमपी के पुलिसवाले ले उड़े, टीआई समेत 4 सस्पेंड, एफआईआर दर्ज