Railway: चीफ कंट्रोलर से महिला के साथ मिलकर ब्लैकमेलिंग, एफआईआर के बाद फरार, साथी कर्मचारी और उसकी महिला मित्र ने ऐंठे लाखों रुपए

Railway: चीफ कंट्रोलर से महिला के साथ मिलकर ब्लैकमेलिंग, एफआईआर के बाद फरार, साथी कर्मचारी और उसकी महिला मित्र ने ऐंठे लाखों रुपए

प्रेषित समय :16:23:09 PM / Fri, Sep 8th, 2023
Reporter :

भोपाल. पश्चिम मध्य रेलवे के भोपाल रेल मंडल के चीफ कंट्रोलर संजय कटारे को ब्लैकमेल करने वाले उनके साथी चीफ कंट्रोलर निरपेंद्र सिंग गंगवार और उसकी महिला मित्र काजल तोमर के खिलाफ पुलिस ने एफआईआर दर्ज की है. इसकी भनक लगते ही निरपेंद्र फरार हो गया. गुरुवार रात पुलिस उसके घर और अन्य संभावित ठिकानों पर पहुंची. आरोपी महिला के संबंध में भी फिलहाल पुलिस को कोई सुराग हाथ नहीं लगा है. आरोपियों ने ब्लैकमेल करके लाखों रुपए ऐंठे हैं.

संजय कटारे (52) रेलवे में चीफ कंट्रोलर हैं. वे भोपाल कंट्रोल रूम में पदस्थ हैं. उन्होंने पुलिस को बताया कि 30 दिसंबर 2021 को उनके साथी चीफ कंट्रोलर निरपेंद्र ने उन्हें अपनी जन्मदिन पार्टी में बुलाया था. जब वह पार्टी में पहुंचे तो निरपेंद्र ने उनकी पहचान काजल परमार नाम की युवती से कराई. काजल एक एनजीओ में काम करती है. इसके कुछ समय बाद निरपेंद्र और काजल ने उन्हें ब्लैकमेल करना शुरू कर दिया. दोनों ने धमकाया कि रेप के झूठे केस में फंसाकर जेल भिजवा देंगे. नौकरी चली जाएगी और समाज में बदनामी भी होगी. डरा धमकाकर उनसे साढ़े पांच लाख रुपए वसूल लिए.

दोस्त ने रची इतनी बड़ी साजिश

संजय कटारे ने बताया कि मैंने कभी नहीं सोचा था कि मेरा साथी, मेरा दोस्त इतनी बड़ी साजिश कर सकता है. चंद पैसों के लालच में उसने मुझे मौत के मुहाने पर लाकर खड़ा कर दिया था. इतना डिप्रेशन में आ चुका था कि कई बार आत्महत्या करने जैसे ख्याल दिल दिमाग में आने लगे थे. मैं निर्दोष था, बदनामी से डरता था. आरोपी, परिवार वालों को भी मनगढंत कहानी सुनाकर रिश्तों में दरार डलवाने की धमकी देते थे.

पत्नी को सब बता दिया

मैंने एक दिन हिम्मत की और पत्नी को पूरी बात बताई. कुछ समय बाद दोनों बेटों को भी मामले की जानकारी दी. पत्नी ने कहा कि आरोपियों की मांग कब तक पूरी करोगे. जब कुछ किया नहीं, निर्दोष हो तो आरोपियों के खिलाफ शिकायत करो. थाने जाकर उनके खिलाफ केस दर्ज कराया. इसके बाद पहली बार शिकायती आवेदन लेकर पत्नी के साथ ही गोविंदपुरा थाने गया.

आरोपी फरार, पुलिस दे रही दबिश

थाना प्रभारी अवधेश सिंह तोमर ने बताया कि आरोपी निरतेंद्र और काजल पर धारा 389 (डरा-धमकाकर जबरन वसूली करना) और 120 बी (साजिश करने पर) के तहत केस दर्ज किया है. दोनों आरोपियों की फिलहाल गिरफ्तारी नहीं की जा सकी है. उनके संभावित ठिकानों पर दबिश दी थी. दोनों वहां नहीं मिले.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

रेलवे पुलिस ने 12 महिला चोरों को किया गिरफ्तार, अंतर्राज्यीय चोर गिरोह से लाखों के जेवरात बरामद

Jabalpur: रेलमंत्री भले ही नहीं आये, लेकिन चगन-मगन हो गया रेलवे स्टेशन, नीलाम्बरी रेस्ट हाउस

G-20 शिखर सम्मेलन: ट्रेन सेवाओं पर भी असर, रेलवे ने 200 से अधिक ट्रेनों को किया कैंसिल

जया वर्मा सिन्हा रेलवे बोर्ड की पहली महिला अध्यक्ष बनी..!

रेलवे का बड़ा निर्णय : पति-पत्नी एक जगह होंगे तैनात, बोर्ड ने ट्रांसफर के लंबित मामलों के निपटारे का दिया आदेश