Jabalpur: ट्रेनों के स्टॉपेज, बंद ट्रेनों को चलाने हेतु साँसद राकेश सिंह ने रेल मंत्री से की भेंट, रेलमंत्री ने किया आश्वस्त

Jabalpur: ट्रेनों के स्टॉपेज, बंद ट्रेनों को चलाने हेतु साँसद राकेश सिंह ने रेल मंत्री से की भेंट, रेलमंत्री ने किया आश्वस्त

प्रेषित समय :20:38:55 PM / Fri, Aug 11th, 2023

जबलपुर. जबलपुर में रेल यात्री सुविधाओं को बढ़ाने, स्टेशन में ट्रेनों के स्टॉपेज एवँ कोरोना काल में बंद ट्रेनों के पुर्नचालन हेतु साँसद श्री राकेश सिंह ने केंद्रीय रेल मंत्री श्री अश्वनी वैष्णव से दिल्ली में भेंट कर पत्र सौंपा.

साँसद श्री सिंह में रेल मंत्री को जबलपुर रेल यातायात के संदर्भ में अवगत कराते हुए बताया जबलपुर स्टेशन महाकोशल का महत्वपूर्ण स्टेशन है जिसे मेरी मांग पर एयरपोर्ट की तर्ज पर विश्वस्तरीय रेलवे स्टेशन बनाये जाने की स्वीकृति देने हेतु आपका आभार व्यक्त करता हूँ उन्होंने बताया जबलपुर मध्य भारत का मुख्य रेलवे स्टेशन है और यहाँ विश्व प्रसिद्ध पर्यटन स्थल भेड़ाघाट स्थित है जिसे देखने बड़ी संख्या में पर्यटक आते है साथ ही केंद्र की रक्षा इकाइयों के मुख्यालय भी यहाँ स्थित है जबलपुर से विभिन्न दिशाओं की गाडिय़ों का संचालन किया जा रहा था जिनमे से  कोरोना के समय कुछ ट्रेनों का संचालन बंद कर दिया गया है जिन्हें पुन: प्रारम्भ किया जाना आवश्यक है उनमें जबलपुर - अटारी सुपरफास्ट, जबलपुर - हरिद्वार सुपरफास्ट, जबलपुर - टीईएन एक्सप्रेस, कटनी- जबलपुर इटारसी एक्सप्रेस, जबलपुर - बनारस एक्सप्रेस का संचालन पुन: किया जाना है.

श्री सिंह ने बताया जबलपुर के अंतर्गत आने वाला सिहोरा स्टेशन जो अत्यंत महत्वपूर्ण स्टेशन है जिसे अमृत भारत स्टेशन योजना में भी शामिल किया गया है और यह स्टेशन ग्रामीण क्षेत्र की आबादी से घिरा है और रेल यातायात ही उनके लिए सुगम साधन है यहां के निवासियों को इलाज एवँ आवश्यक कार्य हेतु नागपुर, मुंबई, बनारस जाने हेतु जबलपुर या कटनी जाना होता है जिससे उनके समय और धन का व्यय होता है इसीलिए सिहोरा स्टेशन पर रीवा इतवारी ट्रेन का स्टापेज किये जाने से लोगो को अपने गन्तव्य जाने में सुविधा मिलेगी.

श्री सिंह ने रेल मंत्री से आग्रह करते हुए बताया जबलपुर संसदीय क्षेत्र के अंतर्गत पहरुआ (छपरा) को क्षेत्रवासियों की मांग पर नए स्टेशन बनाये जाने का आग्रह किया था जिसकी स्वीकृति हो चुकी है किन्तु कार्य प्रारम्भ नही हुआ है शीघ्र कार्य प्रारंभ हो इस हेतु आवश्यक दिशा निर्देश देने का कष्ट करें.

साँसद श्री सिंह ने रेल मंत्री को सभी कार्यों हेतु पत्र सौंपते हुए आग्रह किया रेल यात्रियों की सुविधा हेतु कोरोना काल मे बंद ट्रेनों का परिसंचालन पुन: किये जाने, सिहोरा में ट्रेन का स्टापेज किये जाने और पहरुआ में नए स्टेशन का कार्य प्रारंभ करने हेतु आवश्यक निर्देश दे जिससे जबलपुर संसदीय क्षेत्र के साथ ही आसपास के यात्रियों को भी सुविधा मिल सके. साँसद श्री सिंह की मांग पर रेलमंत्री श्री अश्वनी वैष्णव ने इस दिशा में रेल मंत्रालय द्वारा विचार कर कार्यवाही हेतु आश्वत किया है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

ट्रेन में फायरिंग करके 4 लोगों को मारने वाले आरपीएफ ने कहा- वे और यात्रियों को मारना चाहता था, किंतु ट्रेन रुक गई

सीएम बघेल ने पीएम मोदी को लिखा पत्र, बोले- छत्तीसगढ़ में ट्रेनों के रद्द होने से परेशान यात्री, निकालें हल

युवती पर कुल्हाड़ी से हमला कर युवक ने ट्रेन के सामने कूदकर की आत्महत्या..!

इंदौर : वंदेभारत को रीवा या रायपुर चलाने का प्रस्ताव, रेलमंत्री एक सप्ताह में लें सकते हैं निर्णय, जबलपुर ट्रेन का यह है प्रस्ताव

इंदौर से दिल्ली होते पंजाब जाने वाले यात्रियों को फायदा, इस ट्रेन के फेरे बढ़े, यह है नया शेड्यूल