जबलपुर में पकड़े गए 82 लाख रुपए के इनामी नक्सली पति-पत्नी, निजी अस्पताल में करा रहे थे इलाज..!

जबलपुर में पकड़े गए 82 लाख रुपए के इनामी नक्सली पति-पत्नी, निजी अस्पताल में करा रहे थे इलाज..!

प्रेषित समय :16:19:56 PM / Wed, Aug 23rd, 2023
Reporter : Ajay Shrivastav
Editor : Vipin Saxena

पलपल संवाददाता, जबलपुर. एमपी के जबलपुर स्थित एक निजी अस्पताल में इलाज करा रहे 82 लाख रुपए के इनामी नक्सली पति-पत्नी को एटीएस की टीम ने गिरफ्तार किया है. दोनों को चार राज्यों की पुलिस लम्बे समय से तलाश कर रही है. नक्सली दम्पति के कब्जे से पिस्टल, कारतूस, माओवादी साहित्य व तीन लाख रुपए नगद बरामद किए है.

एटीएस अधिकारियों के अनुसार नक्सली दम्पति अशोक रेड्डी अपनी पत्नी रैमती उर्फ कुमारी पोटाई जबलपुर के एक निजी अस्पताल में इलाज कराने के लिए आए है. जिसपर एटीएस की एक टीम ने उक्त निजी अस्पताल में दबिश देकर दोनों को गिरफ्तार कर लिया. तलाशी लेने पर दोनों के कब्जे से पिस्टल, कारतूस, माओवादी साहित्य व तीन लाख रुपए मिले. नक्सली अशोक रेड्डी उर्फ बल्देव उम्र 62 वर्ष पर मध्यप्रदेश, तेलंगाना, छत्तीसगढ़ व महाराष्ट्र पुलिस द्वारा संयुक्त रुप से 82 लाख रुपए का ईनाम रखा गया था. जिन्हे पकडऩे के लिए इन चारों राज्यों की पुलिस व एटीएस द्वारा लगातार तलाशी अभियान चलाया जा रहा था. इस दौरान खबर मिली कि नक्सली दम्पत्ति जबलपुर के एक निजी अस्पताल में इलाज कराने के लिए आए है. जिसपर एटीएस की टीम ने घेराबंदी कर अस्पताल में छापा मारकर अशोक रेड्डी व उसकी पत्नी रैमती उर्फ कुमारी पोटाई 43 वर्ष को गिरफ्तार कर लिया र्है. अशोक रेड्डी तेलंगाना के गोलकुंडा का रहने वाला है, वहीं रैमती छत्तीसगढ़ के नारायणपुर की रहने वाली है. एटीएस अधिकारियों की माने तो अशोक रेड्डी प्रतिबंधित संगठन सीपीआई की दंडकारण्य स्पेशल जोनल कमेटी का सदस्य है.

वहीं रैमती बस्तर छत्तीसगढ़ में पार्टी के लिए प्रचार-प्रसार का काम देखती रही. रैमती के बारे में यह भी कहा जा रहा है कि वह माओवादी साहित्य, पर्चे, पम्पलेट, प्रेस विज्ञप्ति, बैनर, पोस्टर आदि की प्रिटिंग भी कराती रही. अशोक रेड्डी के खिलाफ चार राज्यों में हत्या, हत्या का प्रयास, डकैती, बलवा, अपहरण, लूट, पुलिस पार्टी पर हमला, आगजनी, बम विस्फोट सहित आम्र्स एक्ट के 60 से ज्यादा मामले दर्ज है. नक्सली अशोक रेड्डी का मुख्य कार्य क्षेत्र तेलंगाना व छत्तीसगढ़ रहा, इस दौरान उसकी रैमती से मुलाकात हुई है. अशोक रेड्डी के रैमती के साथ मिलकर नक्सल नेटवर्क व कैडर को मजबूत करने की बात भी सामने आई है. अब एटीएस की टीम द्वारा नक्सली दम्पति से उसके साथियों, नेटवर्क व माड्यूल के बारे में पूछताछ की जा रही है. एटीएस को यह भी आशंका है कि नक्सली दम्पति और भी साथी एमपी में सक्रिय है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

Jabalpur: बाहरी प्रत्याशी कोई मुद्दा ही नहीं, हमें तो चाहिए जबलपुर का विकास, इस तरह के विरोध का ओचित्य नहीं..!

जबलपुर में NIA ने फिर पकड़ा ISIS विचारधारा के युवक को, आंतकी संगठन से संपर्क का आरोप..!

WCREU ने जबलपुर मंडल में पुरानी पेंशन बहाली के लिए रेलवे स्टेशन पर किया प्रदर्शन, केंद्र सरकार को दी चेतावनी

जबलपुर में उत्तर-मध्य व पश्चिम विधानसभा में को लेकर फंसेगा पेंच, यहां पर है भाजपा के कई दावेदार

Rail News: जबलपुर होकर प्रयागराज-मुंबई दुरंतो डेली और अहमदाबाद सुपरफास्ट को तीन दिन चलाने का प्रस्ताव