बिहार के जमुई में नक्सलियों की बड़ी साजिश नाकाम, 9 शक्तिशाली आईईडी बम बरामद, टारगेट थे सुरक्षाबल के जवान

बिहार के जमुई में नक्सलियों की बड़ी साजिश नाकाम, 9 शक्तिशाली आईईडी बम बरामद, टारगेट थे सुरक्षाबल के जवान

प्रेषित समय :16:10:46 PM / Tue, Aug 15th, 2023

जमुई. बिहार में नक्सलियों के खिलाफ सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी मिली है. मामला जमुई जिला से जुड़ा है. जिले के गरही थाना इलाके के गिद्धेश्वर जंगल जो कि नवादा का सीमा से सटा है वहां सुरक्षा बलों ने नक्सलियों के बड़े मंसूबे पर पानी फेर दिया है. सर्च अभियान के दौरान गिद्धेश्वर जंगल में सशस्त्र सीमा बल (स्स्क्च) और जिला पुलिस ने नक्सलियों के खिलाफ बड़ी कामयाबी हासिल की है. सुरक्षाबलों ने गिद्धेश्वर जंगल से सर्च अभियान के दौरान नौ आईईडी बम बरामद किए हैं. बरामद किए गए हर एक आईडी बम का वजन 9 से 10 किलो बताया गया है. बरामद आईईडी बम को जंगल में ही सुरक्षाबलों ने विस्फोट कर डिफ्यूज कर दिया है. नक्सलियों ने ये आईईडी बम पुलिस बल को निशाना बनाने के लिए लगाए थे.

बताया जा रहा है कि गिद्धेश्वर जंगल के पहाड़ी इलाके में सशस्त्र सीमा बल के द्वारा एएसपी अभियान के नेतृत्व में नक्सल विरोधी ऑपरेशन शैडो चलाया गया. सूचना थी कि गिद्धेश्वर जंगल के रास्तों में नक्सलियों ने विस्फोटक लगा रखे हैं, जिसके बाद सर्च अभियान शुरू हुआ, जहां माओवादी संगठन के हाइड आउट का भी उद्भेदन हुआ है. वहां से नौ पाइप बम बरामद हुआ जिसमें प्रत्येक का वजन 9 से 10 किलो पाया गया, वह छिपाकर रखा गया था. पुलिस के अनुसार माओवादी संगठन के मुख्य सरगनाओं के द्वारा पुलिस और सुरक्षा बलों को नुकसान पहुंचाने के उद्देश्य से यह आईईडी बम गिद्धेश्वर जंगल के पहाड़ी क्षेत्र में लगा कर रखा गया था.

बरामद किए गए सभी आईईडी बम को सुरक्षा के ख्याल से सावधानी बरतते हुए विस्फोट कर डिफ्यूज कर दिया गया. इस मामले में एएसपी अभियान ओमकार नाथ सिंह ने बताया कि सुरक्षाबलों ने नक्सलियों के द्वारा छिपाकर रखे विस्फोटक को बरामद कर नक्सलियों के मंसूबे पर पानी फेर दिया है, जो जिले के लिए महत्वपूर्ण उपलब्धि है. इस तरह की सूचना थी कि सर्च अभियान के दौरान सुरक्षाबलों और पुलिस को इन आईईडी बम से नुकसान पहुंचाने का प्लान था, जिसे नाकाम कर दिया गया है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

बिहार में शिक्षा व्यवस्था बड़ा राजनीतिक मुद्दा

यूट्यूबर मनीष कश्यप अब तमिलनाडु नहीं बिहार की जेल में रहेंगे, कोर्ट से निकलते ही रो पड़ा

बिहार में प्रवासी मजदूरों की मौत पर मिलेंगे 2 लाख रुपए, नीतिश कैबिनेट मीटिंग में 9 प्रस्ताव मंजूर

सुप्रीम कोर्ट का बिहार में जातीय गणना रोकने से इंकार, 14 अगस्त को होगी अगली सुनवाई

बिहार देगा ‘INDIA’ को समर्थन: सुप्रीम कोर्ट से राहत के बाद लालू से मिलने पहुंचे राहुल