रेलवे के प्रमोटी आफीसर्स उपेक्षा के शिकार, प्रमोशन में बरता जा रहा भेदभाव, एक्जीक्यूटिव मीटिंग में अफसरों का झलका दर्द

रेलवे के प्रमोटी आफीसर्स उपेक्षा के शिकार, प्रमोशन में बरता जा रहा भेदभाव, एक्जीक्यूटिव मीटिंग में अफसरों का झलका दर्द

प्रेषित समय :17:43:52 PM / Thu, Aug 24th, 2023
Reporter :

जबलपुर. अखिल भारतीय रेलवे प्रमोटी ऑफिसर्स फेडरेशन की एग्जीक्यूटिव कमेटी की दो दिनी मीटिंग आज गुरुवार 24 अगस्त से जबलपुर में प्रारंभ हुई. देश भर से आये एसोसिएशन के पदाधिकारियों ने समयबद्ध पदोन्नति नहीं मिलने व प्रमुख पदों पर पोस्टिंग नहीं दिये जाने पर मुखर होकर अपने विचार व्यक्त किये.

इस मौके पर पत्रकार वार्ता भी आयोजित की गई, जिसमें राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित कुमार जैन व राष्ट्रीय महासचिव एचसी यादव ने बताया कि देश भर में 4 हजार से अधिक अधिकारी हैं, जिन्हें प्रमोशन नहीं मिल सका है, वहीं 1 हजार से ज्यादा ऐसे अफसर हैं जो पिछले 9 सालों से पदोन्नति की बाट जोह रहे हैं. श्री जैन ने कहा कि प्रमोटी अधिकारियों के कार्य डायरेक्ट अफसरों के समान है, लेकिन जब प्रमोशन देने की बात आती है तो उन्हें (प्रमोटी) को वंचित कर दिया जाता है, लेकिन फेडरेशन ने अपनी मांग मुखरता के साथ रेलवे बोर्ड के समक्ष उठाई है. बोर्ड ने आश्वस्त किया है कि उनकी मांगो पर सहानुभूतिपूर्वक विचार किया जाएगा.

पश्चिम मध्य रेलवे प्रमोटी अधिकारी एसोसिएशन के महासचिव सुनील श्रीवास्तव ने बताया कि भारतीय रेलवे प्रमोटी ऑफिसर्स फेडरेशन की दो दिवसीय एक्जीक्यूटिव कमेटी की मीटिंग इस वर्ष जबलपुर में आज से आयोजित हो रही हैं. यह फेडरेशन भारतीय रेलवे के 18 जोन एवं उत्पादन इकाइयों में पदस्थ लगभग 14 हजार रेलवे अधिकारियों की संस्था है, जिसमे पश्चिम मध्य रेलवे के लगभग 480 अधिकारी शामिल है.

फेडरेशन की प्रमुख मांग इस प्रकार है

1. ग्रुप बी अधिकारी से ग्रुप ए में प्रमोशन में भेदभाव न करते हुए यथा शीघ्र पदोन्नति दी जाये. 2. वित्तीय अपग्रेडेशन के तहत समुचित वित्तीय लाभ एवं सुविधाएं प्रदान की जाये.
3. ओल्ड पेंशन योजना को अधिकारियों में भी लागू किया जाये.
4. एक ही पद पर वर्षो से पदस्थ रखने की परंपरा को बदल कर समय समय पर पदोन्नति एवं पदस्थापना की जाये.
5. आधिकारिक स्तर पर भेदभाव की भावना खत्म की जाये.

पत्रकारवार्ता में फेडरेशन के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित कुमार जैन, महासचिव एच. सी. यादव, पश्चिम मध्य रेलवे के चेयरमैन अरुण कुमार शर्मा, महासचिव सुनील कुमार श्रीवास्तव ने संबोधित किया. इस अवसर पर प्रमोटी ऑफिसर्स एसोसिएशन के किशोर पटेल, राजेश तिवारी, नितिन तिवारी, सुबीर श्रीवास्तव, एस. एस. पराशर, संजय शर्मा सहित अनेक अधिकारी उपस्थित थे.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

जबलपुर-भोपाल वंदे भारत है शानदार ट्रेन, लक्जरी फीलिंग है खासियत, लेकिन इसे इंदौर तक बढ़ाएं, यात्रियों ने दी सलाह, देखें वीडियो

जबलपुर में पकड़े गए 82 लाख रुपए के इनामी नक्सली पति-पत्नी, निजी अस्पताल में करा रहे थे इलाज..!

Jabalpur: बाहरी प्रत्याशी कोई मुद्दा ही नहीं, हमें तो चाहिए जबलपुर का विकास, इस तरह के विरोध का औचित्य नहीं..!

जबलपुर में NIA ने फिर पकड़ा ISIS विचारधारा के युवक को, आंतकी संगठन से संपर्क का आरोप..!

WCREU ने जबलपुर मंडल में पुरानी पेंशन बहाली के लिए रेलवे स्टेशन पर किया प्रदर्शन, केंद्र सरकार को दी चेतावनी

Rail News: जबलपुर होकर प्रयागराज-मुंबई दुरंतो डेली और अहमदाबाद सुपरफास्ट को तीन दिन चलाने का प्रस्ताव

जबलपुर में उत्तर-मध्य व पश्चिम विधानसभा में को लेकर फंसेगा पेंच, यहां पर है भाजपा के कई दावेदार