रक्षाबंधन पर राशि अनुसार करें उपाय, मजबूत होगा आपका रिश्ता

रक्षाबंधन पर राशि अनुसार करें उपाय, मजबूत होगा आपका रिश्ता

प्रेषित समय :21:57:25 PM / Tue, Aug 29th, 2023
Reporter :

रक्षाबंधन पर राशि अनुसार कुछ उपायों के बारे में बताया जा रहा है जिसे हर भाई-बहनों को जरूर अपनाना चाहिए. उन उपायों को करने से आपका रिश्ता और अधिक मजबूत होगा.
मेष राशि
मेष राशि की बहनों को रक्षाबंधन के दिन अपने भाई को क्रोध से बचाने के लिए भगवान गणेश को दूब घास तथा राखी अर्पित करनी चाहिए तथा श्री गणेश के मंत्रों का जाप करना चाहिए.
वृषभ राशि
रक्षाबंधन के दिन वृषभ राशि की बहनें भाई के साथ अपने रिश्ते को और अधिक मजबूत बनाने के लिए भगवान शिव का जलाभिषेक करें और राखी अर्पित करें तथा ॐ नमः शिवाय मंत्र का जाप करें.
मिथुन राशि
मिथुन राशि की बहनें सूर्यदेव को जल चढ़ाएं. मां दुर्गा व मां लक्ष्मी को लाल सिंदूर और राखी अर्पित करें ताकि आपका भाई किसी भी दुर्घटना से बच सके और हर चुनौतियों को पार कर ले जाए.
कर्क राशि
कर्क राशि की बहनों को इस दिन भगवान गणेश को बेलपत्र, बेला, शमी के फूल और साथ ही, राखी अर्पित करनी चाहिए इससे आपके भाई का करियर तेज़ी से आगे बढ़ेगा और वह किसी भी प्रकार के उतार-चढ़ाव को पार करने में सक्षम होगा.
सिंह राशि
सिंह राशि की बहनों को भाई के स्वास्थ्य जीवन और लंबी उम्र के लिए रक्षाबंधन के दिन भगवान शिव को चंदन अर्पित करना चाहिए और ॐ श्री कंठाय नमः का जाप करना चाहिए. 
कन्या राशि
इस राशि की बहनों को हनुमान जी को लाल फूल और रक्षा सूत्र अर्पित करें और हनुमान चालीसा का पाठ करके ही भाई को राखी बांधे. ऐसा करने से आपके भाई को अपार सफलता प्राप्त होगी और कार्यक्षेत्र में वह सभी समस्याओं से लड़ने में सक्षम होगा.
तुला राशि
इस राशि की बहनों को भगवान श्री कृष्ण को माखन मिश्री का भोग लगाना चाहिए और फिर उन्हें रक्षा सूत्र बांधना चाहिए. इसके बाद ही भाई को राखी बांधे. ऐसा करने से आपके भाई का पारिवारिक और वैवाहिक जीवन खुशहाली से भर जाएगा.
वृश्चिक राशि
इस राशि की बहनों को रक्षाबंधन के दिन पीपल के वृक्ष में जल चढ़ाना चाहिए और दीपक जलाना चाहिए. इसके बाद रक्षा सूत्र बांधना चाहिए और पीपल के वृक्ष की गीली मिट्टी को माथे पर लगाना चाहिए. माना जाता है कि ऐसा करने से भाई की संतान संबंधी समस्या दूर होगी और उसका पारिवारिक जीवन खुशियों से भर जाएगा.
धनु राशि
रक्षाबंधन के पावन दिन धनु राशि की बहनों को भगवान शिव को इत्र और जल अर्पित करना चाहिए. फिर इसके बाद राखी अर्पित करना चाहिए. इससे आपके भाई की सेहत अच्छी रहेगा और कोई बड़ी बीमारी उन्हें नहीं घेरेगी.
मकर राशि
मकर राशि वाली बहनों को इस दिन भगवान कृष्ण को हल्दी व चंदन का तिलक लगाकर रक्षा सूत्र व राखी अर्पित करनी चाहिए. इससे आपका भाई हर तरह की आर्थिक समस्या से छुटकारा पा लेगा और कभी भी धन संबंधी समस्या उसे परेशान नहीं करेगी.
कुंभ राशि
इस राशि की बहनों को हनुमान जी को लाल फूल और राखी अर्पित करनी चाहिए. इससे आपके भाई का व्यवसायिक जीवन बेहतर रहेगा और दिन प्रतिदिन बिज़नेस फलेगा-फूलेगा.
मीन राशि
मीन राशि वाली बहनों को रक्षाबंधन के दिन भगवान शंकर का दही से अभिषेक करना चाहिए और इस दौरान ‘ओम नमः शिवाय’ के मंत्र का जाप करते रहना चाहिए. इससे आपके भाई को दीर्घायु प्राप्त होगी और सभी समस्याओं से लड़ने की क्षमता प्राप्त होगी.

भोज दत्त शर्मा , वैदिक ज्योतिष 
Astrology By Bhoj Sharma

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

एमपी में 30 अगस्त रक्षाबंधन पर पहली बार बैंक-बीमा, ट्रेजरी में अवकाश घोषित

पंजाब की मान सरकार ने रक्षाबंधन पर दिया तोहफा, दो घंटे देरी से खुलेंगे सरकारी दफ्तर और स्कूल

MP : सीएम शिवराज ने किया ऐलान, सरकारी नौकरी में 35 प्रतिशत बेटियों की भरती होगी, रक्षाबंधन पर गैस सिलेंडर 450 रुपए में मिलेगा

उत्तरप्रदेश: बहनों को रक्षाबंधन का तोहफ़ा, 2 दिन रोडवेज बसों में कर सकेंगी मुफ्त यात्रा

रक्षाबंधन का पर्व एक नहीं बल्कि दो दिन मनाया जाएगा

रक्षाबंधन पर देना चाहती हैं ट्रेंडी लुक तो साड़ी के साथ पहने ये ब्लाउस डिजाइन