भारी बारिश के चलते हैदराबाद में स्कूल-कॉलेज बंद, केरल में भी आईएमडी ने अलर्ट जारी किया

भारी बारिश के चलते हैदराबाद में स्कूल-कॉलेज बंद, केरल में भी आईएमडी ने अलर्ट जारी किया

प्रेषित समय :15:08:18 PM / Tue, Sep 5th, 2023
Reporter :

हैदराबाद. हैदराबाद और आसपास के जिलों में भारी बारिश के मद्देनजर शहर और मेडचल-मलकजगिरी जिलों में शैक्षणिक संस्थान मंगलवार को बंद रखने के आदेश दिए गए हैं. हैदराबाद के जिला कलेक्टर अनुदीप डुरीशेट्टी ने एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर स्कूलों और कॉलेजों को बंद करने की घोषणा की. उन्होंने लिखा, 'महत्वपूर्ण घोषणा: हैदराबाद में भारी बारिश के पूर्वानुमान के मद्देनजर, सरकार ने आज हैदराबाद के सभी शैक्षणिक संस्थानों के लिए छुट्टी घोषित कर दी है. घर के अंदर रहें और सुरक्षित रहें.'

भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने हैदराबाद के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया है, क्योंकि मौसम कार्यालय ने मंगलवार को पूरे तेलंगाना में भारी बारिश, तूफान और बिजली गिरने की भविष्यवाणी की है और राज्य में गुरुवार (7 सितंबर) तक भारी बारिश होने की संभावना है.

केरल में भी बारिश

इसके साथ ही आईएमडी ने मंगलवार को केरल के दो जिलों - इडुक्की, पथानामथिट्टा - के लिए ऑरेंज अलर्ट भी जारी किया है, क्योंकि इन दोनों जिलों में भारी बारिश का अनुमान है. तीन जिलों - अलाप्पुझा, कोट्टायम और एर्नाकुलम में पीली चेतावनी जारी की गई है. मौसम कार्यालय ने पहाड़ी क्षेत्रों के निवासियों को सुरक्षित रहने और घर के अंदर रहने की चेतावनी दी है. मौसम विभाग ने बताया कि राज्य में शनिवार (9 सितंबर) तक बारिश की संभावना रहेगी.  भारी बारिश के मद्देनजर पथानामथिट्टा के कोन्नी क्षेत्र में स्कूलों को मंगलवार को बंद करने की घोषणा की गई.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

तेलंगाना ब्राह्मण सदन का उद्घाटन, कार्यक्रम में भाग लेने एआईबीएफ प्रतिनिधि हैदराबाद पहुंचेंगे!

आईपीएल: विराट कोहली के शतक से बैंगलोर ने हैदराबाद को 8 विकेट से हराया

IPL 2023: मांकड़ और पूरन ने मचाया धमाल, लखनऊ ने हैदराबाद को 7 विकेट से हराया