Rail News: जबलपुर होकर प्रयागराज-मुंबई दुरंतो डेली और अहमदाबाद सुपरफास्ट को तीन दिन चलाने का प्रस्ताव

Rail News: जबलपुर होकर प्रयागराज-मुंबई दुरंतो डेली और अहमदाबाद सुपरफास्ट को तीन दिन चलाने का प्रस्ताव

प्रेषित समय :15:45:18 PM / Sat, Aug 19th, 2023

प्रयागराज. महाकुंभ 2025 से पूर्व प्रयागराज जंक्शन से लोकमान्य तिलक टर्मिनल जाने वाली मुंबई दुरंतो एक्सप्रेस का संचालन नियमित शुरू हो जाएगा. इसके अलावा प्रयागराज-अहमदाबाद साप्ताहिक सुपरफास्ट एक्सप्रेस का संचालन भी सप्ताह में तीन दिन शुरू हो जाएगा. मुंबई दुरंतो को डेली और अहमदाबाद सुपरफास्ट के फेरे बढ़ाने का प्रस्ताव रेलवे बोर्ड को भेजा गया है. बताया जा रहा है महाकुंभ के मद्देनजर इन दोनों ही प्रस्ताव को रेलवे बोर्ड द्वारा मंजूरी दे दी जाएगी.

मुंबई दुरंतो का संचालन प्रयागराज से वर्तमान समय सप्ताह में दो दिन प्रत्येक मंगलवार और शनिवार को प्रयागराज से एवं प्रत्येक सोमवार और शुक्रवार को लोकमान्य तिलक से हो रहा है. मुंबई जाने वाले यात्रियों की पसंदीदा ट्रेन होने की वजह से इसका संचालन नियमित रूप से किए जाने की मांग लगातार की जा रही है. पिछले दिनों महाप्रबंधक एनसीआर की अध्यक्षता में सांसदों की बैठक में भी यह मुद्दा सांसद केशरी देवी पटेल ने प्रमुखता से उठाया था. उनके द्वारा यह मुद्दा उठाने के बाद अफसरों ने कहा कि मुंबई दुरंतो मध्य रेलवे द्वारा संचालित ट्रेन है. फिर भी प्रयास किया जाएगा कि इसके फेरे बढ़े.

सांसद केशरी देवी का कहना है कि उनकी मांग पर रेलवे द्वारा मुंबई दुरंतो के फेरे बढ़ाने का प्रस्ताव रेलवे बोर्ड को भेजा गया है. इसके अलावा सप्ताह में एक दिन चलने वाली प्रयागराज-अहमदाबाद सुपरफास्ट को भी तीन दिन चलाए जाने का प्रस्ताव भेजा गया है. उम्मीद है कि इन दोनों ही ट्रेनों के फेरे बढ़ाए जाने की मंजूरी मिल जाएगी. 

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

Rail News: जबलपुर-सिंगरौली इण्टरसिटी के समय सारणी में हुआ बदलाव, अब यह रहेगी टाइमिंग

MP में मानसून फिर सक्रिय, रीवा, जबलपुर, शहडोल, सागर संभागों में जोरदार बारिश के आसार

जबलपुर में सना हत्याकांड: आरोपी अमित साहू व उसकी कार लेकर पुलिस नागपुर रवाना..!

एमपी विधानसभा चुनाव के लिए 39 भाजपा प्रत्याशियों की सूची जारी, जबलपुर में पूर्व से अंचल, बरगी से नीरज सिंह के नाम तय, देखें सूची

MP: जबलपुर लोकायुक्त SP संजय साहू सहित कई अधिकारी राष्ट्रपति पदक से सम्मानित, देखें वीडियो