प्रधानमंत्री मोदी 12 अगस्त को एमपी की यात्रा पर आएगे, कोटा-बीना रेल मार्ग के दोहरीकरण का लोकार्पण करेंगे

प्रधानमंत्री मोदी 12 अगस्त को एमपी की यात्रा पर आएगे, कोटा-बीना रेल मार्ग के दोहरीकरण का लोकार्पण करेंगे

प्रेषित समय :21:18:37 PM / Thu, Aug 10th, 2023

पलपल संवाददाता, जबलपुर. प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी 12 अगस्त को मध्य प्रदेश की यात्रा पर आएगें. वे दोपहर करीब 2.15 बजे सागर पहुंचेंगे. जहां वे संत शिरोमणि गुरुदेव श्री रविदास जी स्मारक स्थल पर भूमि पूजन करेंगे. दोपहर करीब 3.15 बजे प्रधानमंत्री धाना में एक सार्वजनिक कार्यक्रम में भाग लेंगे. जहां वे संत शिरोमणि गुरुदेव श्री रविदास जी स्मारक का शिलान्यास करेंगे. इस दौरान प्रधानमंत्री 4000 करोड़ रुपये से अधिक की रेल और सड़क क्षेत्र की परियोजनाओं का शिलान्यास और लोकार्पण करेंगे.

प्रमुख संतों व समाज सुधारकों को सम्मानित करनाए प्रधानमंत्री द्वारा किए गए कार्यों की एक विशेष पहचान रही है. उनके विजन से प्रेरित होकर 100 करोड़ रुपए से अधिक की लागत से 11.25 एकड़ से अधिक क्षेत्रफल में संत शिरोमणि गुरुदेव श्री रविदास जी स्मारक का निर्माण किया जाएगा. इस भव्य स्मारक में संत शिरोमणि गुरुदेव श्री रविदास के जीवन दर्शन व शिक्षाओं को प्रदर्शित करने के लिए एक प्रभावशाली कला संग्रहालय और कला दीर्घा भी होगी. इसमें स्मारक पर आने वाले श्रद्धालुओं के लिए भक्त निवास, भोजनालय आदि सुविधाएं भी होंगी. प्रधानमंत्री कोटा-बीना रेल मार्ग के दोहरीकरण के पूरा होने को चिन्हित करने वाली परियोजना का लोकार्पण करेंगे. 2475 करोड़ रुपये से अधिक की अनुमानित लागत से निर्मित यह परियोजना राजस्थान के कोटा, बारां जिले तथा मध्य प्रदेश के गुना, अशोकनगर और सागर जिलों से होकर गुजरती है. अतिरिक्त रेल लाइन बेहतर परिवहन के लिए क्षमता में वृद्धि करेगी. इस मार्ग पर ट्रेन की गति में सुधार करने में भी मदद करेगी. प्रधानमंत्री 1580 करोड़ रुपये से अधिक की लागत से निर्मित की जाने वाली दो सड़क परियोजनाओं की आधारशिला भी रखेंगे. इनमें मोरीकोरी-विदिशा-हिनोतिया को जोडऩे वाली चार लेन की सड़क परियोजना और हिनोतिया को मेहलुवा से जोडऩे वाली सड़क परियोजना शामिल है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

विधानसभा चुनाव 2023 : मध्य प्रदेश में कांग्रेस की चुनाव समिति का ऐलान, इन नेताओं को मिला स्थान

मध्य प्रदेश की पहली महिला मुख्य सचिव #NirmalaBuchIAS का निधन, एक युग का अंत, पहली पदस्थापना जबलपुर में हुई थी!

MP : मानसून ने मध्य प्रदेश में की एंट्री, 5 से 6 दिनों तक हो सकती है भारी बारिश

मध्य प्रदेश पूर्व क्षेत्रविद्युत वितरण कंपनी में अधिकारियों की नई पदस्थापनाएं, एसई, ईई, एई स्तर के इंजीनियर्स हुए प्रभावित

राहुल गांधी बोले- भैया, मध्य प्रदेश में 150 सीटें आने वाली हैं, कांग्रेस ने एमपी के लिए बनाई खास रणनीति

UPSC सिविल सर्विस परीक्षा का अंतिम परिणाम जारी, मध्य प्रदेश के युवाओं ने मारी बाजी