विस्तारा एयरलाइन फ्लाइट में बम की खबर झूठी, दिल्ली एयरपोर्ट पर घंटों मचा रहा हड़कंप

विस्तारा एयरलाइन फ्लाइट में बम की खबर झूठी, दिल्ली एयरपोर्ट पर घंटों मचा रहा हड़कंप

प्रेषित समय :16:19:14 PM / Fri, Aug 18th, 2023

नई दिल्ली. दिल्ली से पुणे के लिए उड़ान भरने वाली विस्तारा एयरलाइन में बम रखे होने की धमकी मिलने के बाद दिल्ली एयरपोर्ट पर हड़कंप मच गया. फ्लाइट से पैसेंजर्स को उतारा गया और फ्लाइट की सघन तलाशी शुरू की गई. हालांकि कुछ संदिग्ध नहीं मिला है, जिसके बाद माना जा रहा है कि यह फर्जी कॉल थी. दिल्ली पुलिस ने केस दर्ज कर लिया है और मामले की जांच शुरू की जा रही है.

सुबह 8.53 बजे आई धमकी भरी कॉल

जानकारी के अनुसार जीएमआर कॉल सेंटर में शुक्रवार को सुबह 8 बजकर 53 मिनट पर विस्तारा एयरलाइन में बम होने की जानकारी वाला कॉल रिसीव किया गया है. इसके बाद फौरन विमान से सभी यात्रियों का उतारकर विमान को आइसोलेशन बे में ले जाया गया. जांच के दौरान अभी तक कोई भी संदिग्ध सामान नहीं मिला है. विमान को अंदर और बाहर से पूरी तरह से खंगाला गया लेकिन कोई विस्फोटक पदार्थ नहीं मिला है.

हॉक्स कॉल का ऐलान जांच शुरू हुई

दिल्ली पुलिस के मुताबिक विमान की जांच में किसी भी तरह का विस्फोटक आइटम नहीं मिला है और तलाशी अभियान को खत्म कर दिया गया है. यह पूरी तरह से हॉक्स कॉल थी लेकिन मामला दर्ज कर फोन कॉल करने वाले की जांच होगी. फिलहाल पुलिस ने झूठी जानकारी शेयर करने का मामला दर्ज कर लिया है. जीएमआर कॉल सेंटर के कॉलिंग डाटा से कॉल करने वाले की पहचान की जा रही है.

दिल्ली में बम की अफवाहें

दिल्ली में अक्सर स्कूलों में बम की अफवाहें पहले भी आती रही हैं. पिछले 1 साल की बात करें तो दिल्ली पुलिस के हॉक्स कॉलिंग के करीब आधा दर्जन मामले मिल चुके हैं. हालांकि एयरपोर्ट पर बम की अफवाह के बाद पुलिस और सुरक्षाबलों का काफी मशक्कत करनी पड़ी है. मामले की जांच जारी है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

विपक्षी दलों के गठबंधन दरार, कांग्रेस दिल्ली की सभी सातों सीटों पर लड़ने को तैयार

MP विधानसभा चुनाव को लेकर दिल्ली में हुई बड़ी बैठक, पीएम मोदी, गृहमंत्री शाह, राष्ट्रीय अध्यक्ष नड्डा हुए शामिल, उठाए जा सकते बड़े कदम

सुलभ इंटरनेशनल के संस्थापक बिंदेश्वर पाठक का निधन, दिल्ली एम्स में ली अंतिम सांस

दिल्ली नगर निगम स्कूल में गैस लीक से 28 बच्चे बीमार, कई बच्चों को ऑक्सीजन सपोर्ट पर रखना पड़ा

राष्ट्रपति से मिली मंजूरी, दिल्ली सर्विस बिल बन गया कानून, अधिसूचना जारी