पाकिस्तानी टीम को लगा बड़ा झटका, एशिया कप के बाद वर्ल्ड कप से भी बाहर हुए नसीम शाह

पाकिस्तानी टीम को लगा बड़ा झटका, एशिया कप के बाद वर्ल्ड कप से भी बाहर हुए नसीम शाह

प्रेषित समय :18:29:23 PM / Sat, Sep 16th, 2023
Reporter :

लाहौर. आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप 2023 का आयोजन पांच अक्टूबर से 19 नवंबर के बीच भारत में किया जाएगा. क्रिकेट का महाकुंभ कहे जाने वाले इस टूर्नामेंट के लिए अब मात्र 20 दिन बचे हैं. इससे पहले पाकिस्तान क्रिकेट टीम को एक बड़ा झटका लगा है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक तेज गेंदबाज नसीम शाह चोटिल होने के चलते पूरे वर्ल्ड कप से बाहर हो सकते हैं.

भारत के खिलाफ एशिया कप के सुपर 4 मुकाबले में नसीम को दाहिने कंधे में चोट लगी थी. मैच के आखिरी ओवरों में गेंदबाजी करते हुए वह चोटिल हुए थे. जिसके बाद वे एशिया कप से बाहर हो गए थे. पहले खबर आई थी कि नसीम की रिकवरी में थोड़ा वक़्त लगेगा और वे वर्ल्ड कप के शुरुआती कुछ मैच मिस कर सकते हैं, लेकिन अब ताजा जानकारी के मुताबिक उनकी चोट गंभीर है और उन्हें रिकवर होने में वक़्त लगेगा. नसीम का वर्ल्ड कप में एक भी मैच खेलना संभव नहीं होगा. हालांकि पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने अभी कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं की है.

इस चोट के बाद पीसीबी ने कहा था कि टीम के मेडिकल पैनल द्वारा नसीम शाह की निगरानी जारी रखी जा रही है जो वर्ल्ड कप 2023 को ध्यान में रखते हुए सभी आवश्यक सावधानियां बरत रहा है. बता दें अगर नसीम वर्ल्ड कप से बाहर होते हैं तो यह पाकिस्तान के लिए एक बहुत बड़ा झटका होगा. शाहीन शाह अफरीदी और हारिस रऊफ के बाद वे टीम के मुख्य गेंदबाज हैं.

भारत के खिलाफ खेले गए इस मैच में हारिस रऊफ भी चोटिल हुए थे. श्रीलंका के खिलाफ एशिया कप के आखिरी मुकाबले में रऊफ नहीं खेले थे. ऐसे में उनकी चोट कितनी गंभीर है इसको लेकर अभी कोई अपडेट नहीं आया है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

आईसीसी पुरुष क्रिकेट विश्व कप 2023 के लिए मैच शेड्यूल की घोषणा, जानिए कब और कहां होंगे भारत के मैच

ODI World Cup : भारत-पाकिस्तान वर्ल्ड कप मैच 15 अक्टूबर को अहमदाबाद में, बीसीसीआई ने आईसीसी को भेजा शेड्यूल ड्राफ्ट

Cricket: उंगली पर क्रीम लगाना रविंद्र जडेजा को पड़ा भारी, आईसीसी ने की यह बड़ी कार्रवाई

आईसीसी की ताजा वनडे रैंकिंग में चौथे स्थान पर पहुंचे कोहली, शुभमन गिल ने भी लगायी लंबी छलांग