एक देश-एक चुनाव: केंद्र सरकार पर बरसे राहुल गांधी, कहा- देश के सभी राज्यों पर हमला है

एक देश-एक चुनाव: केंद्र सरकार पर बरसे राहुल गांधी, कहा- देश के सभी राज्यों पर हमला है

प्रेषित समय :15:50:11 PM / Sun, Sep 3rd, 2023
Reporter :

नई दिल्ली. कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने रविवार को देश में लोकसभा चुनाव और राज्य विधानसभा चुनाव एक साथ कराने के विचार के लिए भारतीय जनता पार्टी के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार की आलोचना की. उन्होंने कहा कि 'एक देश, एक चुनावÓ का विचार भारतीय संघ और इसके सभी राज्यों पर हमला है.

केरल में वायनाड का प्रतिनिधित्व करने वाले कांग्रेस सांसद राहुल गांधी का कहना है कि एक राष्ट्र, एक चुनाव का विचार भारत पर हमला है, जो उनके अनुसार राज्यों का संघ है. उन्होंने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट में कहा कि इंडिया, यानी भारत राज्यों का एक संघ है. एक राष्ट्र, एक चुनाव का विचार संघ और उसके सभी राज्यों पर हमला है.

गौरतलब है, केंद्र सरकार ने शनिवार को देश में एक साथ चुनाव कराने की संभावना की जांच के लिए आठ सदस्यीय समिति का गठन किया था. इसमें जिन आठ लोगों को रखा गया था उनमें कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी का नाम भी शामिल था. हालांकि, चौधरी ने समिति का हिस्सा बनने से मना कर दिया है.

बता दें, केंद्र द्वारा समिति के गठन की अधिसूचना 18 से 22 सितंबर तक संसद के विशेष सत्र की घोषणा के कुछ ही दिनों बाद आई है. हालांकि, सरकार विशेष सत्र के दौरान उठाए जाने वाले मुद्दों पर चुप्पी साधे रही.

वहीं, कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश ने कहा कि एक देश, एक चुनाव पर उच्चस्तरीय समिति एक रस्मी कवायद है, जिसका वक्त अत्यधिक संदिग्ध है. इसकी संदर्भ शर्तों ने पहले ही अपनी सिफारिशें निर्धारित कर दी हैं.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

दिल्ली में होगी इंडिया की अगली बैठक, राहुल गांधी ने कहा- अब सीट बंटवारे पर होगी चर्चा

राहुल गांधी लेह के स्थानीय मार्केट पहुंचे, व्यापारियों से की चर्चा, साथ में थे वरिष्ठ सैनिक

राहुल गांधी ने लद्दाख में पैंगोंग झील के किनारे दी पिता और पूर्व पीएम राजीव गांधी को श्रद्धांजलि

नेहरू मेमोरियल का नाम बदलने पर राहुल गांधी बोले, उनकी पहचान उनके कर्म हैं, नाम नहीं

छत्तीसगढ़ में कांग्रेस-भाजपा नेताओं की सक्रियता बढ़ी, 20 अगस्त को अमित शाह, 26 को खडग़े, 2 सितम्बर को राहुल गांधी का होगा आगमन

केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी का राहुल गांधी पर बड़ा आरोप, लोकसभा में किया फ्लाइंग किस का इशारा