आईपीएल: विराट कोहली के शतक से बैंगलोर ने हैदराबाद को 8 विकेट से हराया

आईपीएल: विराट कोहली के शतक से बैंगलोर ने हैदराबाद को 8 विकेट से हराया

प्रेषित समय :11:15:30 AM / Fri, May 19th, 2023

हैदराबाद. रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने आईपीएल 2023 के प्लेऑफ में पहुंचने की अपनी उम्मीदों को बरकरार रखा है. करो या मरो के मुकाबले में सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ मुकाबले में बैंगलोर ने विराट कोहली (100) के रिकॉर्ड छठे शतक और कप्तान फाफ डुप्लेसी (71) के बेहतरीन अर्धशतक और रिकॉर्ड साझेदारी के दम पर टीम को 8 विकेट से जीत दिलाई. बैंगलोर की इस सीजन में ये सातवीं जीत है और इस तरह उनका सफर लीग स्टेज के आखिरी मैच तक जारी रहेगा.

पिछले कुछ मैचों में रनों के लिए संघर्ष कर रहे और धीमी बैटिंग के कारण आलोचना झेल रहे कोहली ने इस बार शुरू से ही हमला जारी रखा और 18वें ओवर में आउट होने तक लगातार हमला करते रहे. कोहली ने अपने कप्तान डुप्लेसी के साथ मिलकर 172 रनों की साझेदारी की और टीम की जीत पक्की की. बैंगलोर के सामने लक्ष्य बहुत आसान नहीं था. हेनरिक क्लासन के जबरदस्त शतक से हैदराबाद ने 186 रनों का बड़ा स्कोर खड़ा किया था. ऐसे में बैंगलोर को शुरुआत जोरदार ही चाहिए थी. कोहली ने वही किया. पारी की पहली दो गेंदों पर ही कोहली ने भुवनेश्वर पर दो बेहतरीन चौके जमाकर माहौल तैयार किया. इसके बाद कप्तान फाफ डुप्लेसी ने भी बाउंड्री बरसानी शुरू की. पावरप्ले में ही बैंगलोर ने 64 रन ठोक दिये.

जल्द ही दोनों ने अपने अर्धशतक पूरे किये. डुप्लेसी का ये आठवां अर्धशतक था, जबकि कोहली का सातवां. दोनों ने इसके बाद इस सीजन में अपनी तीसरी शतकीय साझेदारी भी पूरी की. 18वें ओवर में कोहली (100 रन, 63 गेंद, 12 चौके, 4 छक्के) ने भुवनेश्वर कुमार पर छक्के के साथ आईपीएल में अपना छठा शतक पूरा किया. कोहली उसी ओवर में आउट हो गए, जबकि अगले ओवर में डुप्लेसी भी पवेलियन लौट गए. दोनों के बीच 172 रनों की साझेदारी हुई. आखिर में ग्लेन मैक्सेवल और माइकल ब्रेसवेल ने टीम को जीत तक पहुंचाया.

शुरुआत तो बैंगलोर ने गेंदबाजी में भी अच्छी की थी. चौथे ओवर में स्पिनर ब्रेसवेल ने अभिषेक शर्मा और राहुल त्रिपाठी के विकेट चटका दिये. ऐसे में बैंगलोर के पास हैदराबाद पर लगाम लगाने का अच्छा मौका था. हेनरिक क्लासन हालांकि अलग इरादे के साथ उतरे थे. इस सीजन में हैदराबाद के सबसे सफल और कई बार अकेले रन बनाने वाले बल्लेबाज रहे क्लासन ने पहली ही गेंद पर चौका लगाकर आगाज किया. क्लासन (104 रन, 51 गेंद) को कुछ वक्त के लिए कप्तान एडन मार्करम का साथ मिला लेकिन मार्करम भी छोटे स्कोर पर निपट गए. क्लासन दूसरी ओर से रन बरसाते रहे और 24 गेंदों में फिफ्टी पूरी की. वहीं कई मैचों तक बाहर बैठने वाले हैरी ब्रूक की वापसी हुई और उन्होंने भी क्लासन का अच्छा साथ दिया. क्लासन ने 19वें ओवर में एक जबरदस्त सिक्स के साथ अपना पहला आईपीएल शतक जमाया. इस शतक के दम पर हैदराबाद ने मुकाबले लायक स्कोर दिया.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

आईपीएल: प्रभसिमरन के उम्दा बल्लेबाजी के बाद गेंदबाजी में बराड़ के कहर से जीती दिल्ली

आईपीएल: मुंबई इंडियंस ने गुजरात टाइटंस को 27 रनों से हराया, सूर्यकुमार यादव का शतक

आईपीएल: यशस्वी-संजू सैमसन की आंधी में उड़ी कोलकाता नाइटराइडर्स

आईपीएल: चेन्नई सातवीं जीत के साथ प्लेऑफ के करीब, दिल्ली कैपिटल्स को 27 रन से हराया

आईपीएल: सूर्यकुमार यादव-नेहाल वढेरा का चला बल्ला, मुंबई ने बैंगलोर को हराया

Leave a Reply