यूपी : थाने के अंदर पिता के सामने नाबालिग बेटी के उतरवाए कपड़े, छेड़छाड़ करने वाले के सामने ही खींचे फोटो

यूपी : थाने के अंदर पिता के सामने नाबालिग बेटी के उतरवाए कपड़े, छेड़छाड़ करने वाले के सामने ही खींचे फोटो

प्रेषित समय :14:35:41 PM / Thu, Sep 7th, 2023
Reporter :

कानपुर. उत्तर प्रदेश के कानपुर जिले में छेड़छाड़ और मारपीट की नाबालिग पीडि़ता के साथ जांच के नाम पर पुलिस वालों ने शर्मसार कर देने वाली हरकत कर दी है. आरोप है कि थाने में एक महिला सिपाही ने आरोपी के सामने ही नाबालिग के कपड़े उतरवाए और फोटो खींचे. इस घटना का नाबालिग के दिमाग पर ऐसा बुरा प्रभाव पड़ा है कि उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया है. नाबालिग को लगातार दौरे पड़ रहे हैं. उधर मामले की जानकारी होने पर कमिश्नर ने जांच के आदेश दिए हैं.

रास्ते में छेड़छाड़ करता था आरोपी

जानकारी के मुताबिक मामला कानपुर के साढ़ थाना क्षेत्र का है. यहां 16 वर्षीय किशोरी 10वीं की छात्रा है. किशोरी के पिता का कहना है कि गांव का रहने वाला एक आरोपी युवक बेटी को परेशान करता है. स्कूल से आते-जाते उसके साथ छेड़छाड़ करता है. पिता ने बताया कि आरोपी ने बेटी के फोटो को एडिट करके उन्हें अश्लील बना दिया फिर वायरल कर दिया.

पिता ने दर्ज कराया था केस

आरोप है कि तीन सितंबर को आरोपी ने नाबालिग बेटी को रास्ते में घेर लिया. उसका फोन छीन लिया और मारपीट की. बेटी ने घर आकर जब मामले की जानकारी परिवार वालों को दी तो उनके होश उड़ गए. उन्होंने साढ़ थाने में जाकर आरोपी के खिलाफ पोक्सो समेत अन्य गंभीर धाराओं में केस दर्ज कराया. आरोपी गिरफ्तार हो गया. पिता का कहना है कि पुलिस ने जांच के लिए बेटी को थाने में बुलाया.

अस्पताल में भर्ती है किशोरी, पड़ रहे हैं दौरे

थाने में एक महिला सिपाही ने जांच के नाम पर आरोपी के ही सामने बेटी के कपड़े उतरवाए और उसके फोटो खींचे. यह देख बेटी बुरी तरह से डर गई. डर इस कदर उसके दिल में बैठ गया कि उसको दौरे पडऩे लगे. पिता ने आनन-फानन में किशोरी को कानपुर के हैलट अस्पताल में भर्ती कराया गया है. जहां डॉक्टरों ने बताया कि सदमे के कारण किशोरी की तबीयत खराब है.

कमिश्नर ने दिए जांच के आदेश

उधर, मामले की जानकारी होने पर कानपुर पुलिस कमिश्नर ने एडीसीपी दक्षिण और घाटनपुर के एसीपी को जांच के आदेश दिए हैं. पुलिस अधिकारियों का कहना है कि जांच में आरोपी सही पाए जाने पर जिम्मेदारों के खिलाफ कठोर से कठोर कार्रवाई की जाएगी. उधर, कानून के जानकारों का मानना है कि सुप्रीमकोर्ट की गाइडलाइंस के अनुसार, किसी भी नाबालिग को थाने में बुलाया नहीं जा सकता है. साथ ही वर्दी में उसके साथ पूछताछ भी नहीं की जा सकती हैं.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

यूपी : पिकअप वैन और कार के बीच भीषण टक्कर, तीन महिलाओं सहित चार लोगों की मौत

यूपी के बांदा में बड़ा हादसा, कजली विसर्जन करने केन नदी में 5 बच्चे डूबेे, 4 की मौत, 1 लापता

यूपी : स्वामी के बयान पर भड़के कांग्रेस नेता, कहा, मौर्या की जीभ काटने वाले को दूंगा 10 लाख का इनाम

यूपी : तीन घंटे तक महिला की टांग से लिपटा रहा सांप, वो शिव आराधना करती रही

यूपी का स्कूल थप्पड़ कांड : नरेश टिकैत ने दोनों बच्चों को मिलवाया गले, बोले- माहौल नहीं बिगडऩे देंगे, एफआईआर वापस होगी

यूपी के मंत्री तो रेलवे प्लेटफार्म के अंदर ही घुसा दी अपनी कार, मची अफरातफरी

यूपी के जौनपुर में तालाब में गुडिय़ा नहलाने गए तीन बच्चों की पानी में डूबने से मौत, मचा कोहराम

यूपी : सपा के महासम्मेलन में स्वामी प्रसाद मौर्य पर जूता फेंका, हमलावर की पिटाई, मचा हंगामा