टीम इंडिया को एशिया कप से पहले बड़ा झटका, केएल राहुल पहले 2 मैच से हुए बाहर, अभी नहीं हैं फिट

टीम इंडिया को एशिया कप से पहले बड़ा झटका, केएल राहुल पहले 2 मैच से हुए बाहर, अभी नहीं हैं फिट

प्रेषित समय :15:42:15 PM / Tue, Aug 29th, 2023
Reporter :

नई दिल्ली. केएल राहुल एशिया कप के शुरुआती 2 मैच से बाहर हो गए हैं. यह टीम इंडिया के लिए बड़ा झटका है. इसमें 2 सितंबर को होने वाला भारत और पाकिस्तान का बड़ा मैच भी शामिल है. एशिया कप का आगाज 30 अगस्त से हो रहा है. टूर्नामेंट के पहले मैच में पाकिस्तान और नेपाल भिड़ेंगे. भारतीय टीम ग्रुप राउंड के अपने दूसरे मैच में 4 सितंबर को नेपाल के खिलाफ उतरेगी. इसके बाद सुपर-4 के मुकाबले खेले जाने हैं. एशिया कप के मौजूदा सीजन में कुल 6 टीमें उतर रही हैं. भारत, पाकिस्तान और नेपाल एक ग्रुप में हैं. वहीं दूसरे ग्रुप में श्रीलंका, बांग्लादेश और अफगानिस्तान को जगह मिली है.

बीसीसीआई ने कोच राहुल द्रविड़ का मैसेज सोशल मीडिया पर शेयर किया है. इसमें द्रविड़ ने कहा है कि केएल राहुल अच्छी वापसी कर रहे हैं, लेकिन वे पाकिस्तान और नेपाल के खिलाफ टीम के पहले 2 मैचों के लिए उपलब्ध नहीं होंगे. ऐसे में अब बतौर विकेटकीपर ईशान किशन को मौका मिल सकता है. राहुल लंबे समय तक चोट से बाहर रहे. वे अभी टीम के साथ बेंगलुरु में ट्रेनिंग कैंप में शामिल हो रहे हैं. पहले भी कई दिग्गज राहुल की चोट के बाद वापसी को लेकर सवाल उठा चुके हैं.

अय्यर भी चोट से वापसी कर रहे

केएल राहुल के अलावा एशिया कप से ही मिडिल ऑर्डर के बल्लेबाज श्रेयस अय्यर भी चोट के बाद वापसी कर रहे हैं. पिछले दिनों आयरलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज से तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह और प्रसिद्ध कृष्णा ने वापसी की थी. दोनों गेंदबाजों ने सीरीज में अच्छा प्रदर्शन भी किया था. एशिया कप के लिए विकेटकीपर बैटर संजू सैमसन को बतौर रिजर्व शामिल किया गया है. ऐसे में उनके लिए भी मौका बन सकता है.

31 साल के केएल राहुल ने टीम इंडिया की ओर से अंतिम इंटरनेशनल मुकाबला मार्च 2023 में खेला था. यानी वे लगभग 6 महीने से मैदान से दूर हैं. उन्होंने अब तक 54 वनडे खेले हैं. वनडे की 52 पारियों में राहुल ने 45 की औसत से 1946 रन बनाए हैं. 5 शतक और 13 अर्धशतक जड़ा है. 112 रन बेस्ट प्रदर्शन है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

IND-AUS ODI: जमकर चला केएल राहुल, जडेजा का बल्ला, टीम इंडिया को शानदार जीत दिलाकर दिखाया जलवा

क्रिकेटर केएल राहुल- अथिया शेट्टी सात फेरों में बंधे, हाथों-में-हाथ डालकर लिए सात फेरे

केएल राहुल सीरीज छोड़ अथिया शेट्टी के साथ इस दिन लेंगे सात फेरे

इंडिया ने श्रीलंका को दूसरे वनडे इंटरनेशनल में 4 विकेट से हराकर लगातार 10वीं वनडे सीरीज जीती, केएल राहुल की मैच जिताऊ पारी

टीम इंडिया को लगा झटका, बांगलादेश के साथ दूसरे टेस्ट के पहले कप्तान केएल राहुल हुए चोटिल

T20 World Cup- सूर्यकुमार यादव और केएल राहुल ने जड़ा अर्धशतक, भारत ने जिम्बाब्वे को दिया 187 रनों का टारगेट