JABALPUR: पटवारी ने रिश्वत लेने रखा था प्राइवेट कर्मचारी, लोकायुक्त टीम ने 10 हजार रुपए लेते रंगे हाथ पकड़ा

JABALPUR: पटवारी ने रिश्वत लेने रखा था प्राइवेट कर्मचारी, लोकायुक्त टीम ने 10 हजार रुपए लेते रंगे हाथ पकड़ा

प्रेषित समय :15:58:46 PM / Wed, Aug 16th, 2023

पलपल संवाददाता, जबलपुर. एमपी के जबलपुर स्थित सिहोरा के मझगवां में  पटवारी देवीदनी पटेल ने रिश्वत लेने के लिए एक प्राइवेट कर्मचारी शारदा पटेल को रखा था. इस बात का खुलासा आज लोकायुक्त टीम की दबिश में हुआ है. लोकायुक्त टीम ने शारदा पटेल को जितेन्द्र पटेल से दस हजार रुपए की रिश्वत लेते रंगे हाथ पकड़ा है. शारदा पटेल द्वारा उक्त रिश्वत की राशि पटवारी देवीदीन के कहने पर ही ले रहा था.

इस संबंध में लोकायुक्त एसपी संजय साहू ने बताया कि ग्राम सिंगोद पनागर निवासी जितेन्द्र पिता हल्केराम पटेल उम्र 44 वर्ष पेशे से किसान है. जितेन्द्र की बहन सीमा की शादी ग्राम जुनवानी सिहोरा निवासी अरविंद पटेल के साथ हुई थी. 24 अप्रेल 2023 को अरविंद पटेल की करंट लगने से मौत हो गई. अरविंद की करीब 1.23 हेक्टेयर खेती की जमीन का फौती नामांतरण कराने के लिए सीमा ने 31 जुलाई को लोक सेवा केन्द्र के माध्यम से आवेदन दिया. जैसे ही आवेदन हल्का पटवारी देवीदीन पटेल के पास पहुंचा तो उसने सीमा के भाई जितेन्द्र को बुलाकर 20 हजार रुपए की रिश्वत मांगी. दोनों के बीच दस हजार रुपए में बात तय हो गई. इसके बाद जितेन्द्र ने लोकायुक्त आफिस पहुंचकर एसपी संजय साहू से शिकायत की.

आज जितेन्द्र पटैल मझगवां स्थित पटवारी कार्यालय पहुंचा. जहां पर जितेन्द्र ने पटवारी देवीदीन से मुलाकात कर दस हजार रुपए की रिश्वत दी, जिसपर पटवारी देवीदीन ने इशारा करते हुए अपने प्राइवेट कर्मचारी शारदा पटेल निवासी कचनारिया को रुपए देने के लिए कहा. जितेन्द्र ने जैसे ही शारदा पटेल को रिश्वत के दस हजार रुपए दिए, तभी लोकायुक्त टीम के इंस्पेक्टर कमलसिंह उईके, नरेश बेहरा, सब इंस्पेक्टर शिशिर पांडेय सहित अन्य अधिकारियों ने दबिश देकर रंगे हाथ पकड़ लिया. शारदा पटेल ने लोकायुक्त टीम के हत्थे चढ़ते ही कहा कि वह उक्त रिश्वत पटवारी देवीदीन पटेल के कहने पर ले रहा था. पटवारी देवीदीन व  प्राइवेट कर्मचारी शारदा पटेल के रिश्वत लेते हुए रंगे हाथ पकड़े जाने की खबर से क्षेत्र में हड़कम्प मच गया. देखते ही देखते आफिस के अन्य कर्मचारी सहित आसपास के लोग एकत्र हो गए, जिनके बीच तरह तरह की चर्चाएं व्याप्त रही. 

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

हर घर तिरंगा अभियान: जबलपुर रेल मंडल में गुणवत्ताहीन तिरंगा की सप्लाई, कटे, दागी झंडा फहराना वर्जित है

जबलपुर- रेलवे अस्पताल से चोरी हुए इंजेक्शन तीन मेडिकल स्टोर संचालक खरीदते थे, आरपीएफ ने चार लोगों को किया गिरफ्तार

जबलपुर के मदनमहल सहित देश के चुनिंदा 50 स्टेशनों पर लगेंगे प्रधानमंत्री भारतीय जनऔषधि केंद्र के आउटलेट्स

सना खान की जबलपुर में हत्या, आरोपित ने नागपुर की भाजपा नेत्री को मारकर शव हिरन नदी में फेंका

नागपुर-शहडोल के बीच जबलपुर होकर चलेगी नई ट्रेन, रेलवे मंत्रालय ने जारी किए आदेश, नैनपुर, नागपुर के यात्रियों को भी मिलेगा लाभ