तेलंगाना : चुनाव के लिए नहीं मिला टिकट तो घुटनों के बल बैठे पूर्व डिप्टी सीएम, समर्थकों को देख रो पड़े

तेलंगाना : चुनाव के लिए नहीं मिला टिकट तो घुटनों के बल बैठे पूर्व डिप्टी सीएम, समर्थकों को देख रो पड़े

प्रेषित समय :14:19:41 PM / Wed, Aug 23rd, 2023
Reporter :
Editor :

हैदराबाद. विधानसभा चुनाव के लिए टिकट नहीं मिलने पर तेलंगाना के पूर्व डिप्टी सीएम रोने लगे. घटना तेलंगाना के जनगांव इलाके का है. पूर्व डिप्टी सीएम और भारत राष्ट्र समिति (बीआरएस) के नेता थतीकोंडा राजैया आगामी विधानसभा चुनाव के लिए घनपुर निर्वाचन क्षेत्र से टिकट चाहते थे.

राजैया घनपुर (स्टेशन) सीट से मौजूदा विधायक हैं, लेकिन बीआरएस प्रमुख और तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव ने एक अन्य सीनियर नेता कादियाम श्रीहरि को मैदान में उतारने का फैसला किया है. जैसे ही राजैया अंबेडकर प्रतिमा केंद्र पहुंचे, उनके समर्थकों ने जय राजैया, जय तेलंगाना के नारे लगाए. इसके बाद राजैया भावुक हो गए. वे घुटने के बल बैठे और अपने समर्थकों के सामने रोने लगे.

लगा था यौन उत्पीडऩ का आरोप

सूत्रों के मुताबिक, राजैया के खिलाफ उनकी ही पार्टी की एक गांव की सरपंच ने कुछ महीने पहले यौन उत्पीडऩ का आरोप लगाया था. राजैया का समर्थकों के सामने रोने वाला वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है, जिसमें वह हाथ जोड़कर घुटनों के बल बैठे दिख रहे हैं. वीडियो में दिख रहा है कि समर्थकों और पार्टी कार्यकर्ताओं की मदद से जैसे ही राजैया जमीन से उठे, उन्हें अपने आंसू पोंछते देखा गया.

सीएम केसीआर ने 119 में से 115 उम्मीदवारों की घोषणा की

सोमवार को मुख्यमंत्री केसीआर चन्द्रशेखर राव ने कुल 119 सीटों के लिए 115 उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की. उन्होंने घोषणा की कि वे खुद दो सीटों गजवेल और कामारेड्डी से चुनाव लड़ेंगे. वहीं, डिप्टी स्पीकर टी. पद्मा राव सिकंदराबाद से चुनाव लड़ेंगी. दास्यम विनय भास्कर वारंगल पश्चिम से और नन्नापुनेनी नरेंद्र वारंगल पूर्व से चुनाव लड़ेंगे. बीआरएस ने बोथ, खानापुर, वायरा, कोरुतला, उप्पल, आसिफाबाद और वेमुलावाड़ा सहित सात निर्वाचन क्षेत्रों में उम्मीदवारों को बदल दिया. सीएम केसीआर ने कहा कि हम विधानसभा चुनाव 2023 के लिए उम्मीदवारों की सूची जारी कर रहे हैं. पिछले चुनावों की तुलना में अधिक बदलाव नहीं हैं.

मुख्यमंत्री ने कहा कि सिर्फ 7 बदलाव किए गए हैं. इन 7 में हमारे वेमुलावाड़ा विधायक जैसे अच्छे नेता हैं, लेकिन उसके खिलाफ चल रहे मामले के कारण हमें उसे बदलना पड़ा. वेमुलावाड़ा, बोथ, स्टेशन घनपुर, आसिफाबाद, वायरा, कोरुटला और उप्पल के विधायक उम्मीदवारों को बदल दिया गया है. बता दें कि अगले कुछ महीनों में होने वाले विधानसभा चुनावों के कार्यक्रम की घोषणा चुनाव आयोग की ओर से अभी तक नहीं की गई है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

तेलंगाना: केसीआर इन दो जगहों से आजमाएंगे किस्मत, BRS ने काटे सात उम्मीदवारों के टिकट

तेलंगाना में भीषण बारिश से मची तबाही, 6 लोगों की मौत, बही सड़कें, फसलें डूबीं, टूटे घर

तेलंगाना में केन्द्रीय मंत्री को केसीआर पुलिस ने किया गिरफ्तार..!

PM Modi ने तेलंगाना को दी 6100 करोड़ की सौगात, की भद्रकाली की साधना, गाय को खिलाया हरा चारा

सिकंदराबाद: तेलंगाना में टला बड़ा रेल हादसा हावड़ा एक्सप्रेस के तीन कोच में लगी आग, यात्रियों ने कूदकर बचाई जान

यूपी के पूर्व सीएम अखिलेश और तेलंगाना सीएम के चंद्रशेखर के बीच बैठक, सबका लक्ष्य, बीजेपी को हटाना

के चंद्रशेखर राव की पार्टी में सेंध, तेलंगाना के 12 से ज्यादा पूर्व विधायक कांग्रेस में शामिल