Jabalpur: रेलमंत्री भले ही नहीं आये, लेकिन चगन-मगन हो गया रेलवे स्टेशन, नीलाम्बरी रेस्ट हाउस

Jabalpur: रेलमंत्री भले ही नहीं आये, लेकिन चगन-मगन हो गया रेलवे स्टेशन, नीलाम्बरी रेस्ट हाउस

प्रेषित समय :15:47:17 PM / Mon, Sep 4th, 2023
Reporter :

जबलपुर. रेलमंत्री अश्विनी वैष्णव के आने की खबर मात्र से पश्चिम मध्य रेल प्रशासन ने पूरी सक्रियता दिखाते हुए रेलवे स्टेशन, नीलाम्बरी रेस्ट हाउस सहित मंडल रेल प्रबंधक कार्यालय, पमरे मुख्यालय को चगन मगन कर दिया. जिसे देख लोग यही कह रहे हैं कि भले ही रेलमंत्री नहीं आयें, लेकिन आने की खबर भर आती रहे, जिससे यहां की व्यवस्था पूरी तरह से चुस्त-दुरुस्त बनी रहेगी.

उल्लेखनीय है कि रेलमंत्री अश्विनी वैष्णव का गत दिवस भोपाल से वंदे भारत एक्सप्रेस से जबलपुर आने का कार्यक्रम था. इस सूचना के बाद रेल अधिकारी मुस्तैद हो गये और पूरी व्यवस्था सक्रिय हो उठी और युद्ध स्तर पर जिस मार्ग से रेलमंत्री जबलपुर आते, यानी इटारसी से जबलपुर तक के सभी रेलवे स्टेशनों को चाकचौबंद रहने का फरमान जारी किया गया. जिसके बाद स्टेशनों पर साफ-सफाई की जाने लगी. जबलपुर स्टेशन के सीलिंग फैंस जो पिछले कई माह से साफ नहीं किये गये थे. इस खबर के बाद पूरी तरह से अब चमक रहे हैं. खास बात यह कि डीआरएम ऑफिस के सभी स्टाफ को शनिवार को अवकाश होने के बावजूद बुलाया गया था, क्लर्क से लेकर प्यून तक आफिस पहुंचकर अपने-अपने कक्ष, टेबिलों की साफ-सफाई करते रहे और पूरी फाइलों को व्यवस्थित करते देखे गये.

नीलाम्बरी रेस्ट हाउस में विश्राम करना था

रेल मंत्री श्री वैष्णव को जबलपुर प्रवास पर रेलवे के नीलाम्बरी रेस्ट  हाउस में रात्रि विश्राम करना था, जिसके लिए पिछले 3 दिनों से इस रेस्ट हाउस का रंग-रोगन किया जा रहा है. यही नहीं रेस्ट हाउस जाने वाले मार्ग को भी दुरस्त किया जा रहा है.

कब आएंगे, तय नहीं

फिलहाल रेलमंत्री का जबलपुर प्रवास टल गया है, लेकिन इतना तय है कि वे शीघ्र ही जबलपुर आएंगे, जिसे देखते हुए अधिकारी फिलहाल राहत की सांस ले रहे हैं, कि उन्हें व्यवस्था बनाने में कुछ वक्त मिल गया है. माना जा रहा है कि श्री वैष्णव सितम्बर माह के दूसरे सप्ताह में जबलपुर आ सकते हैं.

एमपी चुनाव प्रभारी हैं रेलमंत्री

उल्लेखनीय है कि रेलमंत्री श्री वैष्णव मध्य प्रदेश मेें होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए भारतीय जनता पार्टी के प्रभारी हैं, इसलिए पिछले कुछ समय से उनकी सक्रियता मध्य प्रदेश मेें बनी हुई है. उनकी सक्रियता चुनाव तक बरकरार रहेगी. जिसे देखते हुए पश्चिम मध्य रेलवे के अधिकारी भी अपनी सक्रियता बनाये हुए हैं.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

Jabalpur: ट्रेनों के स्टॉपेज, बंद ट्रेनों को चलाने हेतु साँसद राकेश सिंह ने रेल मंत्री से की भेंट, रेलमंत्री ने किया आश्वस्त

इंदौर : वंदेभारत को रीवा या रायपुर चलाने का प्रस्ताव, रेलमंत्री एक सप्ताह में लें सकते हैं निर्णय, जबलपुर ट्रेन का यह है प्रस्ताव

बालासोर रेल दुर्घटना के 51 घंटे बाद पहली ट्रेन गुजरी, रेलमंत्री ने हाथ जोड़े, कहा अभी हमारी जिम्मेदारी खत्म नहीं हुई

पूरे भारतीय रेलवे के सभी स्टेशनों पर एक ही मानक के संकेतक होगा, रेलमंत्री श्री वैष्णव ने जारी की पुस्तिका

कोरोना काल में बाधित ट्रेनों का जबलपुर संसदीय क्षेत्र के स्टेशनों में परिचालन, ठहराव पुन: प्रारम्भ हो : सांसद ने रेलमंत्री से की मांग

हावड़ा स्टेशन पर रेलवे के कार्यक्रम मंच पर सीएम ममता ने बैठने से किया इनकार, इसलिए थी खफा, रेलमंत्री ने मनाया