केरल के सीएम की बेटी वीणा को बिना काम किए मिले 1.72 करोड़ रुपए, भेद खुला तो मचा बवाल

केरल के सीएम की बेटी वीणा को बिना काम किए मिले 1.72 करोड़ रुपए, भेद खुला तो मचा बवाल

प्रेषित समय :15:19:23 PM / Wed, Aug 9th, 2023

तिरुवनंतपुरम. केरल के मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन की बेटी वीणा विजयन पर प्राइवेट कंपनी सीएमआरएल से पिछले तीन साल से 1.72 करोड़ रुपए लेने का आरोप लगा है.

रिपोर्ट्स के अनुसार वीणा और उसकी कंपनी एक्सालॉजिक सॉल्यूशंस ने सीएमआरएल के साथ कॉन्ट्रैक्ट किया था. कॉन्ट्रैक्ट के अनुसार एक्सालॉजिक सॉल्यूशंस द्वारा सीएमआरएल को आईटी, मार्केटिंग कंसल्टिंग और सॉफ्टवेयर सेवाएं देनी थी. इनकम टैक्स विभाग ने कहा है कि एक्सालॉजिक सॉल्यूशंस द्वारा कोई सेवा नहीं दी गई, इसके बाद भी उसे हर महीने पैसे मिलते रहे. विपक्ष इस मुद्दे को तूल देने की तैयारी में है. उनकी तैयारी है कि इस मामले में सरकार को विधानसभा में घेरा जाए.

दूसरी ओर सीएमआरएल के एमडी एस एन शशिधरन कर्ता ने आरोपों से इनकार किया है.  उन्होंने कहा कि वीणा की कंपनी और उनकी कंपनी के बीच पैसे की कोई लेन-देन नहीं हुई है. आयकर विभाग ने उसके पास से डायरी जब्त नहीं की थी.

दिसंबर 2016 में वीणा ने कॉन्ट्रैक्ट पर किया था साइन

दिसंबर 2016 में वीणा की ओर से आईटी और मार्केटिंग परामर्श सेवाओं के लिए CMRL के साथ एक कॉन्ट्रैक्ट पर साइन किए गए थे. मार्च 2017 में वीणा की कंपनी एक्सालॉजिक के साथ सॉफ्टवेयर सेवाओं के लिए एक नया कॉन्ट्रैक्ट किया गया था. इनसे संकेत मिलता है कि एक्सालॉजिक और वीना प्रत्येक को हर महीने 3 लाख और 5 लाख रुपए मिले हैं.

उपलब्ध आंकड़ों के अनुसार, वीना को कुल 1.72 करोड़ रुपए मिले. इनमें से 55 लाख उन्हें सीधे और 1.17 करोड़ रुपए अपनी कंपनी एक्सालॉजिक के मार्फत मिले. 25 जनवरी 2019 को इनकम टैक्स विभाग ने सीएमआरएल के ऑफिस, फैक्ट्री और एमडी समेत बड़े अधिकारियों के घरों पर छापेमारी की थी. इस दौरान बड़े पैमाने पर इनकम टैक्स की चोरी का पता चला था. यह छापेमारी 2013-14 से 2019-20 तक कंपनी द्वारा दिए गए टैक्स के आधार पर की गई थी.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

केरल के राज्यपाल आरिफ मोहम्मद खान के काफिले में तेज रफ्तार स्कॉर्पियो ने मारी टक्कर, नोएडा में 2 लोग गिरफ्तार

वंदे भारत ट्रेन के स्टॉपेज के लिए केरल के अधिवक्ता ने लगाई सुको में याचिका, कोर्ट ने लगाई फटकार, यह कहा

केरल: H1N1 वायरस से 13 साल के बच्चे की मौत

गर्मी से मिलेगी राहत : एक सप्ताह की देरी से केरल पहुंचा मानसून, अन्य राज्यों में भी होगी बारिश

NIA ने कर्नाटक-केरल और बिहार में 25 ठिकानों पर मारा छापा, पीएफआई पर बड़ी कार्रवाई