एमपी: ISIS आंतकी फैजान का साथी गिरफ्तार, NIA ने दी दबिश..!

एमपी: ISIS आंतकी फैजान का साथी गिरफ्तार, NIA ने दी दबिश..!

प्रेषित समय :19:10:17 PM / Thu, Sep 14th, 2023
Reporter :

पलपल संवाददाता, आलोट. एमपी के रतलाम स्थित ग्राम खजूरी देवड़ा आलोट में  राष्ट्रीय अन्वेषण एजेंसी (NIA) ने आज दबिश देकर राहुल सेन को गिरफ्तार कर लिया है. राहुल सेन पर आईएसआईएस आंतकी फैजान से जुड़ा होने का आरोप है. इसके पहले एनआईए ने जबलपुर के नया मोहल्ला क्षेत्र में दबिश देकर ISIS से जुड़े युवकों को गिरफ्तार किया था.

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि  इस्लामिक स्टेट ऑफ ईराक एंड सीरिया (ISIS) के लिए काम करने वाले फैजान अंसारी के संपर्क में ग्राम खजूरी देवड़ा आलोट निवासी राहुल सेन संपर्क में रहा. पिछले दिनों लोहरदगा रांची झारखंड में फैजान अंसारी को गिरफ्तार किया गया. उस वक्त फैजान के पास से कई डिजिटल सबूत भी बरामद किए गए थे. इसके बाद NIA को राहुल सेन के फैजान के संपर्क में होने की जानकारी मिली. जिसपर NIA की टीम ने राहुल सेन को हिरासत में लेकर आलोट के न्यायालय में पेश किया, यहां पर अग्रिम ट्रांजित रिमांड लेकर एनआईए की टीम राहुल को लेकर रांझी रवाना हो गई. पुलिस अधिकारियों का कहना है कि राहुल के पास से काला कपड़ा, चाकू बरामद किस गया है जो ISIS का निशान भी है.

इसके अलावा रहाुल के पास से मोबाइल की कई सिमें भी जब्त की गई है. पुलिस अधिकारियों का कहना है कि राहल ने अपने इंस्ट्राग्राम पर एक से ज्यादा आईडी बना रखी है, वह एक आईडी राहुल सनातनी के नाम से इंस्टाग्राम ID चलाता था. उसके द्वारा हथियारों के साथ भी फोटो पोस्ट करता रहा. राहुल के पिता आलोट में हेयर कटिंग सैलून संचालित करते है. अधिकारियों की माने तो राहुल सोशल मीडिया के माध्यम से फैजान से जुड़ा, इसके बाद राहुल व फैजान एक दूसरे के संपर्क में रहते थे. झारखंड के लोहरदगा में रहने वाला फैजान अंसारी डार्कनेट के माध्यम से ISIS आंतकियों में संपर्क में रहता था. लोहरदगा में युवाओं का ब्रेनवॉश कर दहशत फैलाने की टे्रेनिंग दे रहा था. कई युवाओं को ISIS में शामिल होने के लिए फैजान ने राजी कर लिया था. दो माह पहले ही फैजान को NIA ने पकड़ा था.

ऐसे आया ISIS के संपर्क में-

फैजान पिता फिरोज अंसारी लोहरदगा से अलीगढ़ युनिवर्सिटी पढ़ाई करने के लिए गया, जहां से वह ISIS के संपर्क में आया था. लोहरदगा लौटने के बाद आंतकी गतिविधियों में जुट गया. वह युवाओं को आंतकी संगठन से जोडऩे का काम करने लगा. 

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

MP : नितिन गडकरी ने कहा, शिवराज ने एमपी को विकास का पॉवर स्टेशन बनाया है, जन आर्शीवाद यात्रा को किया रवाना

एमपी में बारिश पर लगा ब्रेक खत्म, कई जिलों में गिरा झमाझम पानी, अगले तीन दिन में तेज बारिश के आसार, जबलपुर में भी बना सिस्टम

अमित शाह ने कहा, एमपी में 150 सीटों के साथ बनेगी भाजपा की सरकार, हम आर्शीवाद मांगने आए हैं..!

कांग्रेस चुनाव समिति का ऐलान, कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने बनाई 16 सदस्यीय कमेटी, एमपी के ये नेता शामिल

एमपी में खत्म होगा इंतजार, 21 जिलों में बारिश के आसार, जबलपुर में भी होगी हल्की वर्षा