एमपी की कृषि मंडियों में जारी है हड़ताल, जबलपुर में व्यापारियों ने किया सुंदरकांड, करोड़ों रुपए का कारोबार प्रभावित

एमपी की कृषि मंडियों में जारी है हड़ताल, जबलपुर में व्यापारियों ने किया सुंदरकांड, करोड़ों रुपए का कारोबार प्रभावित

प्रेषित समय :19:56:48 PM / Mon, Sep 11th, 2023
Reporter :

पलपल संवाददाता, जबलपुर. एमपी में कृषि मंडियों व्यापारियों द्वारा अपनी 11 सूत्रीय मांगों को लेकर हड़ताल की जा रही है. जबलपुर में भी हड़ताल का असर देखा जा रहा है. आज व्यापारियों ने कृषि उपज मंडी में सरकार की सद्बुद्धि के लिए सुंदरकांड किया. इसके बाद व्यापारी ने ऐलान किया है कि अब सड़कों पर उतरकर आंदोलन किया जाएगा. व्यापारियों द्वारा की जा रही हड़ताल से करोड़ों रुपए का कारोबार प्रभावित हो रहा है.

बताया जाता है कि एमपी की करीब 400 मंडियों में अनाज कारोबारियों द्वारा अपनी 11 सूत्रीय मांगों को लेकर अनिश्चितकालीन हड़ताल की जा रही है. जिसके चलते मंडियों में सन्नाटा पसरा हुआ है. आज जबलपुर में व्यापारियों ने मंडी परिसर में सुन्दरकांड का पाठ किया है. व्यापारियों का कहना है कि हम लम्बे समय से मांग कर रहे है लेकिन सरकार द्वारा ध्यान नही दिया गया.

जिसके चलते हम हड़ताल करने के लिए मजबूर हुए है, हमारी जो मांगे है बहुत छोटी-छोटी है इसके बाद भी सरकार पूरी नहीं कर रही है. 4 सितम्बर से की जा रही हड़ताल के कारण कृषि उपज मंडी में अनाज व तिलहन की खरीदी नहीं हो रही है न ही बिक्री. किसान भी अपना अनाज सीधे थोक व्यापारियों को बेच रहे है. अनाज व तिलहन कारोबारियों की हड़ताल का सबसे ज्यादा पल्लेदार प्रभावित हुए है. दो हजार पल्लेदार एक सप्ताह से बेरोजगार घूम रहे है, उनके पास कोई काम ही नहीं बचा है. इसके बाद भी सरकार द्वारा व्यापारियों की मांगों पर विचार नहीं किया गया तो हड़ताल आगे भी जारी रहेगी. गौरतलब है कि जबलपुर कृषि उपज मंडी में प्रतिदिन 5 करोड रुपए का अनाज खरीदा व बेचा जाता है इसके अलावा पाटन, शहपुरा व सिहोरा में एक करोड़ रुपए से ज्यादा का कारोबार होता है जो प्रभावित हो रहा है. 

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

जबलपुर से गुजरने वाली 16 ट्रेने नॉन इंटरलॉकिंग कार्य के चलते निरस्त..!

MP: जबलपुर सहित 19 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट, फिर नया सिस्टम बना

Rail News: रेलवे ने जबलपुर से दिल्ली जाने वाली महाकौशल, संपर्क क्रांति, श्रीधाम सहित 36 गाडिय़ां की रद्द, यह है कारण

भारत गौरव ट्रेन का जबलपुर स्टेशन पहुंचने पर ढोल नगाड़े से किया गया स्वागत, यात्री हुए खुश

जबलपुर मंडल के स्टेशनों पर एक माह में 91 अवैध वेंडर को पकड़ा गया, मचा हड़कम्प

Rail News: नॉन इंटरलॉकिंग कार्य के चलते जबलपुर-लखनऊ चित्रकूट एक्सप्रेस चार दिनों तक रद्द रहेगी

Rail News : जबलपुर-अमरावती सहित कई गाडिय़ां रद्द, जुझारपुर स्टेशन पर नॉन इंटरलॉकिंग कार्य का असर