कांग्रेस पार्टी में बड़ा बदलाव, सुरजेवाला-मुकुल वासनिक को सौंपी नई जिम्मेदारी, यूपी प्रदेश अध्यक्ष भी बदला

कांग्रेस पार्टी में बड़ा बदलाव, सुरजेवाला-मुकुल वासनिक को सौंपी नई जिम्मेदारी, यूपी प्रदेश अध्यक्ष भी बदला

प्रेषित समय :18:58:28 PM / Thu, Aug 17th, 2023

नई दिल्ली. 2024 लोकसभा चुनाव और मध्य प्रदेश समेत 5 राज्यों में होने वाले विधानसभा इलेक्शन को देखते हुए कांग्रेस पार्टी ने कमर कस ली है. कांग्रेस पार्टी ने संगठन में बड़ा उलटफेर किया है. दरअसल कांग्रेस ने रणदीप सिंह सुरजेवाला और मुकुल वासनिक को नई जिम्मेदारी सौंपी है.

सुरजेवाला को मध्य प्रदेश का प्रभारी महासचिव बनाया गया है, जबकि मुकुल वासनिक को गुजरात का प्रभारी महासचिव नियुक्त कर दिया है. इस संबंध में कांग्रेस महासचिव केसी वेणुगोपाल ने नोटिफिकेशन जारी करके दी है. पार्टी ने रघु शर्मा को हटाकर मुकुल वासनिक और जय प्रकाश अग्रवाल के स्थान पर सुरजेवाला को यह जिम्मेदारी दी है.

बता दें कि मध्य प्रदेश में इस साल के अंत में विधानसभा के चुनाव होने हैं. वहीं अगले साल लोकसभा चुनाव होंगे. इससे पहले आज भाजपा ने मध्य प्रदेश चुनाव के लिए अपने कैंडिडेट की पहली सूची जारी की है. पहली लिस्ट में 39 उम्मीदवारों के नाम का ऐलान किया है.

अजय राय को यूपी कांग्रेस का अध्यक्ष बनाया गया

इसके अलावा कांग्रेस ने यूपी प्रदेश अध्यक्ष को भी बदल दिया है. कांग्रेस ने फिर से पूर्व विधायक अजय राय को  यूपी का प्रदेश अध्यक्ष नियुक्ति किया है. अजय राय को बृजलाल खाबरी के स्थान पर यूपी कांग्रेस का प्रदेश अध्यक्ष बनाया है. बता दें कि कांग्रेस पार्टी ने 2014 और 2019 लोकसभा चुनाव में अजय राय को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ चुनावी रण में उतारा था. लेकिन दोनों ही बार अजय राय को करारी शिकस्त झेलनी पड़ी थी.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

विपक्षी दलों के गठबंधन दरार, कांग्रेस दिल्ली की सभी सातों सीटों पर लड़ने को तैयार

MP विधानसभा चुनाव को लेकर दिल्ली में हुई बड़ी बैठक, पीएम मोदी, गृहमंत्री शाह, राष्ट्रीय अध्यक्ष नड्डा हुए शामिल, उठाए जा सकते बड़े कदम

सुलभ इंटरनेशनल के संस्थापक बिंदेश्वर पाठक का निधन, दिल्ली एम्स में ली अंतिम सांस

दिल्ली नगर निगम स्कूल में गैस लीक से 28 बच्चे बीमार, कई बच्चों को ऑक्सीजन सपोर्ट पर रखना पड़ा

राष्ट्रपति से मिली मंजूरी, दिल्ली सर्विस बिल बन गया कानून, अधिसूचना जारी