एमपी : सोने के सिक्के छीनने के मामले में आरोपित निरीक्षक सहित चार पुलिसकर्मी गिरफ्तार

एमपी : सोने के सिक्के छीनने के मामले में आरोपित निरीक्षक सहित चार पुलिसकर्मी गिरफ्तार

प्रेषित समय :15:29:17 PM / Sat, Aug 26th, 2023
Reporter :

आलीराजपुर. आदिवासी महिला से अंग्रेजों के जमाने के सोने के 240 सिक्के छीनने के मामले में पुलिस ने आरोपित निलंबित निरीक्षक सहित चार पुलिसकर्मियों को गिरफ्तार कर लिया है. आरोपितों का जिला अस्पताल में मेडिकल कराया गया है. पुलिस इन्हें कोर्ट में पेश कर रिमांड मांगेगी.

20 जुलाई को बेजड़ा गांव की आदिवासी महिला रमकुबाई भयडिय़ा ने पुलिस को शिकायत में कहा था कि वह अपने जेठ की बहू के साथ गुजरात में मजदूरी करने गई थीं. वहां एक मकान में काम करते समय उन्हें सोने के 240 सिक्के मिले. ये सिक्के लेकर वे अपने गांव आ गईं. यहां आकर उन्होंने सारे सिक्के अपने घर में गाड़ दिए. यह खबर बाहर फैल गई. आरोप है कि चार पुलिसकर्मी उनके घर पहुंचे और धमकाया. इसके बाद घर में जगह-जगह खुदाई कर सिक्के अपने साथ लेकर चले गए. जांच के बाद पुलिस ने केस दर्ज दर्ज किया था. आरोपित थाना प्रभारी विजय देवड़ा, प्रधान आरक्षक सुरेश चौहान, आरक्षक राकेश व वीरेंद्रसिंह को निलंबित भी कर दिया गया था.

प्रकरण में आया नया मोड़

इस मामले में नया मोड़ तब आया जब गत बुधवार को ग्रामीण थाने पहुंचे और आरोप लगाया कि गांव के सरपंच छेगा पुत्र बलिया, उप सरपंच गिलदार पुत्र रूमालिया सहित चार लोग फरियादी महिला को जबरन अपने साथ कुक्षी ले गए और वहां सोने के सिक्के कांड के आरोपितों के हित में जबरन कागज पर अंगूठा लगवा लिया. इस मामले में भी पुलिस ने केस दर्ज कर चारों आरोपितों को गिरफ्तार किया था.

आरोपितों का रिमांड लेंगे

प्रकरण की जांच के लिए गठित एसआइटी के प्रमुख अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक एसआर सेंगर ने बताया कि कोर्ट से आरोपितों का रिमांड लेकर सिक्के बरामद करने का प्रयास किया जाएगा. अब तक आरोपितों ने सिक्कों के संबंध में कोई जानकारी नहीं दी है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

चंद्रयान-3 की सॉफ्ट लैडिंग: एमपी में जश्न का माहौल, जबलपुर, भोपाल, उज्जैन, ग्वालियर में मिठाईयां बंटी, इंदौर में रैली

एमपी में किसान से धोखाधड़ी: खाता था आईडीएफसी बैंक में एचडीएफसी बैंक से करोड़ों का हो गया लेनदेन, 4 गिरफ्तार

एमपी : केबिनेट मीटिंग में नक्सली आत्मसमर्पण नीति को मंजूरी, 7 नए महाविद्यालय खुलेंगे

एमपी: अमित शाह ने दिलाया 150 सीटें जीतने का संकल्प, कहा इस बार कांग्रेस को रोक लिया तो मैं गारंटी देता हूं 30 साल तक सत्ता से दूर रहेगी

एमपी : वेदप्रकाश सहित तीन पूर्व आईएएस आफिसर भाजपा में शामिल