एमपी के जबलपुर में किसान ने किया हैरतअंगेज सुसाइड, शरीर में तार लपेटा, बिजली आते ही चली गई जान

एमपी के जबलपुर में किसान ने किया हैरतअंगेज सुसाइड, शरीर में तार लपेटा, बिजली आते ही चली गई जान

प्रेषित समय :16:42:44 PM / Fri, Sep 1st, 2023
Reporter :

जबलपुर. मध्य प्रदेश के जबलपुर जिले के पाटन में एक किसान ने हैरतअंगेज तरीके से सुसाइड कर दिया. उसने पहले अपनी कलाई पर बिजली का खुला तार लपेटा और पैरों को पानी में डुबो दिया और गुल बिजली के आने की प्रतीक्षा करने लगे, कुछ देर बाद जैसे ही बिजली आयी, वैसे ही किसान को जोर का झटका लगा और पल भर में उसकी दर्दनाक मौत हो गई.

बताया जाता है कि पाटन के चपोग गांव में रहने वाला प्रमोद नामदेव रक्षाबंधन पर अपनी दो बहनों का इंतजार कर रहा था. बुधवार सुबह करीब 11 बजे अचानक घर से बाहर निकला. पिता रामचरण ने पूछा तो बोला कि खेत जा रहा हूं, थोड़ी देर में आता हूं.

प्रमोद दो किलोमीटर पैदल चलकर खेत पहुंचा था. शाम के पांच बज गए, वह लौटकर घर नहीं आया तो पिता खेत में गए. यहां नलकूप के पास बनी झोपड़ी में प्रमोद लकड़ी के पलंग पर तकिया लगाकर लेटा था. पिता को लगा कि वह सो रहा है. करीब आकर देखा तो प्रमोद के सीधे हाथ में बिजली का तार लिपटा था. उसका हाथ जल चुका था. पिता ने तुरंत परिवार को जानकारी दी. पाटन थाना पुलिस मौके पर पहुंची. पहले तो बिजली की सप्लाई बंद की गई. फिर प्रमोद को पाटन अस्पताल ले जाया गया, यहां डॉक्टरों ने उसे मृत बता दिया. पाटन पुलिस ने जांच शुरू कर दी है.

ग्रामीण बोले- सीधा-सादा था प्रमोद

भाई प्रमोद को राखी बांधने पाटन पहुंची दोनों बहनों का रो-रोकर बुरा हाल है. माता-पिता बदहवास हैं. ग्रामीणों ने पुलिस को बताया कि प्रमोद सीधा-सादा था. उसका किसी से विवाद नहीं था. करीब 10 साल पहले उसकी शादी हुई थी. उसका बेटा तनिष्क 8 साल का है, जबकि बेटी 5 साल की है. दो दिन पहले प्रमोद की पत्नी रक्षाबंधन मनाने बच्चों को लेकर मायके गई थी.

दोस्त ने बताया- वो दो दिन से बेचैन था

प्रमोद के दोस्तों का कहना है कि वह हमेशा खुश रहता था, लेकिन बीते 2 दिन से काफी शांत था. उससे कारण पूछा तो बोला कि कुछ टेंशन है, समय आने पर बता दूंगा. परेशानी पूछने की कोशिश भी की, लेकिन उसने नहीं बताया. परिवारवालों को भी समझ नहीं आ रहा है कि प्रमोद ने इतना घातक कदम क्यों उठाया.

ऐसे किया सुसाइड

गांव में सभी को पता है कि किस समय बिजली नहीं रहती है और कितने बजे आती है. जब बिजली नहीं थी तब प्रमोद ने खेत में गया. ग्रामीणों का कहना है कि पहले उसने मेन स्विच से नलकूप का वायर ढूंढा होगा. नलकूप के तरफ वाला तार काटकर उसके ऊपर का प्लास्टिक अलग किया. फिर तार को कड़ा जैसा बनाया और हाथ में पहन लिया. इसके बाद झोपड़ी में गया. जूते उतारे और दोनों पैरों को पानी में डाल लिया. पलंग पर सिर के नीचे तकिया रखकर लेट गया.

सुसाइड की वजह तलाश रहे -एएसपी

अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक सूर्यकांत शर्मा ने बताया कि शव का पोस्टमॉर्टम करवाया गया है. घटना के बाद से परिवार में मातम है. जल्द ही परिजन से पूछताछ की जाएगी. इस तरह सुसाइड करने की वजह पता कर रहे हैं.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

कोई और सबूत नहीं: CERT-In ने मध्य प्रदेश पर अंतरिम रिपोर्ट सौंपी...

मध्य प्रदेश: कार और ट्रक के बीच भीषण टक्कर, पांच लोगों की मौत

मध्य प्रदेश में आगामी सोमवार से प्रदेश के पुलिसकर्मियों को मिलना शुरू होगा साप्ताहिक अवकाश, डीजीपी ने दिये निर्देश

विधानसभा चुनाव 2023 : मध्य प्रदेश में कांग्रेस की चुनाव समिति का ऐलान, इन नेताओं को मिला स्थान

मध्य प्रदेश की पहली महिला मुख्य सचिव #NirmalaBuchIAS का निधन, एक युग का अंत, पहली पदस्थापना जबलपुर में हुई थी!